Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi : काव्या पाखी को अनु के खिलाफ भड़काती है….
Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 14 जुलाई 2021 एपिसोड : परिवार के पहुंचने से पहले वनराज बाइक से अनुपमा की डांस एकेडमी पहुंच जाता है। किंजल गुस्से में कार चलाती है। तोशु उत्साह से बताता है कि उसके भाई-बहन अपने नए पेंट हाउस का आनंद कैसे लेंगे। वह और अधिक क्रोधित हो जाती है। वह कहता है कि उन्हें जीवन में व्यावहारिक होने की जरूरत है।

वनराज ने डांस एकेडमी खोली और अनु के डांसिंग पोज फोटो और इंटीरियर डेकोरेशन को देखने के लिए लाइट ऑन डार्क स्विच देखकर उन्हें डांस करने और घुंघरू तोड़ने के लिए उसका अपमान करने की याद आ गई।

फिर वह अनु पर गर्व महसूस करता है और कैफेटेरिया के कमरे में जाता है जहाँ उसे याद आता है कि बापूजी कारखाना बंद कर रहे हैं और बापूजी प्रोत्साहित कर रहे हैं कि वह १० वीं कक्षा में हैं और परिवार का समर्थन करने और धन के लिए अपनी बाकी जीवन में अंशकालिक नौकरी करेंगे।

वह सोचता है कि वह वहीं से शुरू कर रहा है जहां से उसने शुरुआत की थी।

Watch : Anupama 13 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

अनु अंदर आती है और पूछती है कि क्या उसे जगह पसंद है। वह बहुत कुछ कहता है और कहता है कि उसने हमेशा उसके जीवन के हर कदम में उसका साथ दिया और जब भी वह ठोकर खाई,

तो उसने उसे पकड़ लिया और कभी हार नहीं मानी। परिवार आगे प्रवेश करता है, और अनु की पोज देती हुई तस्वीर देखकर बा खुश हो जाती है।

पाखी काव्या को कोल्ड कॉफी देती है। काव्या उसे धन्यवाद देती है और कहती है कि यह प्यार है। पाखी का कहना है कि माँ ने उसे सिखाया। काव्या सोचती है कि वह इस घर में पहली बार शांति महसूस कर रही है,

तोशु सही था कि बडे़ परिवार के साथ रहना आसान नहीं है, अगर उसके हाथों में वह पूरे परिवार को एक फ्लैट में पैक करना चाहती है और खुद खुशी से इस बड़े घर में रहती है,

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

वी के साथ बा ने अनु की फोटो की तारीफ की। बापूजी अपने कारखाने को फिर से अपनी महिमा में देखकर खुश हो जाते हैं।

बा कल से युवा अभिनय और जींस पैंट पहनने का मजाक उड़ाते हैं। बापूजी कहते हैं कि यह कारखाना दोस्त की तरह था, उन्होंने प्रगति की लेकिन उनके दोस्त ने नहीं किया, उन्होंने भावनात्मक रूप से अनु को अपने दोस्त को फिर से जीवित करने के लिए धन्यवाद दिया।

मामाजी कहते हैं कि वह भी जीजाजी की मदद के लिए यहां आते थे, लेकिन अपने स्वभाव के अनुसार वे जीजाजी के काम को बढ़ाते थे, इसके लिए वे बापूजी से क्षमा चाहते हैं। बापूजी उससे नहीं पूछते क्योंकि वह हमेशा उसका साथी था और हमेशा रहेगा।

अनु और वनराज बड़ों का आशीर्वाद लेते हैं और हाथ जोड़कर समर और नंदिनी को धन्यवाद देते हैं। वे कहते हैं कि बड़ों को केवल युवाओं को आशीर्वाद देने के लिए हाथ उठाना चाहिए।

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज कहते हैं कि बचपन में जब भी वे कारखाने जाते थे तो उनकी पोशाक रंग-बिरंगी हो जाती थी, अब वे अपने सपनों को भी इसी तरह रंगना चाहते हैं।

काव्या खुशी-खुशी घर पर सेल्फी लेती है और सोचती है कि घर पर भीड़ के कारण उसने कभी भी अपने ऊपर ध्यान नहीं दिया और उम्मीद है कि जल्द ही वी के साथ अकेले आनंद लेने की उम्मीद करती है। वह पाखी को वहां से गुजरते हुए देखती है और उसे सैंडविच बनाने के लिए कहती है।

पाखी ठीक कहती है और कहती है कि मम्मी अभी तक नहीं आई क्योंकि उसे डांस प्रैक्टिस की जरूरत है। काव्या उसका ब्रेनवॉश करती है कि समर उसका पसंदीदा है, इसलिए वह उसकी ओर अधिक ध्यान दे रही है।

पाखी का कहना है कि सभी बच्चे मम्मी के पसंदीदा होते हैं। काव्या का कहना है कि आमतौर पर सबसे छोटे बच्चे पसंदीदा होते हैं, लेकिन इस परिवार में, यह अलग है।

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

वह अनु की चुनौती को याद करती है कि वह परिवार को तोड़ने की पूरी कोशिश कर सकती है लेकिन असफल हो जाएगी और सोचती है कि उसे अब मौका मिल रहा है।

वह फिर पाखी को अपना नृत्य सिखाने की पेशकश करती है क्योंकि अनु को देर हो जाएगी। पाखी का कहना है कि ठीक है क्योंकि माँ ने उसे नृत्य सिखाने का वादा किया था।

उसकी सहेली ने उसे फोन किया और कहा कि उसने पहले से ही अभ्यास किया हुआ है, क्या उसने किया। पाखी कहती है अभी नहीं।

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज अनु से कहता है कि उसकी डांस अकादमी को कैफेटेरिया से ज्यादा जगह की जरूरत है, इसलिए वह एक कोने से प्रबंधन करेगा। समर का कहना है कि बहुत जगह है।

अनु वनराज को पहले से सूचित करने के लिए कहता है कि क्या उसे किसी बदलाव की जरूरत है या नहीं तो उसे सालों तक पछताना पड़ेगा।

वनराज समझता है कि उसका क्या मतलब है और ठीक कहता है। परिवार भी समझता है। वनराज ने अपने कैफे के लिए बा और बापूजी से सुझाव मांगा।

बा एक घटना का वर्णन करती हैं जहां वह अपने पड़ोसियों के साथ अचानक बारिश के कारण एक कैफे में प्रवेश करती है और कैफे के कर्मचारियों ने उन्हें अजीब तरह से देखा जैसे कि केवल आधुनिक ग्राहकों को आमंत्रित किया जाता है,

न कि साड़ी और कुर्ता पायजामा पहने हुए ग्राहकों को, वह वनराज को सभी को एकसमान देखने का सुझाव देती है। वनराज सहमत हैं। मामाजी मजाक करते हैं।

Anupama 14 July 2021 Written Update in Hindi

अनु को पाखी की डांस प्रैक्टिस याद है और वह उसे कॉल करने के लिए फोन उठाती है, लेकिन नेटवर्क नहीं मिलता। वह समर का फोन लेती है, लेकिन उसे एक दोस्त का फोन आता है और वह चला जाता है।

पाखी अनु का और फिर समर का नंबर आज़माती है। काव्या ने उसका ब्रेनवॉश करते हुए कहा कि अनु नहीं आएगी क्योंकि उसकी पहली प्राथमिकता समर है

जिसे वह सफल देखना चाहती है और वह डांस अकादमी के बारे में योजना बना रही होगी न कि कैफेटेरिया के बारे में, पाखी का नंबर नंदिनी के बाद ही आता है और वह सबसे कम पसंद की जाती है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter