सऊदी अरब में वेतन मांगने पर छीन लिया पासपोर्ट, बरेली के युवक ने वीडियो वायरल कर कहा-मोदी जी हमें यहां से निकालो

बरेली : नौकरी करने गया बरेली का युवक सऊदी अरब में फंस गया। वेतन मांगने पर मालिक ने पासपोर्ट छीन लिया। पीड़ित ने वीडियो वायरल कर गुहार लगाई है कि मोदी जी व योगी जी, मुझे यहां से बाहर निकलो। बुधवार को उसका वीडियो लेकर परिवार वाले अफसरों के चक्कर लगाते रहे। पदारथपुर निवासी रुखसान के पिता जाहिद अली राजमिस्त्री हैं। परिवार की आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है।

रुखसान की मां अकीला ने बताया कि 2017 में कुछ परिचित लोगों की मदद से बेटा सऊदी अरब चला गया था। वहां ड्राइवर का काम करने लगा। रविवार को रुखसान ने दो मिनट का एक वीडियो इंटरनेट मीडिया के जरिये अपने स्वजन को भेजा। जिसमें बताया कि वह जिस मालिक के यहां काम करता था, उसी के पास वेतन जमा कराता रहा।

सोचा था कि घर जाऊंगा तो एक साथ रकम ले लूंगा। पिछले साल घर जाने की बात कहते हुए उससे वेतन की रकम मांगी तो उसने इन्कार कर दिया। उसकी शिकायत करने लेबर कोर्ट गया, वहां जल्द सुनवाई होने का आश्वासन दिया गया। यह बात मालिक को पता चली तो उसने घर भेजने का आश्वासन दिया, मगर शर्त रखी कि 10 हजार रियाल (करीब एक लाख 96 हजार रुपये) दो तभी जा सकोगे।

उसके दबाव पर फिर से रियाद में आठ महीने काम करता रहा, ताकि 10 हजार रियाल का इंतजाम हो जाए। इसके बावजूद वेतन नहीं दिया। दोबारा शिकायत की तो मालिक ने फर्जी मुकदमे में धमकी दी। पासपोर्ट व अन्य कागज छीनकर भगा दिया। पार्क में सोना पड़ता है वीडियो में युवक कह रहा है कि मालिक लगातार यातनाएं देता रहा। अब खाने का इंतजाम तक नहीं है। तीन-तीन दिन भूखे रहना पड़ता है। अब क्या करूं, कुछ समझ में नहीं आ रहा है।

छत का इंतजाम नहीं है इसलिए पार्क में सोता हूं। मोदी-योगी जी वतन वापस ला दें, जीवन भर एहसान नहीं भूलूंगी बुधवार को पुलिस अधिकारियों के पास शिकायत करने पहुंची अकीला बोलीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मेरे बेटे को वतन वापस बुला लें। जीवन भर उनका एहसान नहीं भूलूंगी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter