नाराज स्वास्थ्य कर्मचारियों ने 4 घंटे तक रोका वैक्सीनेशन, उपद्रवी पर मामला दर्ज हुआ तब लाैटे काम पर

Datia News : दतिया। नगर के अंदरबस्ती वार्ड क्रमांक 2 में वैक्सीन लगवाने के विवाद पर गत सोमवार को एक युवक द्वारा स्वास्थ्य विभाग के सुपरवाइजर संतोष दीक्षित के साथ मारपीट कर देने की घटना से आक्राेशित स्वास्थ्य कर्मियों ने मंगलवार को करीब 3 घंटे तक वैक्सीनेशन कार्य बंद रखा। उनका कहना था कि पहले आरोपित के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई जाएं। उनकी मांग को देखते हुए वरिष्ठ अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पीड़ित सुपरवाइजर को थाने भेजकर रिपोर्ट दर्ज करा दी। इसके बाद स्वास्थ्य कर्मचारी अपने काम पर लौटे।

मंगलवार सुबह 10 बजे तक स्वास्थ्य कर्मचारी के साथ मारपीट के मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज नहीं किए जाने पर सेवढ़ा ब्लाक के कर्मचारियों ने वैक्सीन का काम नहीं करने का निर्णय लिया। दोपहर में एफआईआर दर्ज होने के बाद ही कर्मचारी काम पर लौटे। बता दें कि इंदरगढ़ के अंदरबस्ती िस्थत कन्या विद्यालय के वैक्सीनेशन सेंटर पर सोमवार को वैक्सीन लगाई जा रही थी। इसी दौरान इंदरगढ़ निवासी कमलकिशोर बघेल नामक युवक वहां आया और पहले वैक्सीन लगवाने के लिए स्वास्थ्य कर्मचारियों से जिद करने लगा, जब सुपरवाइजर संतोष कुमार दीक्षित ने उसे समझाया कि आपका नंबर आएगा तभी वैक्सीन लगेगी, तो युवक उत्तेजित हो गया और अभद्रता करते हुए उसने सुपरवाइजर संतोष की मारपीट कर दी।

इस घटना से नाराज स्वास्थ्य कर्मचारियों ने वैक्सीन का काम रोक दिया। जिसके बाद मौके पर एसडीएम निंगवाल, तहसीलदार भदौरिया एवं बीएमओ वीरसिंह खरे पहुंचे। अधिकारियों ने कर्मचारियों को समझा बुझाकर शांत कर वेक्सीन का काम शुरू करवाया। इस मामले में कार्रवाई के लिए लिखित आवेदन थाने में दिया गया, लेकिन पुलिस ने टालमटोल कर मामला दर्ज नहीं किया। मंगलवार सुबह तक मामला दर्ज नहीं किया गया तो स्वास्थ्यकर्मियों ने कामबंद हड़ताल कर दी। जिसके बाद आरोपित कमलकिशोर के विरुद्ध शासकीय कार्य में बाधा डालने और मारपीट को लेकर मामला दर्ज हो सका। तब जाकर कर्मचारी वापिस काम पर लौटे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter