Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi : कैफेटरिया में अनु की तस्वीर को चाकू से फाड़ देते हैं गुंडे…
Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 17 जुलाई 2021 एपिसोड : शाह परिवार ने कैफे के इंटीरियर डेकोरेशन का काम पूरा किया। वनराज कहता हैं कि यह एकदम सही है और भावुक हो जाता है। मामाजी पूछते हैं कि क्या हुआ। वनराज कहता है कि उनकी आंखों में कुछ गिर गया। बापूजी भी भावुक हो जाते हैं। मामाजी कहते हैं कि जीजाजी भी रो रहे हैं। किंजल बताती हैं कि वे भावुक हो गए। मामाजी कहते हैं दीदी और अनु तो खुलकर रोते हैं।

समर कहता है कि वे लड़कियां हैं। मामाजी स्पष्टीकरण देते हैं कि लड़कों को रोने पर अजीब नहीं लगना चाहिए और वे सभी इसे पसंद करते हैं। वनराज ने सभी का धन्यवाद किया। बापूजी कहते हैं कि उन्हें प्रियजनों का धन्यवाद नहीं करना चाहिए। वनराज अनु को इशारा करता है कि क्या ठीक है।

वह मुस्कुराते हुए हां कर देती है। काव्या को जलन होती है और पूछती है कि क्या वे काम करेंगे या बस बैठेंगे। नंदिनी का कहना है कि लोग जल्द ही कैफेटेरिया जाएंगे। काव्या मेन्यू के बारे में पूछती है। अनु का कहना है कि मेनू पहले से तैयार है।

काव्या चिल्लाती है कि उसने बिना उसकी सलाह के मेनू का चयन कैसे किया। बा का कहना है कि उसने एक मेनू चुना है। काव्या चिल्लाती है कि क्या अनु कभी कैफे गई भी है जो उसे कैफे के बारे में कुछ पता हो।

Watch : Anupama 16 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि बा सब कुछ जानती है। काव्या चिल्लाती हैं कि वह यहां के सभी लोगों से ज्यादा बार कैफे गई है। बा पूछती है क्यों। काव्या वी से मिलने के लिए कहती है। बा अपनी बेशर्मी के बारे में अब शेखी बघारने के लिए नहीं कहती है।

काव्या चिल्लाना जारी रखती है। किंजल कहती हैं कि उन्होंने अंतरराष्ट्रीय कैफे का दौरा किया है और इस मायने में उन्हें मेनू तय करना चाहिए, लेकिन जब बा ने पहले ही मेनू तय कर लिया है तो उन्हें बहस नहीं करनी चाहिए। काव्या चिल्लाती हैं कि बा ने थेपला मेन्यू चुना होगा और कोई भी थेपला सजाने नहीं आएगा।

बा पूछती है कि क्या उसे मैदे की कटोरी वाले मेनू का चयन करना चाहिए, फिर कहती है कि वह सही है कि उन्हें कुछ अनोखे व्यंजन रखना चाहिए। अनु समर को पहली डिश पढ़ने के लिए कहती है। वह लंबे तरीके से पकवान का वर्णन करता है। सब हैरान खड़े हैं। काव्या का कहना है कि बा ने अपने जीवन में यह व्यंजन नहीं सुना होगा।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

अनु कहती है इसमें साधारण समोसे की चटनी जो हर भारतीय को पसंद आती है। वह किंजल से विभिन्न व्यंजनों के बारे में पूछती है और कहती है कि ये सभी अच्छे हैं, लेकिन सबसे अच्छा है माँ का पका हुआ खाना और उन्हें माँ का खाना मिलेगा, इसलिए वे 5 सितारा होटलों में भी थाली परोसते हैं। काव्या चिल्लाती हैं कि लोग घर का बना खाना खाने क्यों आएंगे।

वनराज कहते हैं क्योंकि उनका कैफे सड़क के किनारे कई कॉलेजों और कार्यालयों के साथ है और लोग घर का बना खाना याद करते हैं और इसलिए उनके कैफे मंे जरुर आएंगे, माना काव्या अपने क्षेत्र में विशेषज्ञ है, लेकिन अन्य लोग भी मूर्ख नहीं हैं और उन्होंने सावधानी से मेनू तय किया है, इसलिए उन्हें उनके फैसलों पर आपत्ति नहीं करनी चाहिए।

अनु ने किंजल से कैफे के शिष्टाचार के बारे में पूछा। बा का कहना है कि उन्होंने पड़ोसी से कुछ सुना है जो ऑस्ट्रेलिया में अपने बेटे से मिलने जाते हैं, बाकी कुक प्रबंधन करेंगे, उन्होंने पहले स्कूल के मजेदार मेले का आयोजन किया है। बापूजी उससे कहते हैं कि वह घबराए नहीं क्योंकि उसने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया है। नंदिनी काव्या से कहती है कि हमने हर आयु वर्ग से इनपुट लिया है ताकि वे सभी यहां सहज महसूस कर सकें।

काव्या चिल्लाती है कि क्या वे सभी पागल हो गए हैं, यह एक कैफे है काई मंदिर नहीं है और बूढ़े लोगों को यहां नहीं आना चाहिए क्योंकि कोई भी खांसने वाला बच्चों के साथ नहीं बैठना चाहेगा। यह सुनकर बा और बापूजी चौंक जाते हैं। समर का कहना है कि वह और नंदिनी बैठेंगे और वे इतने आगे नहीं बढ़े हैं कि वे अपनी संस्कृति को भूल जाएंगे।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या कहती हैं कि उन्हें नहीं पता कि यह संस्कृति काम करती है या नहीं, लेकिन कोई भी इस कैफे में नहीं जाएगा और यह 2 दिनों में बंद हो जाएगा। वनराज कहते हैं कि रहने दो, लेकिन वे कम से कम कोशिश करेंगे।

काव्या का कहना है कि उसने उससे कोई इनपुट नहीं लिया, इसलिए कम से कम उसे इस कैफेटेरिया का नाम देना चाहिए। उनका कहना है कि पहले ही नाम चुन लिया है। वह पूछती है कि क्या उसने इसका नाम वनराज का ढाबा रखा है। उन्होंने लीला का ढाबा नेम प्लेट का अनावरण किया।

यह देखकर काव्या को छोड़कर सभी खुश हो जाते हैं। बा पूछते हैं कि क्या लिखा है। वनराज कहते हैं कि दुनिया का सबसे खूबसूरत नाम, उनकी मां का नाम, उन्हें अपने कैफे में बड़ों को अनुमति देने और उन्हें घर जैसा सहज महसूस कराने का उनका सुझाव पसंद आया। वह माँ के बलिदान पर एक लंबा भाषण देता है और कैसे वे हर शुभ कार्य शुरू करने से पहले पूजा करते हैं और इसलिए भगवान के नाम से कैफे शुरू करते हैं। बा कहते हैं कि भगवान का नाम कहां है।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

वह कहते हैं कि हर बच्चे के लिए उसकी मां भगवान होती है और वह उसकी भगवान होती है। बा खुश हो जाती है और भावनात्मक रूप से कहती है कि उसके बेटे ने उसे सम्मान दिया। अनु का कहना है कि उनके बच्चे उनका सम्मान करते हैं।

वनराज कहते हैं कि मां जो देती है उसके सामने यह कुछ भी नहीं है। किंजल पापा की मां के नाम पर कैफे का नाम रखने पर समर से कहती है कि मम्मी के नाम पर डांस एकेडमी का नाम रखेंगे। काव्या को जलन होती है और वह सोचती है कि माँ बनने के बाद वह उन्हें दिखाएगी। बा का कहना है कि उनके बेटे ने उनका नाम अपने कैफे में रखा था।

मामाजी मजाक करते हैं। बा वनराज को कैफे ठीक से चलाने के लिए कहते हैं। काव्या सोचती है कि वे भावुक मूर्ख हैं, जल्द ही भीख माँगने लगेंगे और यहाँ तक कि उसे अपने साथ खींच भी ले जाएंगी।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

किंजल को सोशल मीडिया पर कैफे की तस्वीरें पोस्ट करते देख राखी भड़क जाती है और कहती है कि वह अपने पापा के पास गई है। तोशु का कहना है कि वह उससे बात भी नहीं कर रही है और पेंट हाउस चेक करके कैफेटेरिया गई।

राखी उसे भावनात्मक नाटक का उपयोग करने और भविष्य और बच्चों के बहाने किंजल को बदलने के लिए मजबूर करने के लिए कहती है। वह कहती है इसके लिए अनुपमा नामक ब्रह्मास्त्र का उपयोग करें।

घर पर, पाखी की सहेली उसे ताना मारती है कि वह आसानी से नृत्य प्रतियोगिता जीत जाएगी क्योंकि उसकी माँ उसे नृत्य सिखा रही है। वह गुस्से में है कि कोई नहीं जानता कि उसकी माँ के पास उसके लिए समय नहीं है।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

शाह परिवार ने कैफेटेरिया और डांस एकेडमी की नेम प्लेट लगाई। अनु को उम्मीद है कि तोशु और स्वीटी यहां मौजूद रहेंगे। किंजल कहती है कि वह उन्हें तस्वीरें भेज देगी। काव्या चिल्लाती है कि यह कैफे फेल हो गया है क्योंकि कोई भी यहां थेपला खाने नहीं आएगा। वह अनु को चुनौती देती है।

स्थिति को हल्का करने के लिए बापूजी कहते हैं कि कैफे और अकादमी दोनों ही मां के नाम पर हैं और इसलिए यहां बरकत के साथ भाग्य और लाभ आसानी से प्रवेश करेंगे। काव्या को जलन होने पर वनराज और समर एक बार हाँ कह देते हैं।

घर वापस आने पर काव्या परिवार को बताती है कि खुद का व्यवसाय अच्छा लगता है, लेकिन सभी छोटे स्टार्टअप आसानी से समाप्त हो जाते हैं और उन्हें यह स्वीकार करना चाहिए कि उनके दोनों व्यवसाय जोखिम भरे हैं और बंद हो जाएंगे, इसलिए उन्हें ज्यादा निवेश नहीं करना चाहिए।

किंजल का कहना है कि वे पहले ही काफी निवेश कर चुके हैं। काव्या कहती है कि उन्हें ज्यादा इमोशनल इनवेस्टमेंट नहीं करना चाहिए वरना उन्हें सबसे ज्यादा दुख होगा।

Anupama 17 July 2021 Written Update in Hindi

बापूजी कहते हैं कि उन्हें अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहिए। अनु का कहना है कि काव्या सही है। समर सीसीटीवी कैमरों के जरिए कारखाने में एक परेशानी देखता है और वनराज को सूचित करता है। वे दोनों मौके पर पहुंच जाते हैं।

कैफेटेरिया और डांस एकेडमी को देखकर तीन गुंडे गुस्से में आ जाते हैं और उसमें तोड़फोड़ करने की सोचते हैं, उनमें से एक ने अनु की तस्वीर को चाकू से फाड़ने की कोशिश की, वनराज ने उसका हाथ पकड़ लिया।

समर ने उन्हें बल्ले से रौंदा और वे तीनों भाग गए। समर कहते हैं कि उन्हें पता था कि कुछ असामान्य होगा, इसलिए उन्होंने सीसीटीवी कैमरे लगा दिए। वनराज का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे महंगे हैं। वह कहता है कि उसने अपने दोस्त से ले लिए हैं।

वनराज ने कैफेटेरिया को स्थापित करने के लिए जगह देने के लिए उन्हें धन्यवाद दिया और कहा कि उन्हें हारे हुए मानने के लिए क्षमा चाहते हैं। वे घर लौट जाते हैं। अगली सुबह अनु परिवार के साथ डांस एकेडमी की पूजा करती है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter