बिजली संकट से परेशान पंजाब के उद्यमी UP में तलाश रहे राह, योगी आदित्‍यनाथ से मिले; मिला बड़ा ऑफर

लुधियाना : उत्तर प्रदेश में उद्योग लगाने पर बेहतर सुविधाएं, सिंगल विंडो क्लीयरेंस, बिना रुकावट बिजली और कम सरकारी खर्च का खाका देकर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पंजाब के उद्यमियों को निवेश का न्योता दिया है। इस संबंध में पंजाब के उद्यमियों की एक बैठक मुख्यमंत्री योगी के साथ सोमवार को लखनऊ में हुई।

इस दौरान फेडरेशन आफ इंडस्ट्रीयल एंड कमर्शियल आर्गेनाइजेशन (फीको) के प्रधान गुरमीत सिंह कुलार व फेडरेशन आफ डाइंग फैक्ट्रीज एसोसिएशन के चेयरमैन टीआर मिश्रा सहित उद्यमियों का एक प्रतिनिधिमंडल उनसे मिला। मुख्यमंत्री योगी ने उद्यमियों को किसी भी तरह की अड़चन न आने की बात कही।

निवेश करने पर सरकारी प्रक्रियाओं को उनकी निगरानी में तत्काल पूर्ण करने का भरोसा भी दिया है। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में 24 घंटे 365 दिन बिजली सप्लाई निरंतर दी जाएगी।

औद्योगिक प्रतिष्ठानों के लिए लगभग 5000 रुपये प्रति वर्ग गज के हिसाब से जमीन उपलब्ध करवाई जाएगी। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बुलंद शहर में जेवर हवाई अड्डा भी निर्माणाधीन है। इस दौरान उन्होंने उद्यमियों को कई वित्तीय लाभों के बारे में भी बताया।

इस बैठक में फोकल प्वाइंट फेज आठ एसोसिएशन के संयुक्त सचिव सत्यपाल सैनी, राम उग्रह शर्मा, कर्मजीत सिंह खालसा, दविंदर पाल सिंह खालसा, सौरव मदान और संजीव कुमार मौजूद थे।

उद्यमी कर सकते हैं विस्तार : पंजाब की कई प्रमुख कंपनियों हीरो साइकिल लिमिटेड, एवन साइकिल लिमिटेड, सिटीजन ग्रुप आदि ने पिछले कुछ वर्षों में बिहार में निवेश किया है।

इसमें कंपनियों को सस्ती लेबर और पोर्ट से करीब होने के फायदा मिलता है। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की ओर से पंजाब के उद्यमियों को निवेश का न्योता दिया जा रहा है।

ऐसे में कई उद्यमी पंजाब में गहराते बिजली संकट और अफसरशाही के हावी होने के कारण अपने एक्सपेंशन प्लान में उत्तर प्रदेश में निवेश कर सकते हैं। जल्द ही उत्तर प्रदेश सरकार का एक प्रतिनिधिमंडल पंजाब आकर उद्यमियों के साथ बैठकें करेगा। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter