Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi : काव्या ने किंजल को अनुपमा के खिलाफ उकसाया
Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 28 जून 2021 एपिसोड : अनुपमा काव्या से कहती है कि वनराज पूरे दिन उसके कैफे में नहीं रहेगा और शाम को घर लौट आएगा। किंजल वनराज से कहती है कि वह उसे अपनी प्रोजेक्ट फाइल पढ़ने और अपना सुझाव देने के लिए देगी। वनराज कहते हैं ज़रूर। काव्या का कहना है कि उसका बॉस उसकी रिपोर्ट से सहमत है, लेकिन अगर उसे लगता है कि कोई बदलाव किया जाना है, तो उसे बताना चाहिए और वह अपने बॉस को मना लेगी। अनु भगवान से प्रार्थना करती है और परिवार को देखकर दुखी हो जाती है।

Watch : Anupama 26 June 2021 full Episode in Hindi

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

समर उसे उदास देखकर उसके पास जाता है। कुछ समय बाद, समर उसके लिए कॉफी लाता है और पूछता है कि वह दुखी क्यों है, वह कहती हैं कि उनके बेटे की प्रेम कहानी के अलावा भी कई मुद्दे हैं।

वह कहते हैं कि यह एक अधूरी शायरी है। वह कहती है कि वह किंजल और काव्या के लिए चिंतित है क्योंकि उन्हें घर और ऑफिस दोनों जगह काम करना पड़ता है। वह पूछता है कि वह काव्या के बारे में क्या सोच रही है।

अनु का कहना है कि यह सभी महिलाओं की लड़ाई है, जब वे दुनिया के खिलाफ लड़ती हैं और उनके लिए ट्रॉफी जीतती हैं, तो अन्य महिलाओं को उनका समर्थन करना चाहिए। वह पूछता है कि घर के काम के बारे में क्या सोचती है। वह कहती है कि वह करेगी। वह पूछता है कि स्कूल, डांस क्लास, उसकी रिकवरी आदि के बारे में क्या सोचा है।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

वह कहती है कि यह मुश्किल है लेकिन मैनेज करेगी। वह कहता है कि वह डांस क्लास नहीं छोड़ सकती क्योंकि उसे अभी भी आदि को अस्पताल की फीस देनी है।

उसे चिंता करने की ज़रूरत नहीं है क्योंकि वह डांस क्लास संभालेगा, घर के कामों में उसकी मदद करेगा और बा और बापूजी की सेवा करेगा। वह कहती है कि वह उसके लिए आईवी ड्रॉप की तरह है जो एक बीमार व्यक्ति को आवश्यक ऊर्जा देता है। बापूजी कहते हैं कि वह भी मदद करेंगे। समर मजाक करता है कि अगर एक युवा व्यक्ति काम करता है तो यह अच्छा लगेगा।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

बापूजी कहते हैं कि जब एक आदमी काम करता है और घर आता है, तो उसे घर में शांति की जरूरत होती है, और जब एक महिला बाहर काम करती है और घर आती है, तो उसे परिवार के समर्थन की जरूरत होती है। अनु का कहना है कि हम घर के काम करेंगे और काव्या और किंजल को मुक्त करेंगे।

बा कहती है कि वह घर का काम भी करेगी। बा का कहना है कि जब काव्या, किंजल, वनराज, तोशु और अनु काम कर सकते हैं, तो वह क्यों नहीं। एक दूसरे से करते हैं प्यार हम.. गाना बैकग्राउंड में बजता है। सबने गाने का मजा लेते हुए सब्जियां काटते हैं।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

अनु के भाई ने उसे फोन किया और बताया कि मां को तेज बुखार है और वह बिस्तर से उठ भी नहीं सकती है। वह इसके बारे में परिवार को बताती है और कहती है कि वह मां की मदद करना चाहती है, लेकिन वह यहां का सारा काम काव्या और किंजल पर कैसे छोड़ सकती है। बा का कहना है कि वह अब यहां बंधी हुई बहू नहीं है और अपनी मां की मदद करने के लिए स्वतंत्र है, इसलिए वे भावेश के बेटे निहार को यहां रहने के लिए बुलाएंगे।

समर का कहना है कि वह नानी को नियमित रूप से चाय देगा क्योंकि वह पास में रहती है। बापूजी कहते हैं कि यह एक अच्छा विचार है, वे यहां ऐसे प्रबंध करेंगे जैसे उन्होंने 26 साल तक किया। बा उनका समर्थन करती हैं। अनु बा को धन्यवाद देती है। बा और वे सभी एक साथ हम करेंगे प्यार कहते हैं।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

अगली सुबह अनु जल्दी से नाश्ता बनाती है। किंजल का कहना है कि वह मदद करेगी। अनु उसे अपने ऑफिस के काम पर ध्यान देने के लिए कहती है। किंजल को ऑफिस से फोन आता है और वह चली जाती है। बा, बापूजी, समर अनु के कामों में मदद करते हैं। वनराज अनु के पास जाता है और पूछता है कि क्या माजी ठीक हैं। वह कहती है कि मां अभी भी कमजोर है। वह कहता है कि अगर उसे उसकी मदद की ज़रूरत है, तो उसे बताना चाहिए, वह माजी को अस्पताल ले जाएगा। वह उसे अपना भी ख्याल रखने के लिए कहता है और रसोई से बाहर चला जाता है।

उनकी बातचीत सुनकर काव्या को जलन होती है। वनराज ने उसे देखते हुए कहा कि उसने उनकी बातचीत सुनी होगी, वह एक इंसान के रूप में चिंतित है और काव्या को उसे रोकने की कोशिश नहीं करनी चाहिए। बा और बापूजी अनु का टिफिन देते हैं और उसे समय पर खत्म करने के लिए कहते हैं। अनु काम पर निकल जाती है।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

काया के साथ किंजल नीचे जाती है और पूछती है कि क्या मां चली गई। बा हां कहती है और अपना लंच पैक करने के लिए अपना टिफिन ले जाती है। काव्या ने उसका ब्रेनवॉश किया कि अगर नौकरानी होती तो काम आसान होता, अनु बच निकली और किंजल को सारी झंझट में फंसा दिया। काव्या कहती है कि मम्मी ने सारा काम खत्म कर दिया, इसलिए उसे चिंता करने की जरूरत नहीं है।

शाम को, अनु घर लौटती है और बा को बताती है कि वह सब्जियां लाई है, मां की हालत गंभीर है, समर पहले से ही है, उसे जल्दी करने की जरूरत है। बापूजी उसे पैसे देते हैं और उसे रात के खाने की चिंता न करने के लिए कहते हैं क्योंकि वे पिज्जा ऑर्डर करेंगे। अनु चला जाता है। बापूजी कहते हैं कि उन्हें पिज्जा पसंद नहीं है, इसलिए वह किंजल को रोटियां बनाने के लिए कहेंगी।

काव्या के साथ किंजल ऑफिस से लौटती है और पूछती है कि मम्मी जल्दी में कहां चली गई। बापूजी कहते हैं कि उनकी मां का स्वास्थ्य फिर से बिगड़ गया। बा ने किंजल से बापूजी के लिए रोटियां बनाने को कहा। काव्या का कहना है कि उनकी कुछ समय बाद ऑनलाइन मीटिंग है। बा का कहना है कि वह किंजल से पूछ रही हैं न कि उससे।

काव्या ने किंजल का फिर से ब्रेनवॉश किया कि अनु को रोटियां बनानी चाहिए थी और फिर चली गई, लेकिन उसने अपना काम किंजल पर छोड़ दिया। किंजल रोटियां बनाती हैं। बा उसे रोटियां तैयार करने के लिए कहती है और उसे सिखाती है, जिससे किंजल चिढ़ जाती है। अनु रात को घर लौटती है और याद करती है कि बापूजी कच्चे कटहल की सब्जी खाना चाहते हैं और उसे काटने जाते हैं।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

सुबह किंजल बा को साबूदाने की खिचड़ी परोसती हैं। बा कहती है कि यह कच्चा है और उसे गाय को डालने के लिए कहती है। काव्या किंजल को देखकर मुस्कुराती है। कुछ समय बाद, बा अनु से शिकायत करती है कि किंजल ने उनके सिखाने के बाद भी मोटी रोटियां बनाईं।

अनु का कहना है कि किंजल को इसकी आदत नहीं है, वह पहले से ही काम के दबाव में है और उन्हें शिकायत करने के बजाय उसका समर्थन करना चाहिए। किंजल बा को चाय देती है। बा फिर से नखरे करती हैं और ठीक से उबालने के लिए चिल्लाते हैं।

किंजल कहती हैं कि वह एक मोबाइल मीटिंग में हैं। बा चिल्लाती है और उसे चिढ़ाती रहती हैं। वह क्रोधित हो जाती है और कहती है कि वह मम्मी नहीं है, मम्मी सालों से काम कर रही है, वह काम पर जाती है और शाम को आती है, वह अनुपमा नहीं है और उससे अनुपमा होने की उम्मीद नहीं करें। काव्या अपनी योजना को काम करते हुए देखकर मुस्कुराती है। यह सुनकर अनु दुखी हो जाती है।

Anupama 28 June 2021 Written Update in Hindi

काव्या का कहना है कि किंजल ने अनु को उसके नाम से सीधे ममी कहा। अनु को अपने पीछे खड़ा देखकर किंजल मुड़ जाती है और घबरा जाती है। अनु का कहना है कि वे चुपचाप बॉस की डांट सहन करती हैं, लेकिन बड़े की डांट बर्दाश्त नहीं कर सकती, जैसे बॉस हमेशा सही नहीं होता, बड़े भी हमेशा सही नहीं होते, फिर भी वो बड़े होते हैं।

काव्या कहती है कि उसे नहीं लगता कि किंजल ने गलत किया क्योंकि बा ने उसे उकसाया था। अनु उसे आग में घी न डालने के लिए कहती है और उसके और गीता के बीच अंतर बनाए रखने की कोशिश करती है। किंजल का कहना है कि बा मां और उसके साथ अलग व्यवहार करती है।

https://www.hotstar.com/in/tv/anupama/1260022017

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close