प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अलीगढ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के शताब्दी समारोह को किया संबोधित

अलीगढ़ मुस्लिम यूनीवर्सिटी के 100 साल पूरे होने के मौके पर आज पीएम मोदी ने कार्यक्रम को संबोधित किया तो कई मुद्दो पर अपनी बात खुलकर सामने रखी, उन्होने युवाओं से देशहित में आगे आकर नये भारत के निर्माण में योगदान का आह्वाहन किया तो एएमयू की ताकत को समाज निर्माण की दिशा में इत्सेमाल करने की बात कही।

पीएम मोदी ने बिना किसी भेदभाव के सरकारी योजनाओं को लागू करने की सरकारी प्राथमिकता की बात कही साथ ही मुस्लिम महिलाओं की तरक्की पर खासा ज़ोर देने की अपील भी की।

देश के हर आम ओ ख़ास, विशेष रूप से युवाओं के लिए ये प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का संदेश है. Aligarh मुस्लिम विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह में पीएम मोदी ने दिल से बात की, और दिल खोलकर भी. कार्यक्रम में शामिल युवाओं को पार्टनर्स कहकर संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि समाज में वैचारिक मतभेद होना स्वाभाविक है. लेकिन जब बात राष्ट्रीय लक्ष्यों की प्राप्ति की हो तो हर मतभेद किनारे रख देना चाहिए.  । 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज देश भी उस मार्ग पर बढ़ रहा है जहां प्रत्येक नागरिक को बिना किसी भेदभाव, देश में हो रहे विकास का लाभ मिले। उन्होंने कहा कि देश की नीयत और नीतियों में ‘सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास’ का संकल्प है.

बेटियों को शिक्षित और सशक्त बनाने के लिए समाज का आह्वान करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि महिलाओं को शिक्षित इसलिए होना है ताकि वो अपने अधिकारों का सही इस्तेमाल कर सकें.

शताब्दी समारोह के मौके पर AMU को मिनी इंडिया बताते हुए पीएम मोदी ने सबसे एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को मज़बूत बनाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान भी किया । प्रधानमंत्री ने विश्वविद्यालय के शताब्दी समारोह के मौके पर एक स्टांप भी जारी किया।
 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter