क्रिकेट मैच में हुए झगड़े की रंजिश में बैट मारकर युवक की हत्या सबहेड-लुधियाना की वारदात

लुधियाना : ताजपुर रोड स्थित संजय गांधी कालोनी में रविवार रात को चार भाइयों अमित, रवि, सुभाष और अरविंद ने अपने एक रिश्तेदार के साथ मिलकर 20 वर्षीय युवक करण यादव की सिर पर बैट मारकर हत्या कर दी। चारों आरोपित भाई भी उसी गली में रहते हैं और शराब तस्करी करते हैं। कुछ दिन पहले गली में क्रिकेट मैच खेलने के दौरान करण और आरोपितों के बीच बहस के बाद झगड़ा हुआ था। इसी रंजिश में उन्होंने वारदात की है। हमले के बाद मोहल्ले के लोगों ने एक हमलावर को पकड़ लिया, जिसे बाद में थाना डिवीजन नंबर सात की पुलिस के हवाले कर दिया गया। चारों आरोपित भाई फरार हैं। पीड़ित परिवार मूलरूप से उत्तर प्रदेश का रहने वाला है। बकौल एसीपी दविंदर चौधरी करण के भाई रवि कुमार का कहना है कि वह मूलरूप से उत्तर प्रदेश के जिला बाराबांकी के गांव तखूरपुर के रहने वाले हैं। उनका परिवार करीब 30 साल से लुधियाना में रह रहा है। रविवार रात करीब 10 बजे करण घर में खाना खा रहा था तभी आरोपितों ने उसे फोन कर गोपाल मंदिर के पास बुलाया। जब वह वहां पहुंचा तो आरोपितों ने बैट व लाठियों से उस पर हमला कर दिया। सिर पर बैट से हमले में उसकी मौत हो गई।

आरोपित इसके बाद फरार हो गए। करण को तुरंत अस्पताल ले जाया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई। पुलिस के पास न जाने की दी धमकी : हमले के एक घंटे बाद आरोपितों ने फिर से युवक के घर पर धावा बोल दिया। इस दौरान धमकी दी कि अगर पुलिस से शिकायत की तो दो अन्य भाइयों का भी यही अंजाम होगा।

लोगों ने थाने के बाहर दिया धरना, सड़क की जाम : सोमवार दोपहर 12 बजे संजय गांधी कालोनी के लोगों ने थाना डिवीजन नंबर सात के बाहर धरना दिया। पहले पुलिस ने रवि और अमित को ही नामजद किया था। लोगों को आरोप था कि उन्होंने पुलिस को पांच नाम बताए हैं।

आरोपितों के परिजनों को हिरासत लिया जाए। इसके बाद लोगों ने ताजपुर रोड पर धरना देकर रोड जाम कर दिया। सड़क के दोनों तरफ ट्रक खड़े कर गए। इससे दोनों ओर वाहनों की लाइनें लग गई। एसीपी ईस्ट दविंदर चौधरी ने पीड़ित परिवार को कार्रवाई का आश्वासन देकर धरना खत्म कराया। बाद में पांच लोगों को नामजद कर लिया गया। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter