Covid 19 : आधा आस्ट्रेलिया लाकडाउन में, फ्रांस में कोरोना की चौथी लहर, ब्रिटेन और रूस में संक्रमण में नहीं आ रही कमी

सिडनी, रायटर : कोरोना संक्रमण के चलते आधी आस्ट्रेलियाई आबादी लाकडाउन के दायरे में आ गई है। यहां कड़ी पाबंदी लगा दी गई हैं। इधर फ्रांस में चौथी लहर शुरू हो गई है।

आस्ट्रेलिया में सिडनी और विक्टोरिया में ही लाकडाउन लगा हुआ था। अब इसका दायरा बढ़ गया है। न्यू साउथ वेल्स सहित कई क्षेत्रों में कोरोना के नए मामले सामने आए हैं।

आधे आस्ट्रेलिया में लाकडाउन लगा दिया है। इस निर्णय से लगभग ढाई करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं। इन सभी क्षेत्रों में डेल्टा वैरिएंट कहर बरपा रहा है।

फ्रांस में कोरोना संक्रमण की चौथी लहर शुरू हो गई है। सरकार के प्रवक्ता गेबरील अट्टल ने बताया कि पिछली लहरों की तुलना में इस बार संक्रमण तेजी से फैल रहा है।

दस हजार से ज्यादा केस रोजाना मिल रहे हैं। इनमें से 80 फीसद मामले डेल्टा वैरिएंट के हैं। ईरान में भी कोरोना संक्रमण की गति तेज है।

यहां एक सप्ताह के लिए लाकडाउन लगा दिया गया है। पिछले 24 घंटे में 27 हजार से ज्यादा नए मरीज मिले हैं। रूस में भी हर रोज 24 हजार से ज्यादा नए मरीज मिल रहे हैं।

तेजी से वैक्सीन लगाने के बाद भी मरीजों की संख्या में कमी नहीं आ रही है। पाकिस्तान में संक्रमण तेज हो गया है। कराची के अस्पताल मरीजों से भर गए हैं।

चीन : म्यांमार सीमा से लगे युन्नान प्रांत में मरीजों की संख्या बढ़ रही है। म्यांमार में संक्रमण से स्थिति खराब होने का यहां असर है।

म्यांमार : जेल में बंद आंग सान सू की के वरिष्ठ सलाहकार यान विन की कोरोना संक्रमण से मौत हो गई है।

दक्षिण कोरिया : एक युद्धपोत पर ढाई सौ सैनिकों के संक्रमित होने पर प्रधानमंत्री और रक्षा मंत्री ने माफी मांगी है। इन सैनिकों को टीके नहीं लगे थे। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter