एनसीए के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने आईपीएल के विस्तार के पीछे वजन बढ़ाया
एनसीए के प्रमुख राहुल द्रविड़ ने आईपीएल के विस्तार के पीछे वजन बढ़ाया

चूंकि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नौवीं टीम को शामिल करने के बारे में अपुष्ट बातचीत चल रही है, पूर्व भारत और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के कप्तान राहुल द्रविड़ ने शुक्रवार को कहा कि आकर्षक टी 20 लीग विस्तार के लिए तैयार थी।

द्रविड़ आरआर के मुख्य मालिक मनोज बडाले और क्रिकेटर से ब्रॉडकास्टर साइमन ह्यूजेस की किताब ए न्यू इनिंग्स के वर्चुअल लॉन्च पर बोल रहे थे।

“एक क्रिकेट प्रतिभा के नजरिए से, हम एक विस्तार के लिए तैयार हैं। भारत में कुछ अविश्वसनीय युवा प्रतिभाएं हैं जो बड़े स्तर पर अवसर की प्रतीक्षा कर रहे हैं। हमने इसे इस साल देखा है। हम बहुत सारे नए चेहरे देखेंगे। अगर उन्हें मौका मिलता है, तो “द्रविड़, वर्तमान में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, बैंगलोर स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में क्रिकेट के निदेशक हैं।

द्रविड़ संयुक्त अरब अमीरात में संपन्न आईपीएल में प्रदर्शन पर प्रतिभा से काफी प्रभावित लग रहे थे, जहां मुंबई इंडियंस ने अपना पांचवां खिताब जीता।

“कुछ वास्तविक प्रतिभाएं हैं जिन्हें ग्यारहवीं में खेलने के अवसर नहीं मिल रहे हैं। हमने इस आईपीएल में कुछ युवा भारतीय प्रतिभाओं को देखा है। अंडर -19 टीम में शामिल होने के कारण, उन कई युवाओं को देखना शानदार रहा है। द्रविड़ ने कहा कि लड़कों ने न केवल अपनी राज्य की टीमों के लिए बल्कि आईपीएल में भी खुद को स्थापित किया है।

आईपीएल की मूल योजनाओं के अनुसार, 2008 में शुरू किया गया टूर्नामेंट कुछ संस्करणों के बाद 10 टीमों के लिए विस्तारित होना था। लेकिन केवल एक बार, 2011 में, मताधिकार की संख्या आठ से बढ़कर 10 हो गई। उस वर्ष के बाद, 2012 और 2013 में, नौ टीमों ने प्रतिस्पर्धा की और 2014 के बाद से फिर से आठ टीमों में प्रतिस्पर्धा हुई।

बैडले, जो 2008 से आईपीएल और आरआर के साथ जुड़े हुए हैं, ने महसूस किया कि 2021 संस्करण के रूप में एक अतिरिक्त टीम की संभावना थी।

“आईपीएल की अवधारणा ने हमेशा आठ से कम से कम 10 टीमों के विस्तार की परिकल्पना की है। यह कोई नया विषय नहीं है। हमारे पास पहले की 10 टीमें हैं और अब आईपीएल बड़ा हो रहा है। फ्रेंचाइजी का विस्तार अपरिहार्य है और यह एक अच्छी बात, “उन्होंने कहा।

बादले ने बुक लॉन्च को आरआर के ढेर के निचले हिस्से पर समाप्त होने के बाद किया – उनका अब तक का सबसे खराब प्रदर्शन था। आरआर ने 2008 में आईपीएल का पहला संस्करण जीता।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter