BJP ने UP चुनाव की तैयारी की तेज, फिर दो दिन के दौरे पर आ रहे हैं बीएल संतोष

लखनऊ : विधानसभा चुनाव में फिर पूर्ण बहुमत का दावा कर रही भाजपा उसी गंभीरता से तैयारियों में जुट भी गई है। इसी महीने की शुरुआत में योगी सरकार के कामकाज की समीक्षा कर संतोष जता चुके राष्ट्रीय महामंत्री संगठन बीएल संतोष के साथ प्रदेश प्रभारी राधामोहन सिंह भी 21 जून को लखनऊ आ रहे हैं।

तीन दिन के संभावित दौरे में दोनों वरिष्ठ नेता यहां चुनावी पाठशाला लगाने के साथ ही जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव, सरकार और संगठन के विस्तार जैसे मुद्दों पर भी बैठकें कर सकते हैं। राष्ट्रीय महामंत्री संगठन और प्रदेश प्रभारी का 21 जून को लखनऊ आना प्रस्तावित है। उसी दिन विश्व योग दिवस पर भाजपा मंडल स्तर पर कार्यक्रम कर रही है। ऐसे में लगभग तय है कि यह दोनों वरिष्ठ नेता भी कहीं किसी कार्यक्रम में शामिल हों।

तीन दिन तक यहां प्रवास कर वे मुख्यत: विधानसभा चुनाव की रणनीति और तैयारियों पर संगठन पदाधिकारियों और सरकार के मंत्रियों के साथ चर्चा करेंगे। माना यह भी जा रहा है कि विधान परिषद में रिक्त हुई चार सीटों पर प्रत्याशी तय करने, जिला पंचायत अध्यक्षों के चुनाव में सफलता सहित सरकार के संभावित विस्तार पर चर्चा कर सकते हैं।

चूंकि, इसी माह की शुरुआत में बीएल संतोष दो दिवसीय दौरे पर आए, तब उन्होंने अलग-अलग मंत्रियों से बात कर फीडबैक लिया था। साथ ही भाजपा कार्यकर्ताओं से भी बात भी की थी। तब विभिन्न आयोगों, मोर्चों और प्रकोष्ठों में पद खाली होने की बात सामने आई।

संतोष ने कार्यकर्ताओं का ध्यान रखने की सलाह पदाधिकारियों को दी थी। उसके बाद से कार्यकर्ताओं का समायोजन आयोगों में शुरू हो गया है। अभी मोर्चे और प्रकोष्ठों के पद भरे जाने हैं। इस संबंध में भी वह रिपोर्ट ले सकते हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter