Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi : सड़क पर पर्चे बांटता देख राखी अनु-वनराज को कहती है सड़कछाप…
Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 23 जुलाई 2021 एपिसोड : समर पाखी को घसीटता है और पाखी से अनु से माफ़ी माँगने के लिए कहता है। क्योंकि मम्मी और मिस्टर शाह के बीच एक समस्या उसकी वजह से फिर से शुरू हो गई है। वह विरोध करती है और पैर मारती है। वह उसे छोड़ देता है और वह नीचे गिर जाती है। तोशु प्रवेश करता है और पाखी को रोता देख समर पर चिल्लाता है।

समर उससे पूछता है कि क्या हुआ यह जाने बिना स्थिति का न्याय न करें। तोशु उसकी एक नहीं सुनता और पाखी का समर्थन करते हुए चिल्लाता रहता है। समर का कहना है कि वह मिस्टर शाह की तरह बन गए, जो बिना सच्चाई जाने फैसला सुनाते हैं। तोशू चिल्लाता हैं कि इस घर में सब ड्रामेबाज हैं।

समर का कहना है कि सभी में बुजुर्ग शामिल हैं और वह उनका अपमान नहीं कर सकता। तोशु बोलता रहता है। उनकी लड़ाई शुरू हो जाती है। बापूजी उन्हें देखते हैं और कहते हैं कि यह बेहतर होता अगर भगवान ने उन्हें यह देखने के लिए लंबा जीवन नहीं दिया होता।

बा दुखी अनु को सांत्वना देती है और कहती है कि बच्चे जन्म के दौरान ही नहीं बल्कि जीवन भर दर्द देते हैं, कुछ दिन कम और कुछ दिन ईएमआई की तरह, इसलिए उसे ज्यादा परेशान नहीं होना चाहिए। अनु कहती है कि वह चिंतित है कि चीजें फिर से सामान्य नहीं होंगी।

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

बा कहती हैं कि जब तक वह वहां हैं, चीजें सामान्य हो जाएंगी वरना वह 10 पेज का लेक्चर दे सकती है। अनु शांत हो जाती है। अगली सुबह, अनु रसोई में प्रवेश करती है और वहां मौजूद काव्या को देखती है, जो कहती है कि उसने पहले से ही अपने सहित सभी के लिए नाश्ता तैयार कर लिया है क्योंकि वह उसकी तरह नहीं है।

पाखी प्रवेश करती है, और काव्या उसे चोको अनाज का नाश्ता देती है और कहती है कि उसने लंच बॉक्स को चॉक स्प्रेड सैंडविच के साथ पैक किया है। पाखी खुश हो जाती है। अनु पाखी को अजवायन के बीज देती है और पेट दर्द होने पर उसे लेने के लिए कहती है क्योंकि अतिरिक्त चोक पेट खराब करता है। काव्या हस्तक्षेप करती है। अनु का कहना है कि जब वह ज्यादा चोक नहीं खाती तो पाखी से जबरदस्ती क्यों कर रही है।

Watch : Anupama 22 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या कहती हैं कि वह डाइट पर हैं और पाखी अपनी उम्र में कुछ भी खा सकती हैं। पाखी हमेशा की तरह काव्या का समर्थन करती है और अहंकार से अनु से काव्या पर अपना गुस्सा नहीं निकालने के लिए कहती है, पूछती है कि उसके अजवाइन के बीज के लिए कितना भुगतान करना है, और काव्या को उसे स्कूल छोड़ने और रास्ते में उसकी दर्द निवारक दवा खरीदने के लिए कहती है। अनु उदास खड़ी रहती है।

वनराज अपने कैफे में ग्राहकों की सेवा करने में व्यस्त है जब अनु उसके पास जाती है और पाखी की बात सुनाकर उसे एक बार बात करने के लिए कहती है। वह कहता है कि वह पहले से ही जानता है, वह इस बात को समाप्त करने की कहता है। वह हाँ में सिर हिलाती है। समर अपने दोस्त द्वारा छपे कैफे पैम्फलेट लाता है।

मामाजी चेक करते हैं और कहते हैं कि इसका प्रिंट उल्टा है। वनराज कहते हैं कि यह ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करने के लिए एक मार्केटिंग रणनीति है। मामाजी बा पर मजाक करते हैं। वनराज बेहतर इंटीरियर और अधिक छूट के साथ नए पड़ोस के कैफे का एक और पैम्फलेट देखता है और गुस्सा हो जाता है।

अनु उसे याद दिलाती है कि उसे अपने पैरों की ताकत के आधार पर दौड़ना चाहिए न कि जूतों के आधार पर। वह इससे सहमत हो जाता हैं। समर ने बताया कि मम्मी आज एक स्टूडेंट के घर क्लास लेंगी। मामाजी कहते हैं कि उनके पास प्रतिद्वंद्वी कैफे से बेहतर रणनीति होनी चाहिए।

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि जब प्यासे के पास पानी का कुआं नहीं आ सकता, तो प्यासे को पानी के कुएं के पास जाना चाहिए। वनराज उसका अर्थ समझते हैं और राहगीरों को एक बार उनके कैफे में आने का अनुरोध करते हुए पैम्फलेट वितरित करते हैं। बापूजी यह देखकर दुखी हो जाते हैं और कहते हैं कि उन्हें नहीं पता था कि उन्हें यह दिन देखना है।

अनु का कहना है कि कड़ी मेहनत में कोई शर्म नहीं है और समर के बाद वनराज शामिल हो जाता है। काव्या आगे चलकर आती है और उन्हें देखती है कि यह सस्ता विचार अनु का होगा, सोचती है कि उसे किसी के देखने से पहले ही भाग जाना चाहिए।

तोशु अपनी कोचिंग क्लास की नई शाखा खोलने के लिए राखी और उसके दोस्त को इलाके में लाता है, जब राखी की सहेली वनराज और अनु को पर्चे बांटते हुए देखती है तो राखी को ताना मारती है। राखी गुस्सा हो जाती है और भगवान का शुक्र है कि किंजल ऑफिस में है नहीं तो वह उनके साथ शामिल हो जाती।

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

अनु राखी को पैम्फलेट देती है और उसे अपने दोस्तों के साथ कैफे जाने के लिए कहती है। वनराज तोशु को अपने दोस्तों में बांटने के लिए पर्चे देता है। राखी गुस्से में वहां से चली जाती है और वनराज के चेहरे पर पर्चे को फेंक देती है। शाम को, अनु और अन्य लोग यह सोचकर थके हुए घर लौटते हैं कि उनके कैफे का अच्छा प्रचार था, राखी बा के झूले पर बैठ जाती है।

बा राखी को उसके स्विंगर से बाहर निकलने की चेतावनी देती है। राखी का कहना है कि उन्हें नहीं पता कि क्या बताना है क्योंकि उन्होंने कभी भी सड़कछाप लोगों से बात नहीं की। बा पूछती हैं कि वह किसे सड़कछाप कह रही हैं। राखी का कहना है कि सड़क पर रहने वाले लोग सड़कछाप होते हैं। वनराज ने उसे उसकी भाषा पर ध्यान देने की चेतावनी दी।

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

राखी ने उसे अपने कार्यों पर ध्यान देने की चेतावनी दी और कहा कि उसने सड़क पर पर्चे बांटने से अपना सम्मान खो दिया है। बा का कहना है कि यहां तक कि वह यहां सड़क पर चलते हुए आई थी। राखी चिल्लाती है कि अमीर और गरीब दोनों सड़क पर चलते हैं।

बस एक अंतर है, शाह परिवार को बधाई देता है कि वे भिखारी बन गए हैं और कहते हैं कि ये लोग भिखारियों की तरह अपने कैफे के पर्चे बांट रहे थे। वनराज कहता है कि मार्केटिंग करना भीख मांगना नहीं होता।

Anupama 23 July 2021 Written Update in Hindi

वह कहता है कि 4 लेन दूर डेव एक्सीलेंसी क्लासेस पर उनकी फोटो वाला एक बोर्ड लगा है, हम वापस आ गए लेकिन राखी की फोटो उनकी क्लास में शामिल होने के लिए भीख मांग रही है। वह आमतौर पर अपने समाधान का सम्मान करता है, लेकिन उसने अपमान करने के लिए मजबूर किया है। राखी कहती हैं कि उन्हें आश्चर्य नहीं है क्योंकि सड़कछाप लोग इस तरह बोलते हैं, उन्होंने अपनी बेटी को एक गरीब परिवार में दिया, भिखारी के परिवार में नहीं।

वनराज कहते हैं कि उनकी बेटी खुद यहां आई थी, मेहनत को भीख नहीं कहते। राखी चिल्लाती है, भिखारी और कूड़ा बीनने वाले नए शब्द सीखती है। वनराज कहते हैं कि उनके बापूजी भी सड़क पर मौजूद थे। वह कहती है कि उसने उसके साथ अपने बापूजी को भिखारी बना दिया। वनराज चुप रहने के लिए चिल्लाता है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter