Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi : काव्या नौकरी जाने के लिए अनु पर लगाती है दोष….
Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

अनुपमा 9 जुलाई 2021 एपिसोड : काव्या अपनी नौकरी छूटने के लिए अनुपमा को जिम्मेदार ठहराती है। हैरान राघव अनु से पूछता है कि क्या वह इस बात को मानती है। वह काव्या से पूछता है कि अनु कैसे जिम्मेदार है। काव्या का कहना है कि अनु अपने पति और अपनी नौकरी पर नजर रखती है। राखी पूछती है कि वह अनु को अपनी कमियों का दोष कैसे दे सकती है। बा कहती हैं कि उन्हें अपने पति पर मिर्ची नींबू लगाना चाहिए।

काव्या चिल्लाती रहती है कि वे कभी नहीं मानेंगे कि अनु ही उसकी सभी समस्याओं का कारण है, वह हमेशा उसे घर पर काम न करने पर ताना देती थी, जिसके कारण उसने ऑफिस में गलती की। बा का कहना है कि उन्होंने उसे कभी काम नहीं करने दिया क्योंकि वो एक कामकाजी महिला का सम्मान करती हैं और वह अनु पर आरोप लगा रही है।

काव्या चिल्लाती है कि वे सब सोचती है कि अनु उससे बेहतर है। बा का कहना है कि यह उसकी धारणा है और अपने अहंकार, चिड़चिड़े स्वभाव और असुरक्षित व्यवहार के साथ, वह वास्तव में अनु से कम है।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

काव्या अनु पर चिल्लाती रहती है। किंजल उसे चेतावनी देती है। वह अपनी नौकरी छूटने के लिए किंजल को दोषी ठहराती है और कहती है कि उसने ईर्ष्या से उसे नौकरी से निकाल दिया, यहां तक कि उसके प्रमोशन की भी परवाह नहीं की।

राखी उसे अपनी जुबान पर काबू रखने की चेतावनी देती है क्योंकि किंजल को उसकी गलती के कारण प्रमोशन नहीं मिला। काव्या चिल्लाती है कि उसकी नौकरी छूटने के लिए पूरा परिवार जिम्मेदार है।

वनराज का कहना है कि अगर वह उन्हें दोषी ठहराती है, तो वह खुद अपनी नौकरी के नुकसान के लिए जिम्मेदार है क्योंकि उसने हमेशा अपनी नौकरी में गलतियां की है।

काव्या चिल्लाती है कि उसने कंपनी को इतने साल दिए और एक छोटी सी गलती के लिए उसे निकाल दिया गया। राखी अनु से कहती है कि वे दोनों एक जैसे हैं।

Watch : Anupama 7 July 2021 full Episode in Hindi

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

अनु कहती है कि अगर वह कम से कम उसका सम्मान नहीं कर सकती तो समस्या में किसी व्यक्ति का अपमान करना बंद कर दे। राखी का कहना है कि महंत को ग्रेटनेस सिंड्रोम है जो उन्हें अपमान करने वाले व्यक्ति का समर्थन करता है। अनु उसे चेतावनी देती है कि अगर वह अच्छा नहीं कर सकती तो वह गलत करना बंद कर दे। काव्या रोती हुई चली जाती है।

राखी वनराज को नौकरी की पेशकश करती है और कहती है कि अगर उसका कैफे बंद है तो वह उसके आॅफिस में शामिल हो जाए। वनराज कहता है कि वह ताने मारे बिना समाधि समाधान के रिश्ते का पालन नहीं कर सकती है, फिर वह मालिक और कर्मचारी के रिश्ते का पालन कैसे करेगी।

राखी का कहना है कि रस्सी जलती है, ताकत नहीं। वनराज का कहना है कि उन्होंने अपनी नौकरी और गरिमा खो दी, लेकिन अपनी नजर में गरिमा नहीं खोई और किसी जगह पर काम करके इसे नहीं खोएंगे।

राखी चिल्लाती है कि सारी जिम्मेदारी तोशु और किंजल पर होगी क्योंकि अनुपमा की तनख्वाह बहुत कम है और वह इससे 2 हफ्ते की सब्जी ठीक से नहीं खरीद सकती। तोशु और किंजल उसे अपने घर की चिंता न करने के लिए कहते हैं।

अनु कहती है कि इससे उन्हें कोई फर्क नहीं पड़ता क्योंकि वे चांदी की प्लेटों की मांग नहीं करते हैं, अमीर कंबल खींचना जानते हैं और गरीब अपने पैर छिपाना जानते हैं, गरीब घर चलाना जानते हैं और कम पैसे में खुश रहते हैं, राखी शामिल हो सकती है। क्योंकि वे उसकी मदद करने में कोई आपत्ति नहीं समझेंगे। राखी कहती हैं कि उन्हें सौतन का सामना करने में कठिनाई होगी।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

अनु का कहना है कि उन्हें उनके बारे में चिंता करने की ज़रूरत नहीं है और अगर उन्हें देर हो रही है तो उन्हें छोड़ देना चाहिए। राखी ने हंगामा किया। किंजल भावनात्मक रूप से अनु को गले लगाती है। नंदिनी को अनु के लिए बुरा लगता है।

तोशु ने किंजल को सांत्वना दी। किंजल कहती हैं कि उन्हें सिर्फ प्रमोशन नहीं मिला, लेकिन काव्या ने एक कंपनी में अपनी नौकरी खो दी, जिसमें उन्होंने सालों तक कड़ी मेहनत की।

तोशु उसे खुश होने और इतनी मेहनत करने के लिए कहता है कि उसकी गलती उसके अच्छे काम और प्रगति के साथ छिपी हो। किंजल कहती हैं कि उन्हें दूसरा मौका मिला, लेकिन पापा और काव्या की 1 गलती की वजह से अपनी नौकरी खो दी।

तोशु का कहना है कि वह समझ सकता है कि बचपन में वह पापा को वनराज शाह के वरिष्ठ प्रबंधक के रूप में अपना परिचय देते हुए देखता था और उसका पद उसके लिए सबसे महत्वपूर्ण था, वह कल्पना नहीं कर सकता कि पिताजी क्या महसूस कर रहे होंगे।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

दूसरी तरफ, काव्या अपनी नौकरी छूटने के लिए ढोलकिया और किंजल को दोषी ठहराती है और चिल्लाती है कि हर कोई उसके पीछे है।

वनराज का कहना है कि उसने भी दो बार अपनी नौकरी खोई थी और उसे ओवररिएक्ट करना बंद कर देना चाहिए। काव्या फिर से अनु को दोष देती है।

वनराज उसे अनु और किंजल को दोष देना बंद करने की चेतावनी देता है। काव्या चिल्लाना जारी रखती है और कहती है कि नौकरी छूटने के बाद वह उसका खर्च उठा रही थी।

उनका कहना है कि वह अपना खर्च उठा रहे थे। वह कहती है कि उसने अपनी शादी का खर्च खुद किया। उसका कहना है कि वह शादी के लिए बेताब थी। लिविंग रूम में उनकी लड़ाई सुनकर बा और बापूजी परेशान हो जाते हैं।

अनु उन दोनों को बुलाती है और चिल्लाना बंद करने के लिए कहती है क्योंकि इससे बा, बापूजी और बच्चों पर असर पड़ेगा। काव्या उस पर भी चिल्लाती है। अनु कहती है कि चिल्लाना कोई समाधान नहीं है और अगर वे अभी भी लड़ना चाहते हैं, तो उन्हें अपनी आवाज कम करनी चाहिए।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

वनराज कमरे से दूर चला जाता है और उदास होकर लॉन में बैठ जाता है। बापूजी उसके पास जाते हैं और चिंता न करने के लिए कहते हैं क्योंकि उतार-चढ़ाव जीवन का हिस्सा हैं। वनराज उन्हें कसकर गले लगाता है और रोता है कि वह असफल रहा।

उसे रोता देख बा इमोशनल हो जाती हैं। अनु ने उसे चिंता न करने के लिए कहा क्योंकि बापूजी वनराज के साथ हैं और उसे अंदर ले जाते हैं।

वनराज बापूजी से कहता है कि वह अपने पापों के कारण पीड़ित है और कहता है कि उसने अनु और बापूजी को बहुत परेशान किया, अनु का श्राप काम कर गया। बापूजी कहते हैं कि अनु कभी किसी को श्राप नहीं देती ।

उन्होंने पहली बार हार नहीं मानी जब उन्हें हाईस्कूल के दौरान हाथ फ्रैक्चर के कारण एक साल गंवाना पड़ा और फिर अगले साल बेहतर अंक प्राप्त किए, कई साक्षात्कार खोने और फिर बेहतर अवसर प्राप्त करने की वह याद दिलाते हैं,

वह कहते है कि वह अपने पिता को गले लगाकर या अपनी मां की गोद में लेटकर जितना चाहे रो सकता है, लेकिन वह अपने मेहनती और दृढ़ संकल्प वाले बेटे को वापस चाहते हैं जो चुनौतियों से कभी नहीं डरता। वनराज ने पैर छुए।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

बापूजी पूछते हैं कि जब उनका लैपटॉप अटक जाता है तो वे क्या करते हैं। वनराज कहते हैं पुनः शुरू करते हैं। बापूजी कहते हैं कि उसे अपने जीवन को इसी तरह फिर से शुरू करना चाहिए और यहां तक ​​​​कि काव्या का भी समर्थन करना चाहिए क्योंकि वह भी अब भावनात्मक रूप से कमजोर हैं।

बा रोते हुए काव्या के पास जाती है, उसे सांत्वना देती है, और उसे सोने के लिए कहती है। काव्या उसकी गोद में लेटी है। बा अपने बच्चों की रक्षा के लिए भगवान से प्रार्थना करती है।

राखी ने किंजल को फोन किया और उससे खुद को और तोशु को घर से अलग करने की जिद की। किंजल कहती हैं कि यह उनका पारिवारिक मामला है और उन्हें इसमें दखल नहीं देना चाहिए।

Anupama 9 July 2021 Written Update in Hindi

राखी का कहना है कि वह उन्हें परिवार से अलग होने के लिए नहीं कह रही है वह सिर्फ अपना खर्च का हिस्सा देकर चल रही है,

वह पार्टियों के बिना नहीं रह सकती थी, लेकिन अब वह पारिवारिक मुद्दों में फंस गई है और काव्या की समस्या उसकी समस्या नहीं है, उसे व्यावहारिक रूप से सोचना चाहिए और उस घर से बाहर निकल जाना चाहिए। अनु उनकी बातचीत सुनती है।

Image Credit & Source

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter