जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ जिले में फटा बादल, 4 की मौत, घायलों की मदद के लिए एयरफोर्स की मदद ली

किश्तवाड़ : किश्तवाड़ में बादल फटने से एकाएक बोट नाला में उफान आ गया और उससे चार पुल पानी में बह गए।अभी किसी जनहानि की कोई सूचना नहीं है पर प्रशासन इलाके में गांवों को खाली करा रहा है।

पूरे क्षेत्र में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है। पूरे क्षेत्र में तेज बारिश के कारण अभी स्थिति का सही आकलन नहीं हो पा रहा है।

मंगलवार देर शाम को किश्तवाड़ के गुलाबगढ़ से 25 किलोमीटर दूर चशौती गांव के पास बादल फटने से हाहाकर मच गया। इससे मचैल से आने वाले बोट नाले में उफान पर आ गया। एकाएक आए पानी का बहाव रास्ते में सब बहाकर ले जाता रहा।

एक के बाद एक चार पुल इस उफान में बहते चले गए। सबसे पहले कुंडेल गांव में पुल से जब पानी टकराया तो लोगों में हड़कंप मच गया। उसके बाद बोटनाला पर चशोती के पास सन्यास गांव पर बना पुल बह गया। देखते ही देखते सयोगी एवं पडीवाग में भी नाले पर बने पुल बह गए।

ग्रामीणों ने तुरंत गुलाबगढ़ में प्रशासनिक अधिकारियों को इसकी सूचना दी और प्रशासन ने हाई अलर्ट घोषित किया। इसके बाद पडीवाग क्षेत्र में गांवों को खाली करा दिया गया। अन्य ग्रामीणों को भी हिदायत दी गई कि वह तुरंत घरों को खाली कर गुलाबगढ़ के ऊपरी हिस्सों में आ जाएं।

गुलाबगढ़ के एसडीएम वरुण जीत सिंह चाढ़क का कहना था कि अभी किसी जनहानि की सूचना नहीं है। पूरे क्षेत्र को खाली करवा लिया गया है। हालांकि आधी रात के बाद नाले में पानी का बहाव धीरे धीरे कम हो रहा था, लेकिन इलाके में तेज बारिश की वजह से आगे की स्थिति का जायजा नहीं लिया जा सकता। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter