पुलिस ने ATM लूटने वाले ‘शातिर’ राहुल खान को किया अरेस्‍ट, दिल्‍ली सहित कुछ अन्‍य राज्‍यों में वारदातों में था शामिल

नई दिल्ली : दिल्ली व महाराष्ट्र में एटीएम लूट के दो मामलों में वांछित कुख्यात लुटेरे राहुल खान को दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने गिरफ्तार कर लिया है।राहुल खान हरियाणा के मेवात के रहने वाले कुख्यात जाहिद खान गिरोह का सक्रिय बदमाश है।

एटीएम लूट के मामले में राहुल पर दिल्ली पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम था। डीसीपी स्पेशल सेल प्रमोद सिंह कुशवाहा के मुताबिक राहुल खान मूलरूप से नूंह का रहने वाला है। उसके पास से कट्टा व चार कारतूस बरामद किए गए हैं।

पूछताछ में उसने पुलिस को बताया कि वह मेवात के रहने छह अन्य बदमाशों के साथ छह जून 2020 को सेंट्रो व स्विफ्ट कार में सवार होकर डाबड़ी आए थे। देर रात बदमाश एक एटीएम को काटकर रुपयों से भरा ट्रे लूटकर फरार हो गए थे। एटीएम में 19.14 लाख रुपये थे। इसी मामले में राहुल पर 50 हजार रुपये का इनाम था।

उस घटना के बाद इन्हीं बदमाशों ने 2020 में ट्रक से महाराष्ट्र पहुंचकर पिमरी में गैस कटर से एटीएम काटकर रुपयों से भरा ट्रे लूटे थे। एटीएम में 25 लाख रुपये थे। इनके वारदात का तरीका यह होता था कि ये लोग पहले देर रात वाहनों से घूमकर ऐसे एटीएम की रेकी करते थे जहां रात में सुरक्षा गार्ड नहीं होते थे और एटीएम सुनसान जगह पर होते थे। फिर योजना बनाकर वारदात को अंजाम देते थे।

सीसीटीवी में इनकी तस्वीर कैद न हो पाए, इसके लिए ये लोग पहले चेहरा ढककर एटीएम बूथ में लगे सीसीटीवी कैमरे को काले रंग के पेंट से पेंट कर देते थे। एसीपी अतर सिंह, इंस्पेक्टर शिव कुमार व इंस्पेक्टर कर्मवीर सिंह के नेतृत्व में एसआइ राकेश कुमार की टीम ने दो माह तक गहन जांच के बाद 18 अगस्त को गुप्त सूचना के आधार पर राहुल को कुतुब मीनार मेट्रो स्टेशन, महरौली-गुरुग्राम रोड से गिरफ्तार किया।

सेल की यही टीम दिल्ली-एनसीआर में एक साल के दौरान कई एटीएम लूटपाट करने वाले तीन गिरोह के 12 लूटेरों को गिरफ्तार कर चुकी है। पिछले साल जाहिद खान व अन्य गिरोहों ने दिल्ली-एनसीआर में एटीएम लूट की ताबड़तोड़ कई वारदात को अंजाम दिया था। बदमाश करोड़ों रुपये लूट ले गए थे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close