Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi : राखी ने की अनुपमा की मदद
Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 25 अगस्त 2021 एपिसोड : अनुपमा घबराई हुई अवस्था में राखी के घर पहुंचती है। राखी उसे पानी देती है और पूछती है कि क्या हुआ कि वह आधी रात को यहां आई, किंजल ठीक है या किंजल और तोशु के बीच कोई समस्या है। अनु कहते हैं नहीं। राखी पूछती है कि फिर क्या हुआ। अनु का कहना है कि इस शून्य को कई शून्य वाले क्रेडिट कार्ड की जरूरत है।

राखी को अनु के क्रेडिट कार्ड ठुकराने की याद आती है। अनु उसे याद दिलाती है कि अगर उसके बच्चों की खातिर जरूरत पड़ी तो वह उसके सामने झुक जाएगी और अपना पल्लू बढ़ाकर उसकी मदद के लिए भीख मांगेगी। राखी मुस्कुराती है और पूछती है कि क्या वह आधी रात को पैसे मांगने आई थी। अनु कहते हैं 20 लाख। राखी का कहना है कि तोशु ने बताया कि उसे कर्ज मिल गया है।

अनु को ठगा गया था। राखी ताना मारती है कि उसका पैसा उसके पति से बड़ा देशद्रोही है और इतनी जल्दी किसी और के पास चली गई। अनु ने फिर मदद की गुहार लगाई। राखी ने अनु को याद करते हुए कहा कि उनके परिवार का गौरव किसी भी चीज से बड़ा है, वनराज राखी को अपने घर से बाहर निकलने के लिए कहता है, और तोशु अपने माता-पिता से अपनी गलती के लिए माफी मांगता है।

वनराज सोता नहीं है। काव्या का कहना है कि अगर वह खुद को जगाए रखता है तो समस्या हल नहीं होगी क्योंकि जिसने इस समस्या को पैदा किया है वह गहरी नींद में है, इसलिए उसे भी सोना चाहिए और उसे भी सोने देना चाहिए।

वनराज को उम्मीद है कि अनु हताशा में और कोई गलती नहीं करेगी। राखी के घर वापस, राखी अनु को यह कहकर अपमानित करती है कि इस दरवाजे पर कई भिखारी आए, लेकिन किसी ने 20 लाख नहीं मांगे। अनु का कहना है कि उसे कर्ज की जरूरत है न कि दान की। राखी कहती हैं कि रस्सी जलती है, ताकत नहीं।

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि वह अपनी मेहनत से एक-एक पैसा चुकाएगी। राखी का कहना है कि वह कारखाना/कारखाना बंद कर सकती हैं और ऑनलाइन कक्षाएं शुरू कर सकती हैं, उन्हें व्यापार में लाभ और हानि पर ध्यान देना चाहिए। अनु का कहना है कि वह एक व्यवसायी भी है और वह अपने परिवार की शांति और अपने बा बापूजी की गरिमा को नष्ट नहीं कर सकती।

काव्या सोचती है कि वी ने बा को किसी तरह संभाला, लेकिन उसे डर है कि और परेशानी का इंतजार है; उसे विश्वास नहीं हो रहा है कि अनु इतनी बड़ी गलती करने के बाद चैन से सो रही है, अनु और उसका कठपुतली बेटा निश्चित रूप से कुछ कर रहा होगा और उसे जाकर देखना चाहिए।

राखी कहती है कि अनु ने किंजल का समर्थन किया और उसके लिए ढोलिका से लड़ाई लड़ी, इसलिए वह अनु की मदद करेगी; वह एक माँ और व्यवसायी महिला है, लेकिन घाटे का सौदा नहीं करती है; वह उसे बदले में 40 लाख देगी, लेकिन बदले में उसे क्या मिलेगा। अनु का कहना है कि एक मां क्या दे सकती है जिसका बेटा तोशु पहले ही ले चुका है, वह यहां कारखाना/कारखाना बचाने आई थी।

Watch : Anupama 24 August 2021 Written Update in hindi

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

राखी कहती है कि कुछ छूट गया होगा। अनु कहती है कि उसका स्वाभिमान ही बचा है, वह उसे भी गिरवी रखने को तैयार है और वादा करती है कि जब तक वह अपना कर्ज नहीं चुकाएगी, वह राखी के सामने सिर नहीं उठाएगी।

राखी कहती है कि मध्यम वर्ग के लोग स्वाभिमान को महत्व देते हैं, उसे कुछ और चाहिए और उसे नौकर के रूप में बा को अपने घर भेजने के लिए कहता है। अनु प्रतिक्रिया करती है। राखी कहती है कि वह इतनी दुष्ट नहीं है कि एक माँ को उससे छीन ले, उसे अपनी बेटी किंजल वापस चाहिए और अनु उसे मना लेगी।

काव्या अनु का दरवाजा खटखटाती है और सोचती है कि वह वाशरूम में होगी। समर के साथ किंजल उसके पास जाती है और कहती है कि मम्मी वॉशरूम में ही है और उसे मम्मी को परेशान न करने की चेतावनी देती है। काव्या का कहना है कि वह अभी चेक करने आई थी। अनु का कहना है कि किंजल खुश नहीं हो सकती अगर वह जबरदस्ती घर छोड़ती है, तो वह यहां कर्ज के लिए आई थी।

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

राखी कहती हैं कर्ज नहीं, बल्कि भीख मांगना। अनु कहती है, लेकिन वह अपने बच्चों का व्यवसाय नहीं कर सकती। राखी एक हाथ से देने और दूसरे हाथ से लेने के लिए कहती है। अनु यह बताने के लिए कहती है कि वह उससे क्या चाहती है। राखी सोच कर सोफे पर बैठ जाती है और कहती है कि वह ऑनलाइन पेमेंट कर देगी। अनु उसे रोकता है और सौदा करने से पहले बदले में शर्त बताने के लिए कहता है। राखी कहती है कि शर्त अनु का गौरव है और मौन स्वर में कुछ कहती है।

अनु और ज्यादा टेंशन में लग रही हैं। राखी का कहना है कि अनु की समस्याओं का समाधान सिर्फ एक क्लिक और ऑनलाइन भुगतान से हो जाएगा, बदले में उन्हें जो कुछ भी मांगना है वह देना होगा। अनु को बापूजी, बा और अपने बच्चों के दुख याद आते हैं। राखी हाथ बढ़ाकर पूछती है कि डील हुई है या नहीं।

समर को एक तरफ बैठे रोते हुए देखकर वनराज पानी लेने निकल जाता है। वह समर को सांत्वना देता है और पूछता है कि वह अनु की गलती के लिए क्यों रो रहा है। समर का कहना है कि इस देश में कई घोटाले हुए, लेकिन किसी ने एक समाचार रिपोर्टर या पत्रकार को दोष नहीं दिया और कहा कि आम लोगों की गलती है कि उन्होंने उस बैंक में खाता खोला क्योंकि आम लोग एक परिष्कृत धोखाधड़ी को नहीं समझ सकते हैं,

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

यहां तक कि वनराज भी धोखाधड़ी में फंस गए होंगे क्योंकि यह अमीर, गरीब, कामकाजी महिलाओं, गृहिणी, व्यवसायी, या किसी और के बीच अंतर नहीं करता है। अनु राखी के सौदे को स्वीकार करता है और कहता है कि किसी को भी उनके सौदे के बारे में पता नहीं होना चाहिए। राखी ने बेरहमी से उसका हाथ खींचा और उसने राखी उत्सव से पहले अनु पर एक एहसान किया।

अनु का कहना है कि इसे लेने के बाद एहसान है। राखी ड्राइवर से अनु को घर छोड़ने के लिए कहती है और अनु से पूछती है कि क्या वह जाने से पहले उसे धन्यवाद नहीं देगी। अनु ने हाथ जोड़कर धन्यवाद दिया। राखी यह कहते हुए चली जाती है कि वे प्रियजनों को धन्यवाद नहीं देते। अनु सोचती है कि क्या उसने किसी और को सुधारने में गलती की है।

अगली सुबह, समर परिवार के अन्य सदस्यों द्वारा भजन सुनकर उठता है और वे मंदिर जाते हैं और अनु को आरती करते हुए देखते हैं। दूसरी तरफ राखी मुस्कुराते हुए उठती है और सोचती है कि यह एक खूबसूरत सुबह है और कई महीनों के बाद उसे एक शांतिपूर्ण नींद मिली। वह अनु को मदद की गुहार लगाते हुए याद करती है और सोचती है कि आज वास्तव में राखी का दिन है।

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

वह बैकग्राउंड में जवान जानेमन गाने पर डांस करती है और एक नौकर को देखना बंद कर देती है। वह सोचती है कि उसका जीवन किंजल में, किंजल का जीवन अनु में और अनु का जीवन उसकी हथेलियों में है; अब सिर्फ मनोरंजन होगा। अनु ने परिवार को रक्षा बंधन की शुभकामनाएं दीं। काव्या वी से कहती है कि अनु पागल हो गई है और उन्हें डॉक्टर को बुलाना चाहिए। वनराज पूछते हैं कि यह नाटक क्या है। काव्या कहती है कि उसने इसे पूरी तरह से खो दिया है और याद दिलाती है कि उन्हें संपत्ति कर का भुगतान करने की आवश्यकता है।

अनु का कहना है कि वे कर का भुगतान करेंगे और त्योहार मनाना चाहिए। बा कहते हैं कि यह एक टैक्स है और बुखार नहीं है, इसे कौन चुकाएगा। अनु का कहना है कि उसने गलती की और इसे ठीक किया और उन्हें त्यौहार के लिए तैयार होने के लिए कहा क्योंकि डॉली और भावेश आ रहे होंगे। काव्या का कहना है कि अनु रातों-रात पागल हो गई है।

तोशु पूछता है कि उसने रात भर में 20 लाख का इंतजाम कैसे किया। वनराज समर से पूछता है कि अनु ने कोई और गलती तो नहीं की। समर अनु के पास जाता है। अनु पूछता है कि क्या वह कुछ पूछना चाहता है। वह कहता है कि वह कहना चाहता है कि वह उसके साथ है। वह पूछती है कि क्या यह परिवार के बारे में है। वह कहता है कि वह बिना किसी सवाल के उसका समर्थन करेगा। वनराज को लगता है कि मां की कठपुतली भेजना बेकार है, उसे पता लगाना होगा कि अनु ने क्या किया।

Anupama 25 August 2021 Written Update in Hindi

कुछ देर बाद परिवार जश्न के लिए तैयार हो जाता है। काव्या को लगता है कि अनु ने ज़रूर कुछ ग़लती की होगी। मामाजी डॉली और संजय से पूछते हैं कि वे कब बच्चे की योजना बना रहे हैं। डॉली उसे अपनी बेटी मीनू की याद दिलाती है। मामाजी पूछती हैं कि मीनू कहाँ है।

संजय का कहना है कि वह मुंबई में अपने दादा-दादी के घर गई है। बा कहते हैं बापूजी और स्वीटी भी बाहर गए हैं। मामाजी मजाक करते हैं कि उन्हें उनके लड्डू के हिस्से की जरूरत है। बा स्वीटी और मीनू के बिना कहते हैं कि समर और तोशु को राखी कौन बांधेगा। नंदिनी कहती है कि वह करेगी।

समर कहता है कि नहीं। किंजल कहती है कि वह उसे राखी बांधेगी। भावेश ने तनाव देखा और पूछा कि क्या कुछ गड़बड़ है। समर का कहना है कि वे बापूजी और स्वीटी की अनुपस्थिति से दुखी हैं। अनु को तनाव मुक्त देखकर काव्या वी से कहती है कि उसने अपनी बीएफएफ देविका से कर्ज लिया होगा। वी शायद कहते हैं। काव्या कहती है कि अनु की और कौन मदद करेगा। वनराज का कहना है कि अनु केवल देविका और राखी को जानती है जो उसे पैसे उधार दे सकती हैं।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close