CM योगी को देखते ही दौड़ा चला आया `गुल्लू`, लिपट कर करने लगा अठखेलियां

गोरखपुर : यूं तो उप्र के मुख्यमंत्री का पशु प्रेम जगजाहिर है, लेकिन रविवार को एक बार फिर उनके जीवन का यह पक्ष चर्चा में आ गया। इसकी वजह गोरखनाथ मंदिर में नया आया श्वान का बच्चा ‘गुल्लू’ रहा।

गोरखपुर प्रवास के दौरान रविवार की सुबह मुख्यमंत्री पूजा-अर्चना और जनता दर्शन के बाद परिसर भ्रमण के क्रम में जैसे ही संत भवन की ओर बढ़े, एक प्यारा सा काले रंग का श्वान का बच्चा घूमता दिखा। मुख्यमंत्री उसके पास गए और बैठकर दुलारने लगे। उन्होंने उसे बिस्किट भी खिलाया। ‘गुल्लू’ को दुलारने की तस्वीर इंटरनेट मीडिया तक पहुंची तो वायरल होने लगी।

मंदिर के मीडिया प्रभारी विनय कुमार गौतम ने बताया कि ‘गुल्लू’ को दो दिन पहले मंदिर में देवीपाटन शक्तिपीठ के महंत मिथिलेश दास लेकर आए थे। लैब्राडोर और राटविलर की संयुक्त प्रजाति का यह श्वान डेढ़ माह का है।

‘गुल्लू’ के मंदिर में आने के बाद परिसर में श्वानों की संख्या दो हो गई है। पशु प्रेम के चलते मुख्यमंत्री जब भी गोरखपुर आते हैं, सुबह की पूजा-अर्चना के बाद वह गोशाला जाकर गायों के बीच कुछ समय जरूर गुजारते हैं।

इसी क्रम में अपने पालतू श्वान कालू के साथ खेलना भी नहीं भूलते। दिल्ली में मुख्यमंत्री को एक भक्त ने कालू को उपहार में दिया था। शुरू में कुछ समय तक वह दिल्ली में रहा, फिर 2016 में उसे गोरखपुर के गोरखनाथ मंदिर में स्थायी रूप से जगह दे दी गई। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter