Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi : काव्या ने चली चाल, पाखी और अनु में करवा दिया झगड़ा…..
Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 15 जुलाई 2021 एपिसोड : जब किंजल और तोशु अंदर जाते हैं तो अनुपमा पाखी को फोन करने के लिए नंदिनी का फोन लेती हैं। बा पूछती हैं कि अगर अनु ने उन्हें बुलाया तो वे घर जाने के बजाय यहां क्यों आए। अनु को लगता है कि माता-पिता को यह स्वीकार करना होगा कि बच्चे किसी दिन घोंसला यानि घर छोड़ देंगे।

बापूजी पूछते हैं कि क्या उन्होंने फ्लैट देखा। किंजल का कहना है कि वह अच्छा है, लेकिन वे इस समय शिफ्ट नहीं होंगे, वे नाश्ता करते समय कैफे और नृत्य अकादमी के बारे में चर्चा करते हैं।

मामाजी मजाक करते हैं। अनु ने पाखी को फोन किया, लेकिन वह काव्या से स्विंग… गाने पर डांस सीखने में लगी हुई है।

अनु फिर लैंडलाइन पर कॉल करती है। काव्या अंगूठी देखती है और सोचती है कि यह अनुपमा की होगी, वह जल्द ही पाखी को अनु से अलग कर देगी।

वह पाखी के नृत्य की प्रशंसा करती है और कहती है कि वह जल्द ही पूरी तरह से सीख जाएगी। पाखी का कहना है कि वह मम्मी के जरिए तेजी से सीखती है।

काव्या उसका ब्रेनवॉश करती है कि अनु व्यस्त है और घर लौटने पर रसोई में काम करना शुरू कर देगी, क्योंकि वह अपनी पसंदीदा किंजल को काम नहीं करने देगी और तब तक पाखी सो जाएगी। पाखी कहती हैं कि आइए हम फिर से अभ्यास करें।

Watch : Anupama 14 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

अनु परिवार से कहती है कि उसे जल्द ही घर जाना है क्योंकि पाखी उसका इंतजार कर रही है। मामाजी फिर मजाक करते हैं। वनराज आसमान को देखता है और सोचता है कि वह कल से नए सिरे से शुरुआत करेगा।

अनु परिवार के साथ घर लौटती है और पाखी को काव्या के साथ नाचती हुई देखती है। किंजल समर को बताती है कि काव्या एक छेड़छाड़ करने वाली महिला है जो उसके साथ छेड़छाड़ करने में विफल रही और अब पाखी को बहकाने की कोशिश कर रही है।

समर कहता है कि पाखी को थोड़ा सामान्य ज्ञान होना चाहिए।

डांस के बाद सभी ताली बजाते हैं और अनु खुशी से गले मिलती है और पाखी की तारीफ करती है। वनराज कहता हैं कि शिक्षक और छात्र दोनों ही अजीब हैं और पाखी से पूछता है कि क्या उन्होंने काव्या को धन्यवाद दिया।

पाखी का कहना है कि कम से कम किसी ने उसे सिखाने के लिए समय तो दिया। किंजल पूछती है कि वह ऐसा क्यों कह रही है। पाखी कहती है कि मम्मी के पास उसके लिए समय नहीं है।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

बापूजी कहते हैं कि ऐसा नहीं है। काव्या मां का पक्ष न लेने के लिए चिल्लाती है क्योंकि मां हमेशा तोशु, समर, किंजल के साथ व्यस्त रहती है और उसका नंबर कभी नहीं आता।

अनु का कहना है कि उसका फोन स्विच ऑफ है। पाखी का कहना है कि वह किसी के फोन के जरिए कॉल कर सकती थी। अनु का कहना है कि वह व्यस्त थी। उसे शांत करती है। पाखी चिल्लाती है कि मां उसे नहीं िसखाएगी क्योंकि उसे उसके लिए पैसे नहीं मिलेंगे।

वनराज अनु के साथ ऐसा व्यवहार न करने के लिए कहता है क्योंकि वह काम में व्यस्त थी और उसके लिए ही घर लौटकर आई थी। काव्या उसे एक बेटी और मां के बीच हस्तक्षेप न करने के लिए कहती है। वनराज एक पिता और बेटी के बीच हस्तक्षेप न करने की चेतावनी देते हैं।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

पाखी चिल्लाती रहती है कि मम्मी के सिर्फ 4 बच्चे हैं तोशु, समर, किंजल और नंदिनी और उसका नंबर सबसे आखिरी में आता है। समर कहता है कि हर कोई मम्मी का फेवरेट है। उनका तर्क शुरू होता है। तोशु ने पाखी से माफी मांगते हुए मामला खत्म करने को कहा।

पाखी चिल्लाती है कि जब उसने कोई गलती नहीं की तो वह क्यों माफी मांगे। वह वही दोहराती रहती है जो काव्या ने उसके मन में डाला था। किंजल कहती है कि वह वही गलती कर रही है जो उसने कुछ दिन पहले की थी। पाखी चिल्लाती है कि उसने गलती की है, लेकिन मैंने नहीं।

अनु फिर से पाखी से माफी मांगती है और कहती है कि चलो अब अभ्यास करते हैं। पाखी चिल्लाती है कि इसकी कोई जरूरत नहीं है क्योंकि वह उसे दिल से नहीं चाहती है, इसलिए काव्या अब उसे सिखाएगी। वह संगीत बजाती है और काव्या के साथ फिर से नाचने लगती है।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

बापूजी कहते हैं कि बच्चे इस मुद्दे को बढ़ा-चढ़ाकर पेश कर रहे हैं। बा का कहना है कि पाखी अभी भी युवा है, उसे समझने में देर लगेगी। वही तोशु कहता है कि मम्मी इस बार गलती पर हैं।

अनु दुखी होकर किचन में काम करती है। काव्या उसे ताना मारती है कि वह एक आदर्श मां नहीं हो सकती और अपने बच्चों को संभाल नहीं सकती, वह नाम के लिए मां है लेकिन एक मां के रूप में असफल रही है।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

उसे उससे सीखना चाहिए क्योंकि वह जल्द ही मां बनने वाली है। अनु का कहना है कि मातृत्व एक आजीवन प्रक्रिया है और अपने महान संवादों के साथ अपने दृष्टिकोण का विस्तार से वर्णन करती है।

काव्या कहती है कि वह सफल होगी और आदर्श मां बनेगी। अनु कहती है कि भगवान की कृपा से उसे जल्द ही मां बनने का मौका मिले और अपने बच्चे की पॉटी साफ करे।

काव्या चिल्लाती है कि ऐसे शब्द मत कहो और कहती है कि वह पाखी की ड्रेस का चयन करने जा रही है।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि वह पाखी के पिता की पत्नी है और उसे उसकी बेटी के बीच हस्तक्षेप करने की हिम्मत नहीं करनी चाहिए और अगर वह जबरदस्ती करने की कोशिश करती है, तो एक मां उसे नहीं छोड़ेगी। पाखी काव्या को पोशाक चुनने के लिए ले जाती है।

किंजल सो जाती है। तोशु का कहना है कि वह बात करना चाहता है और पूछता है कि उसने फ्लैट में नहीं जाने के बारे में परिवार को अपने फैसले से सूचित करने से पहले उससे सलाह क्यों नहीं ली। किंजल कहती है हमें लड़ाई नहीं करते हैं।

वह उसके गाल चुंबन देता है और लाइट का स्विच बंद करता है। तोशु को लगता है कि उसकी पत्नी के अलावा उसे कोई नहीं समझता।

अगली सुबह, पाखी फिर से काव्या के साथ नृत्य का अभ्यास करती है। काव्या अनु को देखकर अनु से पूछती है कि क्या उसने अच्छा डांस किया है क्योंकि उसे लगा कि अनु सबसे अच्छी डांसर है। समर उसे अपना ड्रामा बंद करने की चेतावनी देता है क्योंकि मम्मी सबसे अच्छी डांसर है।

उनके बीच बहस शुरू हो जाती है।

Anupama 15 July 2021 Written Update in Hindi

अनु बीच-बचाव करने की कोशिश करती है। काव्या अनु को आमने-सामने की चुनौती देती है। काव्या कहती है कि वह नहीं चाहती। पाखी और समर आगे बहस करते हैं।

काव्या कहती है, आइए देखें कि कौन सबसे अच्छा डांसर है और कौन उसे सबसे अच्छा सिखा सकता है। अनु फेस ऑफ के लिए सहमत है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter