Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi : अपनी नौकरी छोड़ देंगी अनुपमा?
Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 12 अक्टूबर 2021 एपिसोड : वनराज काव्या से कहता है कि अनुज ने उसे नीचा दिखाने के लिए उसे नौकरी दी थी। काव्या हंसती है और पूछती है कि क्या उसे लगता है कि अनुज को उसे नीचा दिखाने के लिए इतना खर्च करना होगा,

उसे बस उसके पास से गुजरना होगा। वनराज चिल्लाया। काव्या कहती हैं कि एक व्यापारिक साम्राज्य वाला व्यक्ति उनके बारे में 24/7 क्यों सोचेगा, यहां तक ​​कि वह उनके बारे में 24/7 नहीं सोचती हैं; उसे वास्तव में एक डॉक्टर को देखने की जरूरत है। वनराज गुस्से में फूलदान से टकराता है और खून बहने लगता है।

काव्या पूछती है कि क्या वह पागल है। बा का कहना है कि वह खून बह रहा है। अनु पानी के मग में हाथ डालता है और कहता है कि अगर वह ऐसा करता है,

तो वह काव्या को सही साबित करेगा। काव्या उसके हाथ पर रूमाल बांधने की कोशिश करती है। वनराज अपना हाथ पीछे खींचता है और उसे अनुज से बांधने के लिए कहता है क्योंकि उसने उसका जीवन बर्बाद कर दिया है।

अनुज पूछता है कि वह हमेशा अपनी गलतियों के लिए दूसरों को क्यों दोष देता है, अनुज ने अपनी पत्नी को अच्छी नौकरी देने पर उसका जीवन कैसे बर्बाद किया।

काव्या उसे विक्टिम कार्ड खेलना बंद करने के लिए कहती है और सोचती है कि हर कोई उसके खिलाफ साजिश कर रहा है। अनु कहते हैं कि उन्हें खुद की जिम्मेदारी लेनी चाहिए,

काव्या ने अनुज से जुड़कर सही किया। वह कहता है कि वे दोनों अब एक टीम बन गए हैं और काव्या को उससे दूर रहने की चेतावनी देते हैं।

काव्या अनु से प्राथमिक उपचार के लिए कहती है। अनु उसे शांति से बैठने के लिए कहती है और प्राथमिक उपचार के लिए उसका हाथ पकड़ती है। वह उसे न छूने के लिए चिल्लाते हुए धक्का देता है। वह गिरती है, लेकिन काव्या उसे पकड़ लेती है।

Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

काव्या ने यह देखा और सीढ़ियों से नीचे गिर गई। परिवार उसके संबंधित के पास जाता है। अनु और वनराज उसकी जाँच करते हैं और भगवान को धन्यवाद देते हैं कि उसे कोई चोट नहीं आई है।

पाखी का कहना है कि उसका दिल घायल है और उसका दर्द, वे कैसे लड़ते रह सकते हैं और थकते नहीं हैं; बा, बापूजी, मामाजी और किंजल भी लड़ते-लड़ते नहीं थकते; वह परिवार के सदस्यों को हर दिन लड़ते देख थक चुकी है और सबसे ज्यादा दुख तब होता है जब उसके माता-पिता झगड़ते हैं।

वनराज का कहना है कि उसे इन शब्दों का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। वह पूछती है कि वह मम्मी के लिए अपमानजनक शब्दों का इस्तेमाल करता है; वह उसका हीरो है जो उसे बुरा सीखने से रोकने के लिए उसके टीवी चैनलों, दोस्तों आदि पर नज़र रखता है, लेकिन वे दोनों खुद उसे गलत सिखा रहे हैं और तलाक से पहले और उसके बाद भी लड़ रहे हैं।

वह अनु से पापा को समझने के लिए कहती है कि वह अंधाधुंध महसूस कर रहा है लेकिन बुरा नहीं है। वह फिर वनराज से कहती है कि जब वह उसकी जिंदगी में दखल न दे तो वह उसकी माँ के जीवन में हस्तक्षेप न करे।

वह फिर बा का सामना करती है और रोती है कि वह इन सभी झगड़ों से थक गई है और माता-पिता से तलाक मांगती है जब वे परेशान महसूस करते हैं, माता-पिता आदि के कारण परेशान होने पर एक बच्चा क्या करेगा।

काव्या को लगता है कि इस घर में नाटक हमेशा जारी रहता है, धन्यवाद भगवान कि उसे नौकरी मिल गई और वह कम से कम 10 घंटे घर से दूर रह सके।

Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

अनु और वनराज पाखी से माफी मांगते हैं और कहते हैं कि सब कुछ उलझा हुआ है और वे इसे सुलझाने की कोशिश करेंगे और अपने वर्षों के बोझ को दूर करने की कोशिश करेंगे। पाखी कहती है कि वह जानती है, उन्हें कम से कम कोशिश करनी चाहिए।

वे दोनों हाँ में सिर हिलाते हैं। वह कहती है कि चलो एक सेल्फी लेते हैं और उनके साथ सेल्फी क्लिक करते हैं। वह तब कहती है कि उन्होंने उसे कोशिश करने का वादा किया था और यह तस्वीर उनके लिए शेष है। अनु रोते हुए बगीचे में चली जाती है।

अनुज सोशल मीडिया में पाखी की सेल्फी को नोटिस करता है और उसके शब्दों को याद करता है कि वह अपने पापा और परिवार से भी प्यार करती है और उन्हें अलग होते नहीं देख सकती। वनराज अनु के पास जाता है और कहता है कि पाखी सही थी कि उनका घर बदल गया है, वह जब भी लड़ता था तो खुद पर गुस्सा आता था,

Watch : Anupama 11 October 2021 Written Update in hindi

लेकिन पाखी को सुनकर उसे खुद पर शर्म आती है। बापूजी बा से पूछते हैं कि क्या वे शादी के समय इसी तरह लड़ते थे, उनके बीच बहुत कुछ बदल गया, उन्हें अब बदलना होगा क्योंकि उनके घर का माहौल खराब हो रहा है, वे यहां से समस्याओं से लड़ेंगे न कि प्रियों से।

अनु का कहना है कि स्थिति सही और गलत से परे हो गई है और अब उनके बच्चों के बारे में, वे स्वार्थी हो गए हैं और वह सिर्फ सफल होना चाहती है। वह कहता है कि वह उसे रोकना चाहता था। वह कहती हैं कि स्वाभिमान के लिए लड़ाई लड़ी।

Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

उनका कहना है कि उन्होंने अपमान के लिए लड़ाई लड़ी। वह उसे स्वीटी का पापा कहती है। वह पूछता है कि उसने क्या कहा। वह उसे याद दिलाती है कि समर और पाखी जब भी उसे स्वीटी का पापा बुलाते थे,

लड़ते थे, वे एक-दूसरे के नहीं बल्कि अपने बच्चों के माता-पिता होते हैं; उसे यह समझने की जरूरत है कि कोई उसका दुश्मन नहीं है और अगर उसे दर्द होता है,

तो उसके बच्चों को भी दर्द होगा, इसलिए वह उसके लिए बुरा नहीं सोच सकती; वे बा, बापूजी और बच्चों के लिए सुरक्षित कमरे में रह रहे हैं और अगर वे लड़ते रहेंगे, तो इसका कोई फायदा नहीं है। वह जानती है कि उसे गुस्सा आता है,

लेकिन वह अपना गुस्सा अपने काम पर क्यों निकालता है; उसने कड़ी मेहनत से एक कैफेटेरिया स्थापित किया और उसे अपने गुस्से से बर्बाद करना चाहता है;

वह काव्या को ढोलकिया के साथ काम करने दे सकता है लेकिन उसे और अनुज को नहीं; अगर वह गलत है तो भी उसे परेशान नहीं होना चाहिए क्योंकि वह आगे बढ़ चुकी है और उसे अपने टूटे हुए रिश्ते से कुछ भी उम्मीद नहीं करनी चाहिए;

तोशु अपनी लड़ाई के कारण दूर रह रहा है और स्वीटी भी इससे थक चुकी है, इससे पहले कि परिवार के अन्य सदस्य भी उनकी लड़ाई से थक जाएं, उन्हें यह सब खत्म कर देना चाहिए। वह हाँ में सिर हिलाता है।

Anupama 12 October 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि उसे लड़ने की कोशिश नहीं करनी चाहिए और वह अपना मुंह बंद रखने की कोशिश करेगी क्योंकि उसके बच्चों की खुशी उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण है; वह उसे हराने या उस पर जीत हासिल करने के लिए आगे बढ़ रही है और वे दोनों रेलवे लाइनों की तरह हैं जो दूरी बनाए रखते हुए एक साथ चलती हैं, आदि।

वनराज अपने कमरे में लौटता है और काव्या को सोता देखकर दोषी महसूस करता है। अनु पाखी के कमरे में जाती है और जब वह सो रही होती है तो उसे लाड़-प्यार करती है।

अगले दिन अनु, अनुज के पास जाता है और आंसू भरी आँखों से माफी माँगता है और कहता है कि कल रात कुछ हुआ था। वह पूछता है कि क्या यह पाखी से संबंधित है क्योंकि उसने सोशल मीडिया पर उनकी सोशल मीडिया तस्वीर देखी। वह कहती है कि वह आगे बढ़ना चाहती है लेकिन अपने बच्चों की खुशी से समझौता नहीं करती, इसलिए वह उसके लिए काम नहीं कर सकती।

Image Credit & Source : Hotstar

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter