पिता के डांटने से नाराज होकर घर छोड़कर गए भाई बहन नोएडा में मिले, 36 घंटे में सायबर सेल की मदद से पुलिस ने ढूंढ निकाला

Datia News : दतिया। पिता की डांट और सख्ती बच्चों को इतनी नागवार गुजरी कि उन्होंने अपना घर ही छोड़ दिया। काफी तलाश के बाद भी बच्चे नहीं मिले तो थक हारकर पिता ने इस बात की सूचना भांडेर पुलिस को दी। पुलिस ने जो मोबाइल बच्चे अपने साथ ले गए थे, उसे सायबर सेल की मदद से सर्विलांस पर लगवाया।

36 घंटे बाद पुलिस काे लापता बच्चों की लोकेशन नोएडा उप्र में मिली। लापता हिमांशु उर्फ कल्पना 24, ज्योत्सना उर्फ वर्षा 19 तथा नाबालिग प्रणव 17 सहित चचेरी बहन साक्षी उर्फ नैना 17 को दस्तयाब करने के लिए पुलिस टीम नोएडा रवाना हुई। जहां से चारों को दस्तयाब कर लिया गया।

नोएडा पहुंची पुलिस टीम के मुताबिक चारों बच्चे अपने पिता की सख्ती से इतने नाराज थे कि वह घर लौटने को तैयार नहीं हो रहे थे। पुलिस की काफी समझाइश के बाद वह घर वापिसी के लिए मानें।

चारों भाई बहन जो लापता हुए थे

गौरतलब है कि गत 14 जुलाई भांडेर के ठकुरास मोहल्ला निवासी घनश्याम सिरबैया जब अपनी मां और छोटे भाई के साथ ग्राम टपौर में मामा के यहां कार्यक्रम में गए थे, उसी दौरान घर में किसी बड़े सदस्य के न होने का फायदा उठाकर तीनों बहनें अपने नाबालिग भाई के साथ घर छोड़कर निकल गए। जाते समय उन्होंने एक पत्र घर में छोड़ा था, जिसमें अपने पैरों पर खड़े होकर ही वापिस लौटने की बात का जिक्र किया गया था।

एसपी ने गठित की एसआईटी टीम

भांडेर में एक साथ चार भाई बहनों के लापता होने के मामले को गंभीरता से लेते हुए एसपी अमन सिंह राठौड ने भांडेर पहुंचकर सारी जानकारी ली। इसके बाद बच्चों की तलाश के लिए एक एसआईटी टीम गठित कर उसे काम पर लगाया गया। टीम के प्रभारी एसडीओपी सुमित अग्रवाल थे।

जिनके पर्यवेक्षण में थाना प्रभारी भाण्डेर रवींद्र गुर्जर, निरीक्षक शशि मौर्य, थाना प्रभारी पंडोखर विजय सिंह लोधी, थाना प्रभारी सरसई अजय अम्बे, हेमा गोतम एवं सायबर सेल के सदस्यों ने लापताओं की तलाश शुरू की।

सायबर सेल की मदद से मिली सफलता

लापता भाई बहनों की लोकेशन पता करने में सायबर सेल टीम ने काफी मदद की। बच्चों जो मोबाइल साथ ले गए थे उसकी लोकेशन नोएडा उप्र में मिलने पर पुलिस टीम को सही जगह का पता चल सका और मात्र 36 घंटे में लापता भाई बहन आपरेशन मुस्कान अभियान के तहत दस्तयाब कर लिए गए। जिनको लेकर टीम नोएडा से दतिया के लिए रवाना हो गई।

पिता से नाराज होकर छोड़ा दिया था घर

नोएडा से दस्याब किए गए चारों भाई बहनों ने पुलिस टीम को बताया कि उनके पिता घनश्याम उन पर सख्ती करते थे। अनावश्यक डांट से परेशान होकर उन्होंने घर छोड़ने का कदम उठाया। इस दौरान उनके चाचा नंदकिशोर की बेटी नैना भी उनके साथ चली आई। भाई बहन के मुताबिक पिता अक्सर उनका मोबाइल छीनकर उन्हें डांटते थे। जो उन्हें नागवार गुजरा।

इसलिए वह घर वापिस नहीं लौटना चाहते। पुलिस टीम के सदस्यों ने उन्हें समझाया कि बड़ों की डांट का बुरा नहीं माना जाता। अगर उन्हें कुछ बनना है तो वह घर परिवार के साथ रहकर कुछ बने और अपना व परिवार का नाम रोशन करें। काफी समझाइश के बाद चारों भाई बहन लौटने को राजी हुए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter