राम जन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट से लाखों की ठगी का खुलासा, 5 गिरफ्तार

नोएडा : अयोध्या रामजन्म भूमि ट्रस्ट के नाम पर फर्जी वेबसाइट बना सैकड़ों लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश कर साइबर क्राइम थाने की पुलिस टीम ने पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया है।

इनकी पहचान अमेठी निवासी आशीष गुप्ता, नवीन कुमार, सूरज गुप्ता, सीतामढ़ी (बिहार) निवासी अमित झा व दिल्ली निवासी सुमित कुमार के रूप में हुई है। इनके कब्जे से पांच मोबाइल, एक लैपटाप, दो सिम, 50 आधार कार्ड व दो थंब इंप्रेशन मशीनें बरामद हुई हैं। आरोपित वर्तमान में दिल्ली में रह रहे थे। सभी इंजीनियरिंग और मैनेजमेंट के छात्र हैं।

रामजन्म भूमि ट्रस्ट के सदस्य अनिल कुमार मिश्रा ने जनवरी में अयोध्या के रामजन्म भूमि थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि ट्रस्ट की वेबसाइट पर लोग मंदिर निर्माण के लिए चंदा जमा कर रहे हैं। कुछ लोगों ने अपने जमा किए हुए चंदे के बारे में जानकारी की तो पता चला कि उनका पैसा ट्रस्ट के खाते में पहुंचा ही नहीं।

खाते की जानकारी लेने पर पता चला कि फर्जी आइडी पर खाता खोला गया है। शिकायत के बाद मामले की जांच नोएडा के सेक्टर-36 स्थित साइबर क्राइम थाने को दी गई। जांच में पता चला कि नोएडा में किसी जगह से फर्जी वेबसाइट को आपरेट किया जा रहा है। टीम ने छापेमारी करके पांच आरोपित को गिरफ्तार किया है।

उनके पास से छह बैंक खातों की डिटेल मिली है, जिनमें चंदे की रकम जमा की जा रही थी। दो खातों से ढाई लाख रुपये भी मिले हैं। पुलिस ने बैंक खातों में जमा लाखों की रकम को फ्रीज कराया है। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter