Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi : काव्या को मिला नौकरी का ऑफर
Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 21 अगस्त 2021 एपिसोड : शाह परिवार ने मनाया मामाजी का जन्मदिन. पाखी उसे केक काटने से पहले एक इच्छा करने के लिए कहती है, और वनराज उसे कुछ याद दिलाने के लिए कहता है। मामाजी मज़ाक करते हैं, केक काटते हैं, और राखी को बा को चढ़ाने के बजाय भेंट करते हैं। राखी लहूलुहान। किंजल का कहना है कि ठीक है क्योंकि मामाजी का जन्मदिन है।

मामाजी कहते हैं कि यह उनके जीवन का सबसे अच्छा जन्मदिन है और बीमार इसे कभी नहीं भूलना चाहिए। तोशु अपने माता-पिता का अपमान करने के लिए दोषी महसूस करता है और उनसे माफी मांगता है। अनु का कहना है कि इससे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है और इमोशनली उन्हें गले लगा लिया।

यह देखकर किंजल खुश हो जाती है। नंदिनी कहती है कि उसने उससे कहा कि भाई लंबे समय तक परिवार से दूर नहीं रह सकते। तोशु परिवार को बताता है कि जीवन में उसकी बड़ी महत्वाकांक्षाएं हैं और वह बड़ा होना चाहता है, वह घर बदल सकता है और अपने परिवार को अपनी इच्छा व्यक्त कर सकता है, लेकिन उसे अपने माता-पिता और बड़ों का अपमान करने का अधिकार नहीं है। वनराज कहते हैं कि वे भी चाहते हैं कि वह जीवन में सफल हो।

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

तोशु का कहना है कि किंजल सही थी कि गलत होने पर उनकी अंतरात्मा उन्हें सचेत करती है। अनु का कहना है कि परिवार का सम्मान करना चाहिए और हमेशा सही करना चाहिए। तोशु फिर किंजल से माफी मांगता है और कहता है कि वह उसे फिर से शिफ्ट करने के लिए मजबूर नहीं करेगा। राखी यह देखकर आग बबूला हो जाती है और सोचती है कि तोशु के बाहर जाने के बाद किंजल भी बाहर निकल जाएगी, लेकिन उसकी सारी कोशिशें बेकार गईं।

काव्या ने उसके ताने सुनकर कि वह भूल गई कि तोशु वनराज का बेटा है, और प्रेमिका और पत्नी होने के नाते वह वनराज को उसके परिवार से अलग नहीं कर सकती, राखी तोशु की एमआईएल है और कभी सफल नहीं होगी। राखी वापस ताना मारती है कि ऐसा लगता है कि काव्या भी तोशु और किंजल को शाह के घर में रहना चाहती है और यहां तक ​​कि खुद भी एक संयुक्त परिवार में रहना पसंद करती है।

Watch : Barrister Babu 20 August 2021 Written Update in hindi

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

तोशु और पाखी तब समर को अपमानित करने और उसे हारे हुए को याद करते हुए दोषी महसूस करते हैं और उसे बताते हैं कि वह हारे हुए नहीं हैं और जब वे उसके खिलाफ थे तो हमेशा माँ का समर्थन करते थे, वह हमेशा सही था। वनराज का कहना है कि समर ने उसके साथ दुर्व्यवहार किया जब उसने अपनी मां का अपमान किया और वह हमेशा अपनी मां का आज्ञाकारी पुत्र था। बा गर्व से कहती है कि समर उसका पोता है। समर भावनात्मक रूप से अपने भाई-बहनों को गले लगाता है।

राखी तोशु से पूछती है कि अगर वह पेंटहाउस में शिफ्ट नहीं होना चाहता है, तो वह उसे कंपनी गेस्टहाउस में बदल देगी। वनराज का कहना है कि उन्हें तोशु और किंजल के स्थानांतरण से कोई समस्या नहीं है, उन्हें उन्हें सोचने के लिए कुछ समय देना चाहिए। काव्या कहती हैं कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि वे शाह के घर में रहें या कहीं और, उन्हें बस खुश रहना चाहिए। अनु भी यही कहती है। काव्या कहती हैं कि आइए हम मामाजी का जन्मदिन मनाएं और पूरे परिवार के साथ नाचें।

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

राखी सोचती है कि जब तक अनु है, वह शाह परिवार को नहीं तोड़ सकती; उसने तोशू को मोहरा बना लिया था, लेकिन उसने भी उसे निराश किया; उसे अब सोचना चाहिए कि वह और क्या कर सकती है। वह काव्या से पूछती है कि क्या वह अपने कोचिंग सेंटर में काम करना चाहती है जहां काम का दबाव कम होगा और वेतन दोगुना होगा, यह उसके ऊपर है कि वह अपने पति को कैसे मनाएगी क्योंकि वह इतनी आसानी से सहमत नहीं होगा।

काव्या सोचती हुई खड़ी हो जाती है। अनु समर से पूछती है कि क्या उन्हें बैंक से लोन डिस्बर्सल मैसेज मिला है। समर का कहना है कि आने के बाद वह उसे पहले सूचित करेंगे, उसे अब पार्टी का आनंद लेना चाहिए। राखी किंजल को विदा करते हुए अपने कॉल की ओर चलती है।

तोशु उससे माफी मांगता है और कहता है कि वह उसे जवाब नहीं दे सका। वह कहती है कि उसे उसका जवाब मिल गया है। उनका कहना है कि वह हालांकि शिफ्ट होना चाहते हैं। वह कहती है कि वह अपने परिवार को बिल्कुल भी मना नहीं सकता है और अब किंजल उसके साथ कभी भी पेंट हाउस में नहीं जाएगी, उसे कुछ हासिल करने के लिए कुछ त्याग करने की जरूरत है वरना बड़ा सपना नहीं देखना चाहिए।

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

अनु घर पर काम करते हुए लोन के नाम पर हो रहे फ्रॉड की खबर सुनती है, लेकिन ज्यादा ध्यान नहीं देती। वह परिवार को खुश देखकर खुश हो जाती है और भगवान से उनकी खुशियों की रक्षा के लिए प्रार्थना करती है। अगली सुबह वनराज जॉगिंग से लौटता है और अनु के साथ मुस्कुराते हुए खड़ा होता है। काव्या को यह देखकर जलन होती है और वह सोचती है कि उसे नहीं पता कि अनु ने उसके साथ वनराज को इतने लंबे समय तक कैसे सहन किया,

वह एक्स को एक साथ हंसते हुए भी नहीं देख सकती। वह कर्ज लेकर अनु के पास जाती है। अनु का कहना है कि अभी तक इसका भुगतान नहीं किया गया है। वह जल्दी करने के लिए कहती है। वनराज का कहना है कि वह उनके लिए पूरी कोशिश कर रही है। काव्या अपनी ईर्ष्या को बाहर निकालना जारी रखती है। समर अनु के पास जाता है,

और वह उसे बताती है कि स्वीटी एक वाद-विवाद प्रतियोगिता के लिए बाहर जा रही है। वह पूछता है कि इसका मतलब है कि राखी त्योहार के दौरान पाखी मौजूद नहीं होगी। अनु उसे जाने के लिए कहती है और उसे खुश करने के लिए कहती है क्योंकि वह दुखी है। समर पाखी के पास जाता है और अपने चुटकुलों से उसे खुश करता है और उसे आश्वासन देता है कि वह अपनी वाद-विवाद प्रतियोगिता से लौटने के बाद उसे और तोशु को राखी बांध सकती है।

Anupama 21 August 2021 Written Update in Hindi

ऑफिस में राखी यह सोचकर गुस्से में आ जाती है कि उसे लगा कि किंजल अपनी पढ़ाई पूरी करेगी और पारिवारिक व्यवसाय संभाल लेगी, लेकिन वह सस्ते ढोलकिया के तहत काम करना चाहती है और अनु का समर्थन करना चाहती है; वह सुनिश्चित करेगी कि अनु जल्द ही हार जाए। अनु काम के लिए दौड़ती है,

बा उसे टिफिन देती है और रक्षाबंधन त्योहार के बारे में चर्चा करती है, वह राखी पर मजाक करती है। अनु का कहना है कि वह इस बार राखी तैयार करेगी। बा उससे कर्ज के बारे में पूछती है और कहती है कि उन्हें कर्ज से दूर रहना चाहिए और उम्मीद है कि जल्द ही इसका भुगतान हो जाएगा। काव्या वनराज से राखी के जॉब ऑफर के बारे में बात करती है।

वनराज अनुमति से इनकार करते हैं और कहते हैं कि राखी एक उत्कृष्ट व्यवसायी है, फिर भी वह रिश्तों में नागिन / सांप है। काव्या कहती है कि वह पेशेवर होगी। वह पूछता है कि क्या उसने देखा कि राखी कैसे तोशु के साथ छेड़छाड़ कर रही है। काव्या का कहना है कि वह तोशू नहीं है कि उसे हेरफेर किया जाए। वह कहते हैं कि नहीं और यह अंतिम है। काव्या सोचती है कि वह इतने अच्छे प्रस्ताव को जाने नहीं दे सकती।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close