Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi : अनुपमा, काव्या से कहती है कि वह हार गई…..
Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 16 जुलाई 2021 एपिसोड : अनुपमा और काव्या का डांस फेस ऑफ शुरू होता है। वे दोनों जोरदार नृत्य करते हैं, पूरा परिवार उन्हें देखता है। परफॉर्मेंस के बाद काव्या पाखी से पूछती है कि बेस्ट कौन है। अनु का कहना है कि वह हार गई और काव्या जीत गई। बा कहती हैं कि पाखी नृत्य के बारे में क्या जानती हैं, लेकिन अनु सबसे अच्छी मां हैं क्योंकि केवल एक मां ही जीत के बाद भी हार स्वीकार कर सकती है।

परिवार के सदस्यों के जाने के बाद, काव्या ने पाखी का ब्रेनवॉश किया कि अनु ने हारने के बाद भी बहुत अच्छा काम किया, कोई और माँ चिल्लाती और प्रतिद्वंद्वी को अपनी बेटी को पढ़ाने नहीं देती, अनु को पता है कि वह अकादमी में व्यस्त हो जाएगी और इसलिए सारी ज़िम्मेदारी उस पर डाल दी, यहाँ तक कि पाखी के पापा को भी ले गई।

उसने अनु को लेकर ऐसी बातें की जैसे कि वह गलती पर है, लेकिन वह कहती है कि उसे अब चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि उसकी बेस्टी उसके लिए है।

किंजल अनु से कहती है कि काव्या पाखी को ऐसे बहका कर रही है जैसे उसने उसके साथ किया था। समर कहता है कि पाखी इतनी बेबकूफ कैसे हो सकती है, वह भूल गई कि वह काव्या की वजह से टेंशन में चली गई थी।

Watch : Anupama 15 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि इस उम्र में बच्चे सही और गलत में फर्क नहीं कर पाते हैं। किंजल का कहना है कि काव्या उसके खिलाफ पाखी को भड़काने की कोशिश कर रही है। समर ने ऐसा नहीं होने देने के लिए कहा।

अनु कहती है कि वह किसी को भी अपने बच्चों को उससे दूर नहीं जाने देगी। वह अपने कमरे में लौटती है और यह सोचकर रोती है कि वह चीजों को ठीक करने की बहुत कोशिश करती है, लेकिन चीजें बार-बार उलझती हैं।

काव्या अपने कमरे में लौट आती है। वनराज का कहना है कि वह नहीं जानता था कि वह इतना अच्छा नृत्य करती है, यह अच्छा है कि वह पाखी के साथ अपने संबंधों को सुधारने की कोशिश कर रही है, लेकिन उसे इसके लिए पाखी और अनु के रिश्ते को चोट नहीं पहुंचानी चाहिए।

वह हाँ में सिर हिलाती है। वह सोचती है कि वह वनराज से कैफेटेरिया के बारे में पूछना भूल गई, भगवान का शुक्र है कि वी उस पर नाराज नहीं है, लेकिन वह यह जरुर करेगी कि पाखी किसी भी कीमत पर अनु के खिलाफ हाे जाए।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

पाखी स्कूल के लिए तैयार हो जाती है। अनु उसकी मदद करने की कहती है। वह कहती है कि वह खुद कर लेगी। अनु अपनी पसंदीदा क्लिप दिखाती है। पाखी कहती है कि यह पहले हुआ करता था, लेकिन अब और नहीं।

अनु उसे एक बार फिर कोशिश करने और यह देखने के लिए कहती है कि क्या यह उसका पसंदीदा है, वह पाखी के बालों को ठीक करती है, कल उसे नृत्य नहीं सिखाने के लिए माफी माँगती है, और यह कहते हुए अपना शॉल देती है कि उसने इसे अपने स्कूल के अवकाश के दौरान बनाया है, क्योंकि माँ हमेशा अपने बच्चों की रक्षा करना चाहती है।

वनराज अनु को बताता है कि पाखी ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया। उस घटना को याद करते हुए जहां उसने काव्या का अपमान किया था, इससे पता चलता है कि उसे अहंकार हो गया है।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

वह पूछता है कि क्या वह उसके साथ कारखाना जाएगी। वह कहती है कि उसे इस स्थिति में नहीं डालना चाहता था, अगर उसने नौकरी नहीं खोई होती तो।

उनकी बातों के बीच में काव्या अंदर आ जाती है और कहती है कि वह उसके साथ कैफेटेरिया भी जाएगी। इसके लिए उसे किसी और से पूछने की आवश्यकता नहीं है।

अनु उससे पाखी की वजह से उसके घर के हिस्से में आने के लिए माफी मांगती है। काव्या कहती है कि उसे बार-बार माफी माँगने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि सीमा पार करने का उसका सामान्य शौक है और वह एक हारी हुई है, उसे अब पाखी की चिंता करने की ज़रूरत नहीं है।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

अनु चली जाती है। वनराज काव्या को एक और राखी दवे नहीं बनने और लोगों को ताना मारने का कोई नाटक कैफेटेरिया में नहीं करने की समझाइश देता है।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

शाह परिवार कैफेटेरिया फर्नीचर की व्यवस्था करता है। अनु की माँ भी उनके साथ जाती है, और बा उसे समझाती है कि उन्होंने फर्नीचर की व्यवस्था कैसे की। वनराज अनु की माँ के लिए एक कुर्सी रखता है, काव्या इस बात को नोटिस करती है।

अनु की माँ अनु को उसके सपने पूरे करने के लिए बधाई देती है और कहती है कि जो उसके जन्मदिन पर खाना बनाती थी वह अब एक अकादमी चलाएगी। अनु भावनात्मक रूप से कहती है कि उसने सोचा था कि उसे सिर्फ खाना बनाना ही है। माँ कहती है कि उसने सिर्फ खाना बनाना सिखाया।

उसे कभी नहीं पता था कि एक बेटी चुप रहकर अपने सपनों को पूरा कर सकती है और सोचा था कि केवल बेटा ही सारी शिक्षा के लायक हैं। लेकिन उसने उसे गलत साबित कर दिया। वह अनु से अपनी गलत सोच के लिए माफी मांगती है।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

अनु उसे अपना अचार का व्यवसाय शुरू करने के लिए बधाई देती है। मां कहती हैं कि उसने साबित कर दिया कि बेटियां भी कामयाब हो सकती हैं और उन्होंने आसमान को छुआ।

अनु का कहना है कि अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, एक व्यक्ति को अपने सपनों को पूरा करने के लिए परिवार के समर्थन की जरूरत है और उसके साथ दोनों परिवार हैं। उनकी भावनात्मक बातें चलती रहती है।

कैफे का फर्नीचर देखकर काव्या चिल्लाती है कि उसने सोचा था कि यह उबाऊ नृत्य अकादमी का फर्नीचर है, इतना सस्ता स्क्रैप फर्नीचर है। समर और नंदिनी उसे शाम तक का समय देने के लिए कहते हैं।

Anupama 16 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या ने चिल्लाना और अहंकार करना जारी रखा। वनराज कहते हैं कि उन्हें यकीन है कि वे कैफेटेरिया को पूरी तरह से बदल देंगे। पूरा परिवार दिल धड़कने दो..

गाने के साथ कैफेटेरिया की आंतरिक सजावट का काम करता है और काम का आनंद लेता है। काव्या उन्हें एन्जॉय करते देख ईर्ष्या से चुपचाप एक तरफ खड़ी हो जाती है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter