कलेक्टर के प्रयास से बुर्जुग महिला को वापिस मिली जमीन, कलेक्टर से मिलकर जताया आभार और किया सम्मान

Datia News : दतिया । बुर्जुग महिला मेवा बाई श्रीवास्तव को उसकी जमीन कलेक्टर संजय कुमार के प्रयासों से वापिस मिल गई। जमीन वापिस मिलने पर मेवा बाई ने न्यू कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर के प्रति आभार व्यक्त कर उनका शाल, श्रीफल एवं पुष्प गुच्छ देकर सम्मान किया।

इंदरगढ़ तहसील के ग्राम बरगुंवा निवासी मेवा बाई के पति प्रेम नारायण श्रीवास्तव की मृत्यु के बाद मेवा के नजदीकी रिश्तेदार ने राजस्व अमले की मदद से अपने नाम जमीन का बटवारा करा लिया साथ ही अपने पुत्र के नाम पर 12 बोर की बंदूक करा ली थी। मेवा बाई ने जन सुनवाई में पहुंचकर कलेक्टर को अपनी आपबीती बताई।

कलेक्टर ने प्रकरण की गंभीरता को समझते हुए जांच कराई। जांच में नजदीकी रिश्तेदार द्वारा राजस्व अमले के रूप तत्कालीन नायब तहसीलदार एवं पटवारी की मिली भगत से 23 बीघा जमीन को अपने नाम पर कब्जा लेकर बंदूक का लायसेंस भी अपने पुत्र के नाम पर करा लेना पाया गया।

कलेक्टर ने बंदूक के लायसेंस को निरस्त कर जांच उपरांत मेवा बाई को उनकी जमीन वापिस कराई। कलेक्ट्रेट पहुंचकर कलेक्टर संजय कुमार के प्रति आभार व्यक्त कर मेवबाई ने उनका सम्मान भी किया। इस माैक पर अशोक श्रीवास्तव, डाॅ.राजू त्यागी भी कलेक्टर कक्ष में मौजूद रहे।

जनसुनवाई में निपट रहे हैं मामले

जनसुनवाई में आने वाले मामलों पर कलेक्टर गंभीरता दिखा रहे हैं। पीड़ित लोगों की शिकायतों का निराकरण करने के संबंधित अधिकारियों को मौके पर निर्देश दिए जाते हैं। जिसका परिणाम यह हो रहा है कि जनसुनवाई के कई मामले अब निराकृत होने लगे हैं। कोरोना काल में कुछ समय के लिए जनसुनवाई बंद रही, लेकिन अब फिर से कलेक्टर जनसुनवाई में आम लोगों की समस्याएं निपटाने में जुट गए हैं।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter