Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi : काव्या और बा की नई बॉन्डिंग
Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 12 जुलाई 2021 एपिसोड : वनराज को अपनी डांस अकादमी में एक कैफे खोलने के विचार को स्वीकार करते हुए देखकर काव्या गुस्से में आग बबूला हो जाती है और चिल्लाती है कि वी कब तक अनुपमा के कहने से जहर खाएगा, वह समझ नहीं पा रही है कि परिवार अनु के विचारों का आँख बंद करके समर्थन क्यों करता हैवह उत्तेजित हो जाती है।

वह सोचती है कि उसे नौकरी की तलाश करनी है क्योंकि वह वी के कैफे के विचार पर भरोसा नहीं कर सकती है, उसे रुपये के लिए नौकरी करनी पड़ेगी और वह हारे हुए व्यक्ति की तरह नहीं बैठ सकती है।

अनु समर के कमरे में जाती है और उसे गुस्से से बोर्ड पर डार्ट फेंकते हुए देखती है। वह उसे शांत होने और उसकी बात सुनने के लिए कहती है।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि वह नहीं सुनेगा क्योंकि उसने गलत निर्णय लिया, वह इतनी अच्छी है कि उसने श्री शाह को अपनी नृत्य अकादमी में कैफेटेरिया खोलने की अनुमति दी, नृत्य अकादमी उसका सपना और प्रार्थना है।

वह उसे एक बार उसकी बात सुनने के लिए कहती है। उसका कहना है कि वह श्री शाह द्वारा बार-बार उनका अपमान करने और नृत्य के बारे में उनके विचार को नहीं भूल सकता।

अनु ने वनराज को बेरहमी से अपमानित करने और उसे घर से बाहर निकालने, उसके घुंघरू को तोड़ने, समर को नचनिया सस्ती नर्तकी कहने की याद दिलाता है।

वह कहता है कि मिस्टर शाह खुद उनकी समस्याओं का समाधान ढूंढ सकते हैं, उसे श्री शाह और काव्या के बारे में सोचना बंद कर देना चाहिए। वे उसकी अच्छाई के लायक नहीं हैं।

Watch : Anupama 10 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

ऑफिस में तोशु राखी को बताता है कि उसने पूरे स्टाफ से बात कर ली है और सब कुछ नियंत्रण में है। राखी का कहना है कि उसे उस पर गर्व है और वह अपनी शेष टीम से अलग है क्योंकि वह व्यवसाय में भविष्य के बारे में सोचता है, अब समय आ गया है कि वह निजी जीवन के बारे में भी सोचे।

उसका कहना है कि उन्होंने एफडी खोली। वह पूछती हैं कि उनका परिवार मध्यम वर्ग की तरह केवल FD, बीमा पॉलिसियों आदि के बारे में ही क्यों सोचता है, मध्यम वर्ग के टैग से बाहर निकलने के लिए उसे अपना रवैया और पता बदलना होगा,

उसने और किंजल ने हाल ही में शादी की और बड़े परिवार के साथ रहने के बजाय अपना घर बदल लेना चाहिए, यहां तक ​​कि अनु भी उसकी बात मानती है। उन्होंने इसके बारे में पहले ही सोचा है,

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi
For Anupama Full Episode

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

संयुक्त परिवार के बारे में लोगों में एक उदासीनता है, लेकिन केवल एक युवा जोड़ा ही समझ सकता है कि संयुक्त परिवार में रहना कैसा है।

बा बापूजी से कहती हैं कि उन्हें काव्य के लिए बुरा लगता है क्योंकि एक पत्नी अपने पति को किसी और के साथ साझा नहीं करना चाहती है, लेकिन इस घर में उसके पास सास,

एमआईएल और सौतन दोनों हैं और इस वजह से उन्हें जलन हो रही है, वह उनकी गोद में लेट गई और रो पड़ी। बापूजी को यह सुनकर आश्चर्य होता है।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि काव्या अभिमानी है और अनु के विचार को सुनकर क्रोधित हो गई। बापूजी ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि यह अनु का विचार है।

जब भगवान उन्हें अनुपमा के माध्यम से आगे करना चाहते हैं और आशा करते हैं कि वनराज का कैफे का आइडिया सफल हो। बापूजी पूछते हैं कि क्या काव्या सच में उसकी गोद में लेटकर रोई थी।

तोशु राखी से कहता है कि वह परिवार के दैनिक ड्रामे से थक गया है और उसके पास निजता नहीं है। राखी कहती है कि अगर वह अकेला रहता है, तो उसके पास बेहतर जगह होगी और जब वह व्यापार में बढ़ेगा,

तो वह अपने दोस्तों को घर पर आमंत्रित कर सकता है और इसलिए इस बारे में किंजल से बात करनी चाहिए। वह कहता है कि वह करेगा। राखी को लगता है कि संयुक्त परिवार में सबसे अच्छी बहू वह है जो संयुक्त परिवार में नहीं रहती है,

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

वह चाहती है कि किंजल एक अच्छी बहू बने जो साल में दो बार अपने पति के परिवार से मिलने जाए और दूर से ही अपने रिश्ते का पालन करे, शाह हाउस में मनोरंजन तो बहुत है, लेकिन वह उसके लिए अपनी बेटी की जिंदगी बर्बाद नहीं कर सकती

वह अपने सहयोगी को बुलाती है और तोशु और किंजल के लिए पेंट हाउस तैयार करने का आदेश देती है। वनराज अपने कैफेटेरिया बजट की योजना बनाने में व्यस्त है।

जब बापूजी उसकी मदद करने की पेशकश करते हैं तो वनराज उसे एक्सपोज की गणना करने के लिए कहता है। बापूजी पाखी को उनके लिए चाय लाने भेजते हैं।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज पूछते हैं कि क्या समर ने कुछ कहा क्योंकि वह कैफेटेरिया के विचार से खुश नहीं थे क्योंकि उन्होंने अपनी मां के लिए इतनी मुश्किल से एक डांस अकादमी खोली थी, अगर समर नहीं चाहता तो वह कैफेटेरिया नहीं खोलेंगे।

बापूजी उसे समर की चिंता न करने के लिए कहते हैं क्योंकि अनु उसे संभाल लेगी। समर गुस्से और आक्रामक अंदाज में डांस एकेडमी में आज कोई दुआ करो मेरे लिए गाने पर डांस करते हैं।

नंदिनी पूछती है कि उसके साथ क्या गलत है, अगर चाचा नृत्य अकादमी में कैफेटेरिया खोलते हैं तो इसमें कुछ भी गलत नहीं है। अनु वनराज का मुखौटा पहनकर चलती है और कहती है कि वह अब उसका पिता है।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

अनु पूछता है कि क्या वह चाहता है कि वह वनराज की तरह बने और वनराज ने उसके साथ जो भी गलत किया वह करें। वनराज का कहना है कि वह कभी भी मिस्टर शाह की तरह नहीं हो सकतीं।

वह फिर पूछती है कि वह उसे क्यों रोक रहा है। वह कहते हैं कि श्री शाह की मदद करना गलत है क्योंकि वह गलत आदमी हैं।

वह कहती है कि वनराज की स्थिति खराब है और इस कारखाने पर उनका अधिक अधिकार है क्योंकि यह कारखाना बापूजी का है, लड़ाई चाहे घर पर हो, सड़क पर हो या सीमा पर, घर में सीमा से ज्यादा खराब होती है, क्योंकि लोग घर में ही चोटिल हो जाते हैं। वनराज कहता है कि यह उसके लिए मुश्किल होगा। वह कहता है कि वे प्रबंधन करेंगे।

बा रोते हुए काव्या को सांत्वना देती है और वनराज के कैफेटेरिया के विचारऔर अनु के बारे में चिंता न करने के लिए कहती है। काव्या का कहना है कि उसके बालों को टटोलते समय उसके हाथ जल गए।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

बा का कहना है कि उसे लगा कि वह दुखी है और इसलिए वह उसे सांत्वना देने आई थी, लेकिन वह यहाँ अपने बालों को तैयार करने में व्यस्त है।

काव्या पूछती है कि क्या वह चाहती है कि वह सफेद साड़ी पहनकर रोते हुए भटके। बा का कहना है कि उसने उसके लिए चाय का ऑर्डर दिया और उसे अपने साथ लेगी। काव्या का कहना है कि बा ने कल अपनी मां की तरह व्यवहार किया था, बा पूछती है कि यह क्या है।

पाखी बा के लिए चाय लाती है और काव्या जैसे भारी मेकअप में बा को तैयार देखकर और काव्या की नकल करते हुए देखकर हैरान रह जाती है कि उसे इतनी खूबसूरत दिखने का कोई अधिकार नहीं है।

पाखी तस्वीरें क्लिक करती हैं और बापूजी को दिखाने के लिए दौड़ती हैं। बा जल्दी से काव्या से अपना मेकअप हटाने के लिए कहती हैं।

काव्या करती है। बा चुप हो जाती है। काव्या पूछती है कि क्या वह उसे ताना देना चाहती है।

बा उसे अपने पति का अपमान करने से रोकने और उसे अपने सपने का पीछा करने से रोकने के लिए सुझाव देती है और अगर वह अपने पति का दिल जीतना चाहती है तो उसका समर्थन करें।

वह कहती है कि वह उसे पसंद नहीं करती है, लेकिन उनके पास वनराज है और वे वनराज की खुशी चाहती हैं।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या मुस्कुराती है और वनराज को शुभकामनाएं देती है। वनराज जवाब देता है कि उसे 3 महीने का समय दें और अगर वह विफल रहता है, तो वह जो भी आदेश देगा वह करेगा। वह इससे सहमत हैं। वह खुश हो जाता है।

पाखी बा की तस्वीर दिखाती है और कहती है कि काव्या ने बा को तैयार किया। वनराज का कहना है कि वह सुंदर दिख रही है। पाखी बापूजी को तस्वीर दिखाने जाती है।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज ने काव्या को बा के साथ अच्छा व्यवहार करने के लिए धन्यवाद दिया। काव्या जवाब देती है कि वह भी उसके लिए अच्छी थी।

अनु डांस एकेडमी से लौटी। वनराज पूछता है कि क्या समर का मूड अब ठीक है। वह हाँ में सिर हिलाती है और पूछती है कि क्या काव्या ठीक है।

वह हां कहते हैं और कहते हैं कि उन्हें अजीब लगता है कि अलग होने के बाद भी वे एक ही छत के नीचे रह रहे हैं। वह हाँ कहती है।

Anupama 12 July 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि जब वे संबंधित थे तो वह उसका सम्मान नहीं कर सकता था, और जब वह उसका सम्मान कर रहा था, तो वह अब उनके रिश्ते को नाम नहीं दे सकता, वे बिना किसी रिश्ते के एक दूसरे का समर्थन कर रहे हैं,

यह अजीब है कि वे सबसे महत्वपूर्ण रिश्तों को निभाने में विफल रहते है। अनु कहती है, हालांकि यह अच्छा है। वह उसे देखकर मुस्कुराता है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter