Coronavirus Cases – सीएम शिवराज ने पीएम मोदी को बताई कोरोना की ताजा स्थिति, मोदी ने कही यह बात

भोपाल। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी से आज फोन पर चर्चा कर प्रदेश में कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति से अवगत कराया। मुख्यमंत्री  चौहान ने प्रधानमंत्री को बताया कि सरकार और जन-समुदाय के सक्रिय प्रयासों से प्रदेश में कोरोना संक्रमण की पॉजिटिविटी दर लगातार घट रही है, जो घट कर 17.43 प्रतिशत हो गई है। रिकवरी दर भी लगातार बढ़ रही है, जो 30 अप्रैल को 82.88 प्रतिशत थी, आज 8 मई को बढ़कर 83.53 प्रतिशत हो गई है।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रदेश सरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए किए गए अभिनव प्रयासों को प्रधानमंत्री के साथ साझा किया। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने प्रदेश सरकार के प्रयासों पर संतोष व्यक्त करते हुए केन्द्र द्वारा हर संभव मदद करने का आश्वासन मुख्यमंत्री श्री चौहान को दिया।

मुख्यमंत्री  चौहान ने किल कोरोना अभियान, कोरोना कर्फ्यू, कोरोना वालेंटियर्स, आईसोलेशन सेंटर, प्रदेश में बने कोविड केयर सेंटर, अस्थायी कोविड अस्पतालों के निर्माण के लिए सरकार के प्रयास, जन-जागरूकता अभियान और योग से निरोग अभियान की प्रगति के बारे में बताया।

मुख्यमंत्री चौहान ने प्रधानमंत्री मोदी से रेमडेसिविर इंजेक्श, ऑक्सीजन की उपलब्धता और इनकी आपूर्ति के बारे में तथा प्रदेश के विभिन्न स्थानों पर स्थापित किये जा रहे नये ऑक्सीजन उत्पादक प्लांट के संबंध में विस्तार से चर्चा की।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter