Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi : अनिरुद्ध ने बोंदिता को शादी के बीच में ही छोड़ दिया
Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

बैरिस्टर बाबू 6 सितंबर एपिसोड : एपिसोड की शुरुआत अनिरुद्ध द्वारा बाजार में सिंदूर खरीदने से होती है। वह दुकानदार से अच्छा सिंदूर मांगता है। दुकानदार उसे मां दुर्गा के चरणों से सिंदूर दिखाता है। जो महिला उस सिंदूर का इस्तेमाल करती है, उसका पति उसे हमेशा प्यार करेगा। अनिरुद्ध खुशी-खुशी इसे खरीद लेता है।

वह उसे देखता है और उसकी शादी के दौरान बोंदिता की मांग को सिंदूर से भरने की कल्पना करके मुस्कुराता है। फिर वह अपने माथे को उसकी नाक की नोक पर छूती है और इसे सिंदूर से लाल कर देती है। वह पूछता है कि उसने ऐसा क्यों किया। ऐसा कोई अनुष्ठान नहीं है। वह कहती है कि यह प्यार की रस्म है।

जैसे सिंदूर का मतलब है कि वह उसकी पत्नी है, वैसे ही उसकी नाक पर सिंदूर का मतलब है कि वह उसका पति है। अब उसे कोई नहीं देख सकता। वह केवल बोंदिता का है। वे दोनों हंसते हैं।

वापस वर्तमान में, बिहारी अनिरुद्ध के पास आता है। अनिरुद्ध भागने की कोशिश करता है। बिहारी का कहना है कि वह अकेला आया है। अनिरुद्ध पूछता है कि तुमसे किसने कहा कि मैं यहाँ हूँ।

बिहारी का कहना है कि संपूर्ण ने बताया। वह अनिरुद्ध से तुलसीपुर जाने का अनुरोध करता है। अनिरुद्ध पूछता है कि क्या हुआ? बिहारी का कहना है कि त्रिलोचन शाश्वती की शादी करवा रहा है। अनिरुद्ध एक झटके में सिंधुर को गिरा देता है।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

संपूर्णा मां दुर्गा से सॉरी कहती है कि उन्हें शाश्वती के लिए अनिरुद्ध का स्थान देना पड़ा। त्रिलोचन ने सोमनाथ को संपूर्ण को एक कमरे में बंद करने के लिए कहा।

सोमनाथ कहते हैं कि अगर बिहारी को सच बताने के बाद भी अनिरुद्ध नहीं आते हैं तो? वह बोंदिता से सबसे ज्यादा प्यार करता है। त्रिलोचन कहता है कि वह अनिरुद्ध को अच्छी तरह जानता है।

वह निश्चित रूप से बोंदिता से प्यार करता है। लेकिन वह समान रूप से अपने सिद्धांतों से प्यार करता है। त्रिलोचन को विश्वास है कि अनिरुद्ध उनकी शादी में बोंदिता को बीच में छोड़कर तुलसीपुर आ जाएगा।

बिहारी अनिरुद्ध को बताता है कि शशवती मंडप में बैठी है। एक मिनट की देरी उसके जीवन को तबाह कर सकती है। अनिरुद्ध कहता है कि वह बाल विवाह नहीं होने देगा और बिहारी के साथ चला जाएगा।

Watch : Barrister Babu 3 Sepember 2021 Written Update in hindi

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi 

बोंदिता को मंडप में लाया गया। काली पूछती है कि राजा कहाँ है? एक आदमी कहता है कि उसने राजा को भागते हुए देखा। उसने उसे कार में बैठे देखा। बोंदिता चौंक जाती है।

वह अनिरुद्ध के वादों को याद करती है और अविश्वास में है। मेहमान गपशप करते हैं कि यह गलत है। अब उससे कौन शादी करेगा? अनिरुद्ध को रोकने के लिए बोंदिता बाहर दौड़ती है।

वह उसकी कार के पीछे दौड़ती है और चिल्लाती है, लेकिन वह उसे सुन या देखता नहीं है। वह बेहोश हो जाती है। चंद्रचूर आता है और उसे पकड़ लेता है। फ्लैशबैक में दिखाया गया है कि चंद्रचूड़ ने बिहारी और अनिरुद्ध की बातचीत को देखा और सुना। वह मुस्करा देता है।

सोमनाथ त्रिलोचन से कहता है कि अनिरुद्ध अभी भी नहीं आया है। त्रिलोचन पुजारी से शादी फिर से शुरू करने के लिए कहता है। शास्वती रोती है। दूसरी तरफ, संपूर्णा अपने कमरे का दरवाजा खोलने के लिए चिल्लाती है।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

सोमथ गाँठ बाँधने के लिए आगे बढ़ता है। अनिरुद्ध आता है और कहता है कि यह बकवास बंद करो। अनिरुद्ध को देखकर शाश्वती खुश हो जाती है। वह उसे गले लगाने के लिए दौड़ती है। अनिरुद्ध उसे विश्वास दिलाता है कि उसके साथ कुछ भी गलत नहीं होगा।

काली बोंदिता को सांत्वना देती है। चंद्रचूर को देखकर बोंदिता चौंक जाती है। वह जाने के लिए उठ खड़ी होती है। चंद्रचूड़ पूछता है कि वह किससे दूर भाग रही है? और क्यों? वह पूछता है कि वह अभी भी नहीं समझती है कि अनिरुद्ध ने उससे झूठे वादे किए और भाग गया। वह कहती है, नहीं, उसका सखा बाबू ऐसा नहीं कर सकता। वे एक दूसरे से प्यार करते है।

चंद्रचूड़ पूछता है क्या प्यार? वह उससे प्यार नहीं करता। यह सब रॉय चौधरी का ड्रामा था। वे उससे अपनी हार का बदला लेना चाहते हैं। उसने खुद सब देखा। वह उसका नाम चिल्ला रही थी, लेकिन उसने उसकी ओर देखा तक नहीं। उन्होंने जानबूझकर उसका अपमान करने, उस पर दाग लगाने के लिए ऐसा किया। वह कहती है, नहीं। उसका सखा बाबू ऐसा नहीं कर सकता।

लड़के के माता-पिता त्रिलोचन से पूछते हैं कि क्या हो रहा है? क्या उसने उन्हें वहाँ उनका अपमान करने के लिए बुलाया था? अनिरुद्ध उन्हें बताता है कि उन्हें अपने बेटे की शादी एक बच्चे से करने के अपने फैसले पर शर्म आनी चाहिए। उन्होंने घोषणा की कि वहां कोई बाल विवाह नहीं होगा। लड़के का परिवार और उनके मेहमान चले जाते हैं।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

बोंदिता रोती है, लेकिन फिर भी कहती है कि अनिरुद्ध ऐसा कभी नहीं कर सकता। काली बोंदिता से कहती है कि प्यार कोई खेल नहीं है। एक सच्चे प्यार को कई परीक्षाओं से गुजरना पड़ता है।

चंद्रचूर कहते हैं कि कभी-कभी जिस व्यक्ति के लिए आप अपना सब कुछ देते हैं, वह आपके प्यार को विफल कर देता है। वह उसे अब घर जाने के लिए कहता है।

अनिरुद्ध त्रिलोचन से पूछता है कि क्या उसने शाश्वती के बाल विवाह करने से पहले नहीं सोचा था। यह अवैध है और इसके लिए उसे जेल भी हो सकती है। त्रिलोचन का कहना है कि वह अपने कानून खुद बनाता है।

अनिरुद्ध उससे कहता है कि उसे कम से कम दुर्गा मां से तो डरना चाहिए था। क्या यह उसकी भतीजी का बाल विवाह करने का मूल्य है? वह संपूर्णा का रोना कैसे नहीं सुन सका? उसने किसी के बारे में नहीं सोचा? त्रिलोचन कहते हैं, बस, और उससे पूछता है कि क्या उसने उनके बारे में सोचा था जब वह बोंदिता के साथ भाग गया था।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

उनके भाग जाने के बाद कृष्णा नगर के लोगों के साथ उनका युद्ध हुआ और कम से कम 20 तुलसीपुर लोग घायल हो गए और कुछ मर गए – महिलाएं खिड़कियां बन गईं और बच्चे अनाथ हो गए। ये सब उनकी लव स्टोरी की वजह से हुआ। 8 साल पहले किसी ने उन्हें तुलसीपुर का बैरिस्टर बनने के लिए मजबूर नहीं किया। उन्होंने अपने हाथ में बंदूक खुद ली, वे खुद नेता बन गए।

उसका प्यार आया और वह सब कुछ छोड़कर भाग गया? जब कोई राजा चला जाता है, तो उसका साम्राज्य नष्ट हो जाता है और उससे सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे प्रभावित होते हैं।

त्रिलोचन आगे कहते हैं कि उन्होंने आज जो कुछ भी किया वह शाश्वती की सुरक्षा के लिए किया। लेकिन अनिरुद्ध ने जो किया वह अपने लिए, अपने स्वार्थ के लिए किया। अनिरुद्ध का कहना है कि वह अपनी जिम्मेदारियों से नहीं भागे। वह बोंदिता से शादी करके लौटने वाला था।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

वह दोस्ती में दुश्मनी बदलने वाला था। संपूर्ण अनिरुद्ध से कहता है कि त्रिलोचन को यह सब बताने का कोई मतलब नहीं है। शाश्वती की शादी अनिरुद्ध को तुलसीपुर वापस लाने का एक तरीका मात्र थी।

उसे अपनी लोकेशन देने के लिए मजबूर किया गया था। उसने यह सब सिर्फ उसे बोंदिता से अलग करने के लिए किया। अनिरुद्ध त्रिलोचन से कहता है कि उसे विश्वास नहीं हो रहा है कि उसने यह सब उसे और बोंदिता को अलग करने के लिए किया है।

किसी के बाल विवाह को बचाने के लिए उसने किसी और के बच्चे को मंडप में अकेला छोड़ दिया। इधर वह शाश्वती के बाल विवाह को रोक रहा है और दूसरी तरफ बोंदिता मंडप में उसका इंतजार कर रही है।

Barrister Babu 6 September 2021 Written Update in Hindi

उसे नहीं पता कि उसने उसे अकेला क्यों छोड़ दिया। उनके आंसू पोछने वाला कोई नहीं है। वह त्रिलोचन को चेतावनी देता है कि वह शाश्वती के बाल विवाह के बारे में दोबारा न सोचें। वह उसका हाथ पकड़ने, उसे अपने घर लाने के लिए बोंदिता के पास जा रहा है।

वह बोंदिता से शादी करेगा और इस बार सबके सामने करेगा। वह देखेगा कि उसे कौन रोकता है। त्रिलोचन उसे चेतावनी देता है कि जिस क्षण वह बोंदिता से शादी करेगा, वह उस घर और तुलसीपुर के लिए निर्णय लेने के सभी अधिकार खो देगा। अनिरुद्ध की आंखों में आंसू हैं।

त्रिलोचन जारी है, केवल शाश्वती ही नहीं, उन्हें सुरक्षित रखने के लिए तुलसीपुर की हर लड़की का बाल विवाह करना होगा। वह अनिरुद्ध से कहता है कि वह तय करे कि उसे क्या चाहिए। चाहे वह सभी लड़कियों को बाल विवाह से बचाना चाहता हो या फिर बोंदिता को चाहता हो। अनिरुद्ध सोचता है कि वह बाल विवाह के खिलाफ लड़ेगा, लेकिन उसे बोंदिता को बताना होगा कि उसने अपनी शादी के बीच उसे अकेला क्यों छोड़ दिया।

image Source & Credit

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close