बाबा रामदेव की बड़ी मुश्किलें, अब आइएमए ने भेजा का मानहानि नोटिस, माफी के लिए दिए 15 दिन

Dharadun News :  देहरादून । एलोपैथी पर दिए बयान से नाराज आइएमए उत्तराखंड ने योग गुरु स्वामी रामदेव को मानहानि का नोटिस भेजा है। 15 दिन के भीतर माफी न मांगने और बयान को इंटरनेट मीडिया से न हटाने पर बाबा के खिलाफ एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा ठोकने की चेतावनी दी गई है। इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) उत्तराखंड के प्रदेश सचिव की ओर से मंगलवार को बाबा रामदेव को छह पेज का नोटिस भेजा गया। इस नोटिस में उन्होंने कहा कि विभिन्न इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म पर बाबा के बयान से आइएमए उत्तराखंड से जुड़े दो हजार सदस्यों की मानहानि हुई है।

उन्होंने कहा कि एक सदस्य (डाक्टर) की 50 लाख की मानहानि के अनुसार कुल एक हजार करोड़ की मानहानि का दावा किया जाएगा। नोटिस में कहा गया है कि बाबा रामदेव ने इंटरनेट मीडिया पर वायरल वीडियो के जरिए ऐलोपैथी चिकित्सकों की छवि को धूमिल करने का प्रयास किया है। ऐसे में उनके खिलाफ मानहानि के दावे के साथ-साथ एफआइआर भी कराई जाएगी।

इसके साथ ही नोटिस में बाबा रामदेव को नोटिस मिलने के 76 घंटे के अंदर कोरोनिल किट के भ्रामक विज्ञापन को भी सभी प्लेटफार्म से हटाने को कहा गया है। डा. खन्ना ने कहा कि बाबा ने भ्रामक विज्ञापन के जरिये कोरोनिल को कोरोना संक्रमण के विरुद्ध प्रभावी दवा व कोरोना वैक्सीन के दुष्प्रभावों से बचाने वाली दवाई बताया है। इस मामले में भी बाबा के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराई जाने की बात कही गई है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter