बड़े दिलवाला शख्स : 2800 रुपये के बिल के बदले दे दी 12 लाख की टिप, बेटर से कहा एक जगह खर्च नहीं करना!

London News : लंदन । कई किस्से ऐसे हो जाते हैं, जिन्हें सुनकर लगता है कि आज भी दुनिया में बड़े दिलवालों की कमी नहीं है। लोग रुपयों से ज्यादा मानवता को अहमियत देते हैं। कोरोना ने सारी दुनिया की अर्थव्यवस्था को हिलाकर रख दिया है। ऐसे में कोई व्यक्ति मदद के लिए लाखों रुपये की राशि टिप के रूप में किसी को दे तो बात बड़ी हो जाती है। लंदन में ऐसा ही वाक्या हुआ है।

कोविड-19 महामारी (COVID-19 pandemic) में सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्रों में से एक आतिथ्य उद्योग रहा है, जिसमें कई देशों ने वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया, जिससे रेस्तरां में आने वालों की संख्या कम हो गई है। इसलिए, जब न्यू हैम्पशायर (New Hampshire) के एक रेस्तरां में एक शख्स ने हाल ही में 16000 डॉलर की टिप देने का फैसला किया, तो इंटरनेट पर लोगों ने इस शख्स की जमकर सराहना की।

यह घटना तब सामने आई जब न्यू हैम्पशायर के लंदनडेरी में रेस्तरां के मालिक स्टंबल इन बार एंड ग्रिल ने इस सोमवार को फेसबुक पर बिल की एक फोटो शेयर की। पोस्ट में, रेस्तरां के मालिक माइकल ज़ारेला ने बिना नाम बताए भोजन करने वाले को उनकी उदारता के लिए धन्यवाद दिया।

फोटो को शेयर करते हुए, ज़रेला ने लिखा कि स्टंबल इन में एक बहुत उदार ग्राहक आया था। हम आपकी उदारता के लिए धन्यवाद करते हैं। रसीद से पता चलता है कि डिनर करने वाले शख्स ने 16,000 डॉलर की टिप छोड़ी है – जो कि 11 लाख रुपये से ज्यादा है।

ज़रेला ने स्वीकार किया कि जब उन्होंने पहली बार 12 जून को बिल देखा, तो उन्होंने मान लिया कि यह एक गलती थी। एनबीसी से बात करते हुए उन्होंने कहाकि मुझे लगा कि यह एक गलती थी, उन्होंने आगे कहाकि डिनर करने वाला शख्स गुमनाम रहना चाहता था।

ज़रेला ने कहाकि जब तक उसने बिल का भुगतान नहीं किया, तब तक वह एक नियमित खाना खाने वाले की तरह लग रहा था। उन्होंने उस दिन की घटनाओं को याद किया। उन्होंने कहाकि एक सज्जन बार में आए और एक बियर और दो चिली चीज़ डॉग्स का ऑर्डर दिया और फिर उन्होंने अचार के चिप्स और एक (टकीला) पेय का ऑर्डर दिया। करीब साढ़े तीन बजे उसने बारटेंडर से… चेक मांगा। वह उसे देकर चली गई और उसने, उससे कहा सब एक ही जगह पर न खर्च करे।

हालांकि बारटेंडर ने बिल को तुरंत नहीं देखा, लेकिन यह सब एक जगह खर्च न करने की बात ने उसकी उत्सुकता को बढ़ा दिया। राशि देखकर, उसने उस आदमी से पूछा कि क्या वह “मजाक” कर रहा था। इस पर, उस व्यक्ति ने कहा कि वह चाहता था कि उनके पास यह हो।

ज़रेला ने कहा कि घटना के बाद से वह व्यक्ति कई बार रेस्तरां का दौरा कर चुका है। ऐसे ही एक मौके पर रेस्टोरेंट के मालिक ने कहा कि उन्होंने डाइनर से मुलाकात की और बात की। ज़रेला ने कहाकि “मैंने उनसे कहा कि हम सभी उस तरह के पैसे से असहज थे, पर उन्होंने कहा कि नहीं, वह चाहते थे कि ऐसा हो।

ज़रेला के अनुसार पैसा आठ बारटेंडरों के बीच विभाजित किया जाएगा, जो आउटलेट पर सर्वर के रूप में भी दोगुना है। पैसे का एक हिस्सा किचन वर्कर्स के साथ भी साझा किया जाएगा। फेसबुक पर ज़रेला की पोस्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, कई यूजर्स ने अनाम डाइनर की उनकी दयालुता के लिए प्रशंसा की। एक यूजर ने कहाकि यह इस बात का सबूत है कि अच्छे लोग हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close