मां पीतांबरा से रोगमुक्त प्रदेश का सीएम ने मांगा आशीर्वाद,पीले चावल दे मुख्यमंत्री ने परासरी से किया टीकाकरण महा अभियान का शुभारंभ
दतिया. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान कोरोना टीकाकरण महा अभियान के शुभारंभ के लिए अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर सोमवार को दतिया पहुंचे। टीकाकरण इस महभियान में वे एक प्रेरक की भूमिका निभाते मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान जिले के परासरी गांव पहुंचे और ग्रामीणों को पीले चावल देकर कोरोना का टीका लगवाने के लिए प्रेरित किया। इससे पूर्व मुख्यमंत्री व गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे और वहां दर्शन कर पूरे प्रदेश को और समाज को कोरोना मुक्त करने का आशीर्वाद मां पीतांबरा से मांगा। इस पूरे कार्यक्रम में गृहमंत्री डा. मिश्रा समर्थक व भिंड-दतिया सांसद संध्या राय तथा सिंधिया समर्थक भांडेर विधायक रक्षा सिरोनिया सहित भाजपा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

पीतांबरा पीठ स्थित वनखंडेश्वर महादेव के पूजा अर्चना करते मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान

जिले में महा अभियान के तहत पहले दिन सोमवार को आठ हजार टीकाकरण का लक्ष्य था, जो पूरा कर लिया गया। सीएम ने दौरे के दौरान टीके को लेकर फैलाई जा रही भ्रांतियों को किस प्रकार से दूर करना है इस लेकर भी प्रेरक समूह को समझाया।ग्राम परासरी में आयोजित टीकाकरण महा अभियान शुभारंभ कार्यक्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि वैक्सीन लगवाने के बाद या तो कोरोना बिल्कुल नहीं हेागा और यदि हो गया तो इसका अधिक असर नहीं होगा एवं इसके लगने से जीवन को कोई खतरा नहीं हेागा।

दतिया हवाई पट्टी पर सीएम का स्वागत करते दतिया विधायक व गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा

उन्होंने मंच पर पांच लोगों को प्रतीक स्वरूप कोरेाना वैक्सीन का मंगल टीका लगवाकर महाअभियान का शुभारंभ किया। दतिया जिले में सोमवार 8 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया गया। मुख्यमंत्री ने बताया कि कोरोना वैक्सीन जीवन के लिए संजीवनी का कार्य करती है। इसके लगने से दर्द भी नहीं होता है। किसी-किसी को थोड़ा बहुत बुखार आता है। लेकिन जिंदगी पूरी तरह से सुरक्षित हो जाती है। वैक्सीन लगाने के बाद भी कोरोना गाइड लाइन का पालन करना है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारी प्राथमिकता कोरोना पर विजय प्राप्त करना है। कोरोना वायरस बहुरूपिया है। कोरोना को फैलने नहीं देना है। इसलिए सभी को टेस्ट कराते रहना है।

गृह मंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मुख्यमंत्री के नेतृत्व ने प्रदेश को संबल दिया है। दतिया में पाॅजीटिविटी रेट अधिक होने के बाद भी कैजुअल्टी अधिक नहीं होने पाई। उन्होंने कहा कि दतिया के लिए जो भी मांग की गई है वह मुख्यमंत्री द्वारा पूरी की गई है। इस दौरान द्वारा प्रेरकों का सम्मान किया गया। साथ ही उन्होंने पौधरोपण भी किया। समारोह में उन्होंने वैक्सीनेशन के प्रचार रथ को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

पीले चावल दे मुख्यमंत्री ने परासरी से किया टीकाकरण महा अभियान का शुभारंभ , ग्रम वासियों को पीले चावल देकर टीका लगवाने का किया आग्रह

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार सुबह 10.30 बजे दतिया हवाई पट्टी उतरे। इसके बाद वे श्री पीतांबरा पीठ मंदिर पहुंचे और वहां वनखंडेश्वर महादेव तथा मां पीतांबरा की पूजा अर्चना की। उसके बाद जिले के परासरी गांव के लिए और रवाना हो गए। जहां उन्होंने मां टीकाकरण अभियान मैं प्रेरक की भूमिका निभाई और ग्रामवासियों को पीले चावल देकर टीकाकरण कराने का आग्रह किया। इसी के साथ ग्रामी्णों का वैक्सीनेशन कराया। दतिया हवाई पट्टी पर उनकी आगवानी गृहमंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने की। प्रदेश में 21 जून को 10 लाख लोगों के वैक्सीनेशन का लक्ष्य रखा गया है। दतिया जिले में सोमवार को 8 हजार लोगों को टीके लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

दतिया जिले के ग्राम परासरी में टीकाकरण महा अभियान को संबोधित करते मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री ने निर्जला एकादशी के शुभ मुहूर्त में मां पीतांबरा की पूजा करने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि कोरोना से बचना है तो टीका ही एकमात्र कवच और उपाय हैं। इस वैश्विक महामारी के बचने के लिए सभी को प्रयास करना चाहिए और मैं मां पीतांबरा से प्रार्थना करने आया हूं कि इस कोरोना की लड़ाई में हमारी जीत हो उन्होंने मां टीकाकरण अभियान में जाने से पूर्व पीतांबरा मंदिर में लगभग आधा घंटे तक पूजा अर्चना की। उन्होंने बताया कि टीकाकरण मेें इस अभियान में हमारे साहित्यकार, पत्रकार, बुद्धिजीवी, हमारे सम्मानीय धर्मगुरू और हर वर्ग के लोग प्रेरक के रूप में जुड़ गए है। हम कोरोना से लड़ाई जितेंगे। तीसरी लहर के लिए हमें टीकाकरण जरूरी करवाना है।

यह कोरोना से बचने का एकमात्र उपाय और कवच है। उन्होंने इस दौरान मास्क लगाने और शारीरिक दूरी का पालन करने की भी अपील लोगों से की। मुख्यमंत्री ने इस दौरान अंकुर अभियान के तहत एक पीपल के वृक्ष का पौधरोपण किया। टीकाकरण महा अभियान के प्रचार रथ को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर गृह मंत्री डा नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि प्रदेश के हर बड़े अभियान की शुरुआत दतिया से की गई है। अतः कोरोना के टीकाकरण महाअभियान भी यहीं से मुख्यमंत्री द्वारा शुरू किया जा रहा है।

टीकाकरण के लिए घर घर जाकर दिए पीले चावल

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ग्राम पारासरी पहुंचने के बाद सीधे ग्रामीणों से मिले और ग्रामीणों को घर घर जाकर पीले चावल देकर उनसे अपील की कि टीकाकरण अवश्य कराएं। उन्होंने इस अवसर पर गांव के राम भूरे प्रजापति, धनीराम प्रजापति तथा रामसेवक वंशकार के घर पहुंचकर पीले चावल दिए और टीकाकरण के लिए प्रेरित किया।

इस अवसर पर उन्होंने कहा कि आप भी टीका लगवाए और अपने स्वजनों को भी टीका लगाने का आग्रह करें। आप भी इस टीकाकरण महा अभियान में प्रेरक की भूमिका निभाए। इस अवसर पर भिंड दतिया सांसद संध्या राय, भांडेर विधायक रक्षा सिरोनिया तथा गृहमंत्री डा. नरोत्तम मिश्रा भी उनके साथ लोगों को प्रेरित करने ग्रामी्णों के पास पहुंचे और पीले चावल देकर टीकाकरण के लिए आमंत्रित किया।

कई लोगों ने किया सीएम स्वागत

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान के दतिया पहंुचने पर जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों द्वारा स्वागत किया गया। इस दौरान गृह एवं जेल मंत्री डा. नरोत्तम मिश्र ने पुष्प गुच्छ प्रदाय कर अगवानी की। इस अवसर पर सांसद श्रीमती संध्याराय, भांडेर विधायक रक्षा संतराम सिरौनिया, पूर्व विधायक घनश्याम पिरौनिया, राधेलाल बघेल, प्रदीप अग्रवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष सुरेन्द्र बुद्यौलिया, संभागायुक्त आशीष सक्सैना, चंबल डीआईजी सचिन अतुलकर, कलेक्टर संजय कुमार, पुलिस अधीक्षक अमन सिंह राठौर सहित जनप्रतिनिधियों ने भी स्वागत किया।

मुख्यमंत्री ने किया प्रेरकों का सम्मान

मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर कोरोना संक्रण को रोकने जनता कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने में बाल प्रेरक, समाजसेवियों को प्रेरक के रूप में सम्मानित किया। मुख्यमंत्री ने प्रेरक के रूप में कु. नव्या उदैनिया, कु. पूजा वंशकार, कु. अतिथि यादव, दक्ष सक्सैना और समाजसेवी डा. राजू त्यागी, रमेश गंधी, रफीक राइन, सुदीप तिवारी, राहुल ठाकुर और रामजीवन का शाल, श्रीफल से सम्मान किया और कहा कि इन प्रेरकों से अन्य लोग भी प्रेरणा लेकर कोरोना के संक्रण को रोकने में अपना योगदान देंगे।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter