गुजरात में कांग्रेस व भाजपा आमने-सामने : बीजेपी नेता बोले- महात्मा गांधी ने कभी नहीं पहनी गांधी टोपी, कांग्रेस बोली- इतिहास पढ़े भाजपा

अहमदाबाद : गुजरात भाजपा के नवनियुक्त प्रभारी रत्नाकर ने इंटरनेट मीडिया पर गांधी टोपी को लेकर एक पोस्ट के जरिये कांग्रेस पर प्रहार करने की कोशिश की, जिस पर पलटवार करते हुए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने उत्तर प्रदेश को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। गुजरात की जिम्मेदारी संभालने के बाद से रत्नाकर की रणनीति पर सबकी नजर थी।

ट्वीट के जरिये मंगलवार को उन्होंने महात्मा गांधी व पंडित जवाहरलाल नेहरू की खादी टोपी पहने तस्वीर पोस्ट कर कांग्रेस पर आरोप लगाया कि उसने कई साल तक कितनों को टोपी पहनाई है। हालांकि, गलती का एहसास होते ही उन्होंने उस पोस्ट को डिलीट कर दिया।

इस पर गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष अर्जुन मोढवाडिया ने कहा है कि ट्वीट डिलीट करने से विचारधारा डिलीट नहीं होती। उन्होंने कहा कि रत्नाकर ने अपनी अज्ञानता प्रगट की है।

गांधी टोपी का मजाक बनाकर उन्होंने गुजरात व महाराष्ट्र की अस्मिता व स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान किया है। मोढवाडिया यहां तक कह गए कि रत्नाकर उतर प्रदेश से आए हैं। उन्हें गांधी टोपी का महत्व कहां से पता होगा।

राजनीतिक बयानबाजी में मोढवाडिया यह भूल गए कि 1857 में स्वतंत्रता संग्राम की चिंगारी भड़काने वाले मंगल पांडे उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे। राम मनोहर लोहिया, जय प्रकाश नारायण, गणेश शंकर विद्यार्थी, अशफाकउल्ला खान जैसे सैकड़ों चर्चित स्वतंत्रता सेनानी उत्तर प्रदेश के हैं

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close