ऐसे चला रही पुलिस रोको टाेका अभियान : दरोगा ने खुद नहीं पहना मास्क और बिना मास्क वालों के काट रहे थे चालान, वीडियो हुआ वायरल, एसपी ने जांच के दिए आदेश

Datia News : दतिया । गुरुवार को गोराघाट थाने का पुलिस स्टाफ खुद बिना मास्क लगाए वाहनों की चेकिंग और रोको टोको अभियान चला रहा था। जिसका एक वकील ने मोबाइल पर वीडियो बना लिया और उसे इंटरनेट मीडिया पर वायरल कर दिया।वीडियो वायरल होने के बाद यह अभियान रोक दिया गया। एसपी अमन सिंह राठौड ने इस मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार गोराघाट थाने के सहायक उपनिरीक्षक सुनील शर्मा स्वयं बिना मास्क लगाए, उन लोगों का चालान काटने में व्यस्त थे जो बिना मास्क निकल रहे थे। इस दौरान स्टाफ के अम्बिका नंद शर्मा, आरक्षक राजकुमार शाक्य व सैनिक राममिलन, रामनरेश भी उनके साथ थे।

जानकारी के अनुसार गोराघाट थाना क्षेत्र के इंदरगढ़ रोड स्थित खजूरी तिराहे पर पुलिस बल कोरोना गाइडलाइन का पालन कराने के लिए लोगों के चालान काट रहा था। लेकिन किसी भी पुलिस वाले ने स्वयं मास्क नहीं लगाया था। इसी दौरान एडवोकेट प्रीतम सिंह रावत चार पहिया वाहन से गुजरे।

उन्हें भी पुलिस बल ने रोक लिया और चालान काटने की बात करने लगे। जब एडवोकेट प्रीतम सिंह रावत ने कारण पूछा तो बोले आपने मास्क नहीं लगाया है। इस घटना का वीडियो एडवोकेट ने बनाते हुए पुलिस पर ही सवाल खड़े करते हुए कहा कि पुलिस भी बिना मास्क लगाएं खड़ी हुई है, आप लोगों के भी चालान कटने चाहिए।

इतना सुनते ही माहौल गरमा गया और पुलिस वालों ने वकील के साथ गाली गलौज व अभद्रता शुरू कर दी, साथ ही उन्हें गाड़ी से खींचने की कोशिश की गई। सड़क पर तमाशा देख वहां भीड़ इकट्ठी हो गई। जिसके बाद प्रभारी एएसआई सुनील शर्मा ने अपनी पॉकेट से मास्क निकाला और मुंह पर लगा लिया।

बाद में पुलिस ने बिना सीट बेल्ट लगाने के मामले में वकील का 500 रुपये का चालान काट दिया। यह सारा घटनाक्रम वायरल वीडियो में नजर आ रहा है। एडवोकेट रावत ने पुलिस एएसआई पर शराब के नशे में होने का आरोप भी वीडियो में लगाया है।

वायरल वीडियो को एसपी ने संज्ञान में लेते हुए प्राथमिक जांच के आदेश दिए है। रक्षित निरीक्षक पुलिस लाइन दतिया को इस मामले में दो दिवस में जांच पूर्ण किए जाने के लिए निर्देशित किया गया है। प्राथमिक जांच उपरांत ही आगामी कार्रवाई की जाएगी।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter