ENG vs PAK: कोरोना के कारण इंग्लैंड को चुननी पड़ी नई टीम, 9 अनकैप्ड खिलाड़ी शामिल

लंदन, एपी : इंग्लैंड की सीमित ओवरों के प्रारूप की मुख्य टीम में कोरोना वायरस संक्रमण के सात मामले आने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए उसे मंगलवार को पूरी तरह से नई टीम का चयन करने के लिए मजबूर होना पड़ा।

श्रीलंका के खिलाफ ब्रिस्टल में खेले गए वनडे मैच के बाद सोमवार को खिलाड़ियों के नमूने लिए गए थे, जिसकी जांच में तीन खिलाड़ी और चार सहयोगी सदस्य कोरोना पाजिटिव पाए गए।

संक्रमण की चपेट में आने वाले किसी का नाम हालांकि नहीं बताया गया है। टीम के बाकी सदस्य भी पाजिटिव पाए गए सदस्यों के संपर्क में थे। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने मंगलवार को बताया गया कि टीम रविवार से क्वारंटाइन में है।

इंग्लैंड की इस नई टीम में नौ खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बने हैं। बेन स्टोक्स इस टीम के कप्तान होंगे, जबकि नियमित कोच क्रिस सिल्वरवुड की टीम में वापसी हो रही है। वह श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवरों की सीरीज के दौरान छुट्टी पर थे।

मुख्य टीम के ज्यादातर सदस्यों की 16 जुलाई से शुरू होने वाली टी-20 सीरीज के लिए वापसी करने की संभावना है। ईसीबी के क्रिकेट निदेशक एश्ले जाइल्स ने कहा, ‘हमें मजबूर होकर सभी खिलाड़ियों और प्रबंधन टीम को बदलना पड़ा।

इसे पूरा करने के लिए जिस तरह हर कोई एकजुट हुआ उस पर मुझे गर्व है।’ ईसीबी ने कहा कि पाजिटिव आए ज्यादातर सदस्यों में से अधिकांश में इसके लक्षण नहीं है, लेकिन कुछ लोग अस्वस्थ महसूस कर रहे हैं।

ईसीबी के मुख्य कार्यकारी टाम हैरिसन ने कहा, ‘हम वायरस के डेल्टा प्रकार के खतरों और बायो-बबल (कोरोना से बचाव के लिए बनाए गए सुरक्षित माहौल) में ढिलाई देने से इसके संक्रमण के फैलने के खतरे से वाकिफ हैं।

हमने प्राटोकाल का पालन करते हुए खिलाड़ियों और सहयोगी सदस्यों की भलाई के लिए रणनीतिक विकल्प अपनाया।’ इंग्लैंड को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के साथ इतने ही मैचों की टी-20 सीरीज खेलनी है।

पाकिस्तान दौरे की शुरुआत गुरुवार को कार्डिफ में खेले जाने वाले पहले वनडे मैच से होगी। कार्डिफ में टीम में शामिल होने से पहले खिलाड़ियों के 18-सदस्यीय दल और कर्मचारियों को कोविड-19 के जांच की निगेटिव रिपोर्ट पेश करनी होगी।

इंग्लैंड की नई टीम : बेन स्टोक्स (कप्तान), जेक बाल, डैनी ब्रिग्स, ब्रायडन कार्से, जैक क्राले, बेन डकेट, लुइस ग्रेगरी, टाम हेल्म, विल जैक, डैन लारेंस, साकिब महमूद, डेविड मलान, क्रेग ओवरटन, मैट पार्किंसन, डेविड पायने, फिल साल्ट , जान सिंपसन, जेम्स विंस।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter