Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi : किंजल ने किया सच का खुलासा
Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 17 अगस्त 2021 एपिसोड : वनराज समर को सुझाव देता है कि वह उसकी बात को समझता है और यहां तक ​​कि वह अपने परिवार से दूर रहने का निर्णय भी नहीं ले सकता है, लेकिन उसे अच्छी तरह सोचकर निर्णय लेना चाहिए। अनु का कहना है कि अगर उसका बेटा और नृत्य अकादमी समृद्ध होती है तो उसे खुशी होगी, वह चाहती है कि वह अपने दिल की बात सुने और तय करे कि वह यह काम करना चाहता है या नहीं। वनराज कहते हैं अनु सही है। नंदिनी का कहना है कि समर के पास सोचने के लिए 1 दिन है क्योंकि साक्षात्कार कल है।

वनराज कहते हैं कि समर जो भी फैसला लेगा, उसे यकीन है कि वह विजेता होगा। उनकी बॉन्डिंग देखकर अनु भावुक हो जाती है। अपने कमरे में किंजल ढोलकिया की कॉल देखकर घबरा जाती है और सोचती है कि जब घर में इतने परिवार हैं तो तोशु उसके साथ क्यों नहीं है। अनु समर और नंदिनी से दोबारा नहीं लड़ने के लिए कहती है। मामाजी मजाक करते हैं।

अनु पूछती है कि किंजल अभी तक बाहर क्यों नहीं आई। किंजल उनके पास जाती है। काव्या पूछती है कि क्या वह आज ऑफिस नहीं जाना चाहती। किंजल हां कहती है और अनु को कसकर गले लगा लेती है। अनु को कुछ गलत हो रहा है, पूछती है कि क्या हुआ। काव्या को ढोलकिया मिलती है जो किंजल के स्थान पर उसे प्रोजेक्ट हेड का पद प्रदान करती है।

वह किंजल को ताना मारती है कि उसने गलती की होगी और उसे नौकरी से निकाल दिया गया होगा। किंजल का कहना है कि उन्होंने खुद नौकरी से इस्तीफा दिया है। काव्या किंजल को लगातार अपमानित करती रहती है। किंजल उसे यह काम नहीं करने का सुझाव देती है। काव्या का कहना है कि वह आज ही ढोलकिया से मिलेंगी और आज ही काम संभाल लेंगी।

Watch : Anupama 16 August 2021 full Episode in Hindi

Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

किंजल ने सुझाव देना जारी रखा कि नहीं। अनु उससे पूछती है कि क्या कुछ हुआ है। किंजल का कहना है कि काव्या सही है कि उसने एक गलती की और उसे नौकरी से निकाल दिया गया और अपने कमरे में चली गई। अनु का कहना है कि वह झूठ बोल रही है। वनराज पूछता है क्यों। बा अनु को जाकर जाँच करने का सुझाव देती है।

अनु किंजल के पास जाती है और कहती है कि अगर हर कोई स्वीकार करता है, तो वह स्वीकार नहीं कर सकती कि उसने गलती की थी और उसे कार्यालय से निकाल दिया गया था; एक मां से कुछ भी छुपा नहीं सकता और पूछता है कि क्या ढोलकिया ने कुछ किया है। किंजल का कहना है कि ढोलकिया शुरुआत में उनके गुरु के रूप में काम करती थीं और फिर वह उनकी उपस्थिति से असहज महसूस करने लगीं और जैसा कि वह जानती हैं कि एक महिला इसे महसूस कर सकती है।


अनु पूछता है कि क्या वह उसे बहाने से अपने पास बुलाता था, उसके और उसके व्यक्तिगत मुद्दों पर चर्चा करता था, उसे वासना से देखता था। किंजल पूछती है कि वह कैसे जानती है। अनु का कहना है कि दुनिया की सभी महिलाएं इसके बारे में जानती हैं,

एक नौकरानी, ​​कामकाजी महिला, गृहिणी, बूढ़ी औरत या बच्चा होने के नाते। किंजल कहती हैं कि उन्हें ऐसा लगता था कि वह उन्हें छू लेंगे, हालांकि उन्होंने ऐसा नहीं किया। उनका कहना है कि वासना से देखना भी एक दुर्व्यवहार है और महिलाएं खुद को अपमानित महसूस करती हैं। किंजल अपनी भावनाओं का वर्णन करना जारी रखती है।


Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

अनु ने अपनी बात पूरी की। किंजल का कहना है कि वह ढोलकिया के कार्यालय नहीं जाएगी और दूसरे कार्यालय में शामिल हो जाएगी। अनु का कहना है कि हर कार्यालय में ढोलकिया होंगे जो उसे शारीरिक और मानसिक रूप से छेड़छाड़ करने की कोशिश करेंगे। किंजल पूछती है कि उसे क्या करना चाहिए। अनु का कहना है कि उसे उसे थप्पड़ मारना चाहिए या कम से कम बोलना चाहिए, उसके खिलाफ कार्यालय या सोशल मीडिया में शिकायत करना चाहिए, जो कुछ भी वह अपने आत्मसम्मान के लिए कर सकता है, आदि।

किंजल कहती है कि वह नहीं चाहती। अनु का कहना है कि अगर वह चाहे तो भी ढोलिका इस मुद्दे को खत्म नहीं करेगी और अपने काम और चरित्र के बारे में सबके सामने बार-बार बोलेगी। किंजल कहती हैं कि फिर भी वह नहीं चाहतीं और इस मुद्दे को यहीं खत्म कर दें। अनु उसे शांत करती है और उसे सुलाती है।


किंजल उसे अपनी डांस अकादमी में जाने के लिए कहती है और इसके बारे में बाहर किसी से चर्चा नहीं करने के लिए कहती है। अनु उसे ज्यादा सोचना बंद करने और आंखें बंद करने के लिए कहती है। वह सोचती है कि वह किंजल के डर को समझ सकती है, लेकिन जब तक उसकी मां जीवित है, तब तक उसे इसकी जरूरत नहीं है; उन्होंने ढोलकिया को खून के आंसू बहाने की शपथ दिलाई।

Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

कैफेटेरिया में वनराज अनु से पूछता है कि क्या उसने किंजल से बात की थी। अनु घबराकर कहती है कि उसे ऑफिस का कुछ टेंशन है। एक ग्राहक वनराज को फोन करता है, और वह उसे लेने जाता है।

अनु किंजल के अनुरोध को याद करते हुए अपनी नृत्य अकादमी में चली जाती है। नंदिनी उसके तनाव को देखती है और सोचती है कि शायद वह भाभी को लेकर तनाव में है। एक छात्र पानी मांगता है, और अनु इसके बदले घुंघरू / पायल देता है। समर अंदर आता है और बताता है कि बिजनेस लोन के संबंध में बैंक अधिकारी आए हैं।


Anupama 17 August 2021 Written Update in Hindi

अनु वनराज को सूचित करने के लिए कहता है। उनका कहना है कि श्री शाह बाजार गए हैं। वह कहती हैं कि तोशू या वनराज यहां कागजी काम के लिए होते तो बेहतर होता। उनका कहना है कि उन्होंने इस समय अधिकारियों को आमंत्रित किया था। वह बापूजी या वनराज को वीडियो कॉल करने के लिए कहती है। वह जाँच करता है और कहता है कि उनका फोन उपलब्ध नहीं है।

वे दोनों अधिकारियों के पास जाते हैं जो अंग्रेजी में प्रक्रिया की व्याख्या करते हैं। समर ने अधिकारी से हिंदी में समझाने को कहा। अधिकारी उसे समझाता है। नंदिनी समर को बुलाती है और वह दौड़कर उसके पास जाता है। अधिकारी अनु को कागजात पर हस्ताक्षर करने के लिए कहता है। अनु एक बॉस को अपने कर्मचारी के साथ कैफे में प्रवेश करते देखता है और उनमें ढोलकिया और किंजल की कल्पना करता है।


Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close