राहुल द्रविड़ ओलंपिक खेल में टी 20 क्रिकेट को शामिल करने का समर्थन करते हैं
राहुल द्रविड़ ओलंपिक खेल में टी 20 क्रिकेट को शामिल करने का समर्थन करते हैं

नई दिल्ली: भारत के पूर्व क्रिकेटर राहुल द्रविड़ ने ओलंपिक खेल बनने के लिए टी 20 क्रिकेट का समर्थन करते हुए कहा कि वह खेल के विस्तार के लिए हैं। शुक्रवार को साइमन ह्यूज के साथ आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के प्रमुख मालिक मनोज बडाले ने अपनी नई किताब `ए न्यू इनिंग्स` के लॉन्च की घोषणा की।

पुस्तक को एक आभासी संगोष्ठी के माध्यम से लॉन्च किया गया और द्रविड़ ने भी संगोष्ठी में भाग लिया। “मुझे लगता है कि यह बहुत अच्छा होगा अगर खेल का टी 20 प्रारूप ओलंपिक खेल बन सकता है। जाहिर है, यह अपनी चुनौतियों के साथ आएगा। इसके अलावा, क्रिकेट एक ऐसा खेल है जिसके सफल होने के लिए एक निश्चित प्रकार की सुविधा की आवश्यकता होती है,” द्रविड़ आभासी संगोष्ठी के दौरान कहा।

उन्होंने कहा, “हमने अभी-अभी संपन्न आईपीएल में देखा है, विकेटों की गुणवत्ता के कारण आईपीएल की सफलता बड़े स्तर पर थी … यदि आप उस अधिकार को प्राप्त कर सकते हैं और सुविधाओं को प्राप्त कर सकते हैं तो क्यों नहीं। मैं निश्चित रूप से हूं। टी 20 खेल का विस्तार। यदि यह संभव है, तो क्रिकेट को प्रयास करना चाहिए और ओलंपिक में उतरना चाहिए, “उन्होंने कहा।

मुंबई इंटरनेशनल स्टेडियम में फाइनल में दिल्ली की राजधानियों को हराकर मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के हाल ही में संपन्न 13 वें संस्करण का खिताब जीता। इस जीत के साथ, मुंबई इंडियंस ने अपने पांचवें आईपीएल खिताब का दावा किया।

फ्रेंचाइजी ने इससे पहले 2013, 2015, 2017 और 2019 में टूर्नामेंट जीता था। टूर्नामेंट में फ्रेंचाइजी को इतना सफल बनाने के बारे में बताते हुए द्रविड़ ने कहा कि मुंबई इंडियंस के पास अनुभवी और युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का अच्छा मिश्रण है।

उन्होंने कहा, “मुझे लगता है कि पिछले 4-5 वर्षों में उन्होंने जो किया है, वह यह है कि उन्होंने वास्तव में उच्च गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों का एक मजबूत आधार बनाया है और कुछ अच्छे युवा प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की पहचान की है।” “… यह वास्तव में महत्वपूर्ण है, बहुत अनुभवी वरिष्ठ खिलाड़ियों की एक कोर को बनाए रखने की उनकी क्षमता, जाहिर है विश्व स्तरीय टी 20 खिलाड़ी, और महत्वपूर्ण बात यह है कि तब युवा रोमांचक भारतीय प्रतिभा के साथ बाहर संतुलन बना रहे हैं और वे कर रहे हैं। द्रविड़ ने कहा कि असाधारण रूप से अच्छा प्रदर्शन करने में सक्षम है।

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter