जिले में दौड़ रहीं यात्री बसों की लगातार चैकिंग जारी

गुना। जिले में चल रहीं यात्री बसों की सघन चैकिंग किये जाने हेतु पुलिस अधीक्षक  राजीव कुमार मिश्रा द्वारा यातायात पुलिस को दिये निर्देशों के अनुसार यातायात पुलिस द्वारा जिला परिवहन विभाग के साथ संयुक्त चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। 
    अभियान के तहत शहर के बाहर दो स्थानों पर चेकिंग पॉइंट लगाए गए हैं। पहला चेकिंग पॉइंट स्थानीय बिलोनिया बाईपास तिराहे पर एवं दूसरा चेकिंग पॉइंट फतेहगढ़ तिराहे पर लगाया गया है। अभियान के दौरान गत दिवस यह चेकिंग अपरान्ह 3:00 बजे से लेकर 6:00 बजे तक की गई। इस दौरान लगभग 50 से अधिक यात्री बसों को चेक किया गया। चैकिंग में 22 से अधिक बसों में कमियां पाईं गई। जिनके खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। इस आशय की जानकारी में जिला परिवहन अधिकारी  रवि बरेलिया द्वारा बताया गया कि जिन बसों में फायर सेफ्टी उपकरण एवं फर्स्टएड वॉक्स नहीं है और स्पीड गवर्नर ठीक हालत में नहीं है ऐसी बसों के फिटनेस निरस्त करने की कार्यवाही की जाएगी। ओवरलोड सवारी बसों के परमिट निरस्त करने हेतु अग्रिम कार्यवाही भी नियत की गई है। उन्‍होंने बताया कि आने वाले दिनों में भी यह कार्रवाई निरंतर जारी रहेगी। 
    परिवहन विभाग एवं यातायात पुलिस द्वारा संयुक्त रूप से की गई इस चालानी कार्यवाही में परिवहन अधिकारी बरेलिया, यातायात सूबेदार  अविनाश उमरैया, सूबेदार  यशवंत रघुवंशी एवं परिवहन विभाग और यातायात का बल मौजूद रहा।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter