लियोनेल मेसी पंक्ति के बाद बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमू का इस्तीफा
लियोनेल मेसी पंक्ति के बाद बार्सिलोना के अध्यक्ष जोसेप मारिया बार्टोमू का इस्तीफा

बार्सिलोना: बार्सिलोना के राष्ट्रपति जोसेप मारिया बार्टोमू ने मंगलवार को क्लब से इस्तीफा दे दिया, जो अगले महीने होने वाले मतदान के कारण कुछ 20,000 प्रशंसकों द्वारा हस्ताक्षरित एक याचिका पर हस्ताक्षर करने के बाद अगले कदम के लिए क्लब से इस्तीफा दे दिया।

बाकी निदेशक मंडल ने भी इस्तीफा दे दिया।

इस्तीफा देने के लिए “इट्स थिंक-आउट, निर्मल, सूचित निर्णय”

57 साल के बार्टोमु को क्लब के बिगड़ते वित्त और पिच पर टीम की गिरावट के कारण पिछले साल से बढ़ती नाराजगी का सामना करना पड़ रहा है, जो अगस्त में चैंपियंस लीग क्वार्टर फाइनल में बेयर्न म्यूनिख के हाथों 8-2 से हार के साथ सिर पर आ गया था ।

तावीज़ फॉरवर्ड लियोनेल मेसी ने चैंपियंस लीग के अपमान के बाद एक स्थानांतरण का अनुरोध किया और क्लब के `समाजों ‘से कोई विश्वास नहीं होने का सामना करने का अनुरोध करने के बाद उनकी व्यापक आलोचना हुई।

उन्होंने कोरोनोवायर महामारी के कारण कैटलन वोट को स्क्रैप करने के लिए कैटलन सरकार को समझाने की कोशिश की थी, लेकिन यह हिलता नहीं था।

बार्टोमु ने क्लब को धन्यवाद देते हुए अपने भाषण में सरकार के फैसले को गैर जिम्मेदाराना कहा और कहा कि वह पहले इस्तीफा नहीं दे सकते थे।

उन्होंने कहा कि चैंपियंस (लीग हार) के बाद सबसे आसान काम इस्तीफा देना था, लेकिन एक अभूतपूर्व वैश्विक संकट के बीच निर्णय लेना पड़ा, “उन्होंने कहा, बाद में मेसी स्पाट के मद्देनजर, वह क्लब को जाने नहीं दे सकते थे।” बाहरी, अस्थायी आंकड़ों द्वारा चलाया जा सकता है।

“किसने सुनिश्चित किया होगा कि मेस्सी रुके? किसने नया कोच हायर किया होगा?” बार्टोमू ने कहा, जिन्होंने 2014 में सैंड्रो रोसेल से बार्सिलोना में पदभार संभाला था।

मेस्सी ने बरका को आधिकारिक तौर पर इस अनुबंध के लिए अंतिम रूप से इस सीजन के लिए रहने का फैसला करने से पहले अपने वर्तमान सौदे पर अंतिम निर्णय लेने की इच्छा के लिए अगस्त में नोटिस दिया क्योंकि वह क्लब के साथ कानूनी लड़ाई का सामना नहीं करना चाहते थे।

अपने छोड़ने के फैसले पर वापस लौटने के बाद, अर्जेंटीना ने सितंबर के एक साक्षात्कार में बार्टोमु पर हमला करना जारी रखा, जब उन्होंने क्लब के अपने नेतृत्व को “आपदा” के रूप में वर्णित किया। उन्होंने लुका सुआरेज़ के इलाज के लिए बारका की आलोचना की, जिन्होंने एटलेटिको मैड्रिड के लिए क्लब छोड़ दिया।

पिच पर, पिछले सीजन की ट्रॉफी के समाप्त होने के बाद, बार्का के संघर्ष नए अभियान में जारी रहे।

अपने पूर्व खिलाड़ी रोनाल्ड कोमैन को करीबी सीज़न में एक प्रबंधक के रूप में नियुक्त करने के बाद, बार्का ने अपने शुरुआती पाँच लीग खेलों में से केवल दो में जीत दर्ज की और शनिवार को रियल मैड्रिड के प्रतिद्वंद्वियों से 3-1 से हार गए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter