महाराष्ट्र में बाढ़ और भूस्खलन से प्रभावित JEE-Main कैंडिडेट्स को बड़ी राहत, मिलेगा एक और मौका
mpresults.nic.in 10th Result 2021, MP Board 10th Result 2021,एमपी बोर्ड 10वीं परीक्षा रिजल्ट

नई दिल्ली : भारी बारिश और भूस्खलन जैसी प्राकृतिक आपदाओं से घिरे महाराष्ट्र के सात जिलों के छात्रों को केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को बड़ी राहत दी है।

उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऐसे संकट के समय में जो छात्र 25 जुलाई से शुरू हो रही इंजीनियरिंग कालेजों में प्रवेश की संयुक्त प्रवेश परीक्षा-मुख्य (जेईई-मेन) के तीसरे सत्र में शामिल नहीं हो पा रहे हैं, वे बिल्कुल भी चिंता न करें। उन्हें परीक्षा के दूसरे अवसर उपलब्ध कराए जाएंगे।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) जल्द ही इसके कार्यक्रम का एलान करेगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री प्रधान ने कहा कि महाराष्ट्र के छात्रों की दिक्कतों को देखते हुए एनटीए को इस संबंध में निर्देश दे दिए गए हैं।

फिलहाल महाराष्ट्र के जिन सात जिलों के छात्रों को यह राहत दी गई है, उनमें कोल्हापुर, पालघर, रत्नागिरी, रायगढ़, सिंधुदुर्ग, सांगली और सतारा शामिल हैं।

बता दें कि जेईई-मेन के तीसरे सत्र की परीक्षा देश भर में 25 जुलाई से शुरू हो रही है जो 27 जुलाई तक चलेगी। केंद्रीय शिक्षा मंत्री ने यह कदम छात्रों की मांग के बाद उठाया है। इसमें छात्रों ने भारी बारिश के चलते परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने में असमर्थता जताई थी। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close