कंट्रोल दुकानों पर लिखा जाएगा कलेक्टर का मोबाइल नंबर, उपभोक्ता बता सकेंगे परेशानी, दुकानों पर राशन बांटने की तारीख लिखना होगा अनिवार्य
Datia News, Datia Collector News,

Datia News : दतिया ।  सभी उचित मूल्य की दुकानों पर कलेक्टर सहित संबंधित क्षेत्र के एसडीएम एवं फूड अधिकारी के नाम सहित पद एवं मोबाईल नम्बर लिखे जाएंगे। इसके साथ ही दुकानों पर राशन वितरण की तिथि भी लिखी जाएगी, जिससे उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण की जानकारी मिल सके। यह सभी निर्देश कलेक्टर संजय कुमार ने समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए हैं।

Datia News

कलेक्टर ने जिले में उचित मूल्य की दुकान के माध्यम से जुलाई माह के खाद्यान्न वितरण की गूगल मीट के माध्यम से समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि खाद्यान्न वितरण शासन का प्राथमिकता वाला कार्यक्रम है। अतः यह सुनिश्चित करें कि कोई भी पात्र हितग्राही खाद्यान्न लेने से वंचित न रहे। साथ ही यह भी देखें की अपात्र व्यक्ति को लाभ न मिले।

Datia News

गूगल मीट के माध्यम से बताया गया कि जिल में लगभग 65 प्रतिशत खाद्यान्न का वितरण किया जा चुका है। जिसमें एक लाख 33 हजार 445 परिवारों में से 67 हजार 207 परिवारों को जुलाई माह का खाद्यान्न प्रदाय किया गया है।

ये खबर भी पढ़ें : गुप्त नवरात्र पर पीतांबरा पीठ में होगा दुर्गा शतचंडी पाठ, कोरोना के कारण अन्य आयोजन रहेंगे स्थगित

दुकानों पर लिखा जाएगा कलेक्टर का माेबाइल नंबर

कलेक्टर ने उचित मूल्य की दुकानवार समीक्षा करते हुए कहा कि प्रत्येक उचित मूल्य की दुकान पर जिला कलेक्टर व संबंधित क्षेत्र के एसडीएम और फूड अधिकारी का नाम, पद एवं मोबाईल नम्बर लिखे जाएं। इसके साथ ही दुकान से खाद्यान्न वितरण किसी तिथि को होगा, इसका भी उल्लेख होना चाहिए। (Datia News)

जिससे उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण की जानकारी प्राप्त हो सके। किसी भी प्रकार की समस्या होने पर उपभोक्ता उक्त नम्बरों पर शिकायत कर सकेगा। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देश दिए कि उपभोक्ताओं को खाद्यान्न वितरण के उपरांत मशीन से निकलने वाली पर्ची भी प्रदाय की जाए। (Datia News)

उल्लेखनीय है कि जिले में 11 जुलाई तक माह का खाद्यान्न उचित मूल्य की दुकान के माध्यम से उपभोक्ताओं को वितरित किया जाएगा। शेष बचे उपभोक्ता 12 से 15 जुलाई तक अपना खाद्यान्न ले सकेंगे। (Datia News)

 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter