Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi : काव्या के जाल में किंजल फंसी
Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 1 जुलाई 2021 एपिसोड : अनुपमा समर के हाथ किंजल के लिए दूध भेजती है। किंजल पूछती है कि क्या वह भी उसे ज्ञान देने आया था। वह कहता है कि अगर ऐसा कर सकता, तो वह एक बोर्ड लगा देगा कि इस घर में कोई भी ज्ञान साझा न करे, वह उसे दूध पिलाता है और उसे शुभ रात्रि कहता है। अनु का कहना है कि किंजल को भूख लगी होगी, बच्चे गुस्से में भूखे हैं, वह सुबह किंजल का पसंदीदा नाश्ता बनाएगी।

एक बार जब वह चली जाती है, तो बापूजी अंदर चले जाते हैं। समर उससे कहता है कि भाभी और माँ के बीच लड़ाई नहीं होनी चाहिए थी। बापूजी कहते हैं कि उन्हें चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वे एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और जल्द ही सुलह कर लेंगे।

अगली सुबह अनु, बा, बापूजी, समर और पाखी को नाश्ता परोसती है और किंजल और तोशु के बारे में पूछती है। बा का कहना है कि तोशु जल्दी ऑफिस चला गया। किंजल ऑफिस के लिए तैयार होकर आती है और अनु को इग्नोर करती है। अनु उसे नाश्ता देती है। उसे ऑफिस से फोन आता है और काव्या से कहती है कि उन्हें अभी जाने की जरूरत है।

Watch : Anupama 30 June 2021 full Episode in Hindi

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या कहती है कि उसने नाश्ता कर लिया है। किंजल का कहना है कि उनके पास समय नहीं है। अनु जैम रोल फैला देती है और पाखी से किंजल को देने को कहती है। किंजल का कहना है कि वह बहुत घबराई हुई है और इसे नहीं ले सकती और काव्या के साथ चली जाती है। काव्या अनु पर मुस्कुराती है।

अनु रोते हुए कहती है कि उसकी बेटी भूखी घर से निकली है। कार में, काव्या किंजल से कहती है कि वे दोनों आज रात एक रेस्तरां में डिनर करें और राखी को भी आमंत्रित करें। किंजल का कहना है कि वह मूड में नहीं है। काव्या कहती है कि उसे बा और अनु के बारे में चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि उन्होंने नाश्ते के दौरान उससे बात भी नहीं की थी। शाम को अनु स्कूल से घर लौटती है और सोचती है कि आज उसके पास दवा नहीं है।

वह बाहर तनाव में बैठे परिवार को देखती है और पूछती है कि क्या हुआ। बा का कहना है कि किंजू बेबी अभी तक घर नहीं लौटी है और उसका फोन स्विच ऑफ है। अनु कहती है कि उन्हें उसके ऑफिस जाकर देखना चाहिए। वनराज कहते हैं कि उन्होंने वहां बात की थी लेकिन काव्या और किंजल दोनों वहां से जल्दी चले गए।

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

बा का कहना है कि उसे कम से कम फोन करना चाहिए था, जब बच्चे समय पर घर नहीं लौटते हैं तो बच्चों को पता नहीं होता कि माता-पिता कैसा महसूस करते हैं। काव्या किंजल के साथ हंसते हुए घर लौटती है और परिवार को बाहर देखकर पूछती है कि वे बाहर क्यों खड़े हैं।

वनराज पूछते हैं कि उनके फोन बंद क्यों हैं और उन्होंने यह क्यों नहीं बताया कि देर हो जाएगी। काव्या का कहना है कि तोशु और वनराज भी देर से आते हैं। वनराज का कहना है कि वह जब भी देर से आता था तो सूचना देता था।

काव्या पूछती है कि क्या गलत है अगर वह किंजल को खुश करने के लिए रात के खाने के लिए ले गई। वह अनु की उपस्थिति में अच्छी डीआईएल नहीं तो कम से कम एक अच्छी एमआईएल बन सकती है। बा कहते हैं कि एक अच्छी सास या बहू को भूल जाओ, अगर वह एक अच्छी इंसान बन जाए तो यह चमत्कार होगा।

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि वे दोनों कहीं भी जा सकते हैं, लेकिन कम से कम परिवार को सूचित करना चाहिए, वह किंजल को बताती है कि उसके लिए पूरा परिवार चिंतित था, बा और बापूजी अभी भी भूखे हैं और दवाई भी अभी तक नहीं ली हैं। वह कहती है कि उसने किसी को भूखा रहने के लिए नहीं कहा और वे भोजन को लेकर क्यों मुद्दा बनाते हैं।

वनराज का कहना है कि वह ओवररिएक्ट कर रही है। किंजल का कहना है कि घर देर से आए तो क्या हुआ, मम्मी भी देर से घर आती हैं। समर का कहना है कि मम्मी ने पहले ही बता दिया था कि वह अस्पताल जा रही है। वह कहती है कि तोशु देर से आएगा,

इसलिए वह रात के खाने के लिए बाहर गई, अगर वह सिर्फ एक दिन के लिए बाहर चली जाती हैं तो उन्हें क्या परेशानी है। किंजल परिवार को ताना मारती है कि वह अगली बार सूचित करेगी और अंदर चली जाएगी। वह किंजल को उकसाती है कि अगर वह 2-3 घंटे आनंद से बिता लेती है तो भी परिवार को समस्या है,

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा को कुछ भी हासिल नहीं हुआ एक आदर्श बहू बनकर, वह अपनी शर्तों पर जीती है और जीवन का आनंद लेती है, भले ही उसे एक खराब बहू माना जाता है। किंजल उसे गुड नाइट कहकर उपचार के लिए धन्यवाद देती है। काव्या सोचती है कि उसने एक बड़ी पार्टी की तुलना में एक छोटे से डिनर में बहुत आनंद लिया।

पाखी परिवार से कहती है कि यह सिर्फ 1-2 दिनों का सवाल है। बा कहते हैं कि यह एक गंभीर मुद्दा है, एक छोटा ढीला धागा स्वेटर को चकनाचूर कर सकता है। बापूजी कहते हैं कि उन्हें नहीं पता था कि मुद्दा इतना बढ़ा-चढ़ाकर पेश करेगा, किंजल कभी ऐसी नहीं थीं। समर कहता है कि चलो अंदर चलते हैं और खाना खाते हैं।

वनराज अनु से कहता है कि यह घर उसकी वजह से टूटा है और इसलिए उसे इसे और नहीं टूटने देना चाहिए और किंजल को संभालना चाहिए और उसे काव्या की तरह नहीं बनने देना चाहिए। काव्या उसे बालकनी से ताना मारती है।

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज कहते हैं कि क्या उन्हें बिल्कुल भी बात नहीं करनी चाहिए। वह नीचे जाती है और कहती है कि वह जानती है कि अनु उसके खिलाफ अपने कान भरती है। अनु का कहना है कि यह काव्या का काम है न कि उसका,

वह कुछ नहीं कहती इसका मतलब यह नहीं है कि वह नहीं देख सकती कि काव्या क्या कर रही है, काव्या और किंजल जहां चाहे जा सकते हैं, लेकिन काव्या को यह याद रखना चाहिए कि किंजल उनकी बेटी है और वे दोनों प्यार करते हैं और लड़ते हैं, काव्या को उनके बीच नफरत फैलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए।

वह अपने साथ बा, बापूजी और बच्चों के लिए अपना प्यार बांट सकती है, लेकिन अगर वह उन्हें अपने खिलाफ भड़काने की कोशिश करती है, तो वह ऐसा नहीं होने देगी। वनराज का कहना है कि अनु ने उसे सब कुछ बताया, लेकिन वह अनु को नहीं समझती है, वह उसे अपना नाटक बंद करने के लिए कहेगा। अनु को किंजल से अलग करने की कोशिश करनी चाहिए।

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या कहती है कि उसने कुछ नहीं किया, उसे नहीं पता था कि अनु सभी को अपनी धुन पर नचाने की कोशिश कर रही है, वह सिर्फ किंजल के साथ एक अच्छी दोस्त बनने की कोशिश कर रही है। उनका कहना है कि जिस व्यक्ति के दोस्त काव्या जैसे हैं उससे क्या उम्मीद की जा सकती है।

समर नंदिनी को बताता है कि घर पर क्या हुआ था। नंदिनी चौंक जाती है। वह कहता है कि अनु और किंजल एक-दूसरे को बेटी और मां की तरह प्यार करते हैं और अपने बंधन को टूटते नहीं देखना चाहते। वह कहती है कि काव्या किंजल को अनु के खिलाफ भड़का रही है।

उनका कहना है कि मम्मी कहती हैं कि उन्हें बुरे लोगों से दूर रहना चाहिए। वह कहती है कि वह काव्या के जाल में नहीं आएगी और अनु के साथ दुर्व्यवहार नहीं करेगी,

Anupama 1 July 2021 Written Update in Hindi

अगर वह ऐसा करती है तो उसे डांटना चाहिए। वह उसे संदेश देती है और उसकी पुष्टि करती है और अगर वह उसे नहीं रोकता है, तो वह उसे नहीं छोड़ेगी। वह भावनात्मक रूप से उसे गले लगाते हैं और भगवान से प्रार्थना करते हैं कि माँ और भाभी की बॉन्डिंग पहले जैसी हो जाए।

अनु अपनी और किंजल की तस्वीर देखकर दुखी हो जाती है और अपने खुशी के दिनों को याद करती है। सीरियल का टाइटल ट्रैक बैकग्राउंड में बजता है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close