दिग्विजय सिंह का विवादित बयान, कांग्रेस को लायक तो बीजेपी को बताया नालायक संतान,बोले देश की संपत्ति बेच रही भाजपा

भोपाल: कांग्रेस महासचिव व मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने कांग्रेस को लायक तो भाजपा को नालायक संतान बताया है। एक दिन के लिए पटना आए दिग्विजय ने कांग्रेस के प्रदेश मुख्यालय (सदाकत आश्रम) में प्रेस प्रतिनिधियों से केंद्र सरकार के नेशनल मोनेटाइजेशन पाइप-लाइन कार्यक्रम के खिलाफ विस्तार से बातचीत की। उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार को भी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के हाथ की कठपुतली बताया। दिग्विजय ने कहा कि लायक संतान पिता से विरासत में मिली संपत्ति की रक्षा करता है और उसे सहेज कर रखता है, लेकिन नालायक बेटा विरासत में मिली संपत्ति को बेचकर, फिर कर्ज लेकर घी पीता रहता है।

केंद्र की वर्तमान सरकार की नीति नालायक बेटे की तरह है, क्योंकि मोदी-शाह (प्रधानमंत्री और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह) की जोड़ी आम लोगों की मेहनत से बनाए गए लाखों-करोड़ों के पब्लिक सेक्टर को बेचकर पैसा जुटाने की योजना पर काम कर रही है। आरएसएस की विचारधारा वंचितों-गरीबों के विरुद्ध : उन्होंने कहा कि देश में दो प्रकार की विचारधारा रही हैं। समाजवादी विचारधारा और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) की विचारधारा। देश समाजवादी विचारधारा के तहत संचालित होने के बजाय आरएसएस के विचारों पर संचालित हो रहा।

आरएसएस की विचारधारा शुरू से ही वंचितों-गरीबों के विरुद्ध रही है। दिग्विजय ने कृषि कानून, देश की करेंसी, कृषि कानून, काला धन, पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर भी केंद्र सरकार की नीति पर हमला बोला। उन्होंने ग्रीन फील्ड और ब्राउन फील्ड के प्रबंधन पर कहा कि इसके बारे में केंद्र की सरकार के पास कोई जानकार नहीं।

इनकी वजह से अर्थव्यवस्था पूरी तरह फेल हो चुकी है। निकालनी चाहिए देश की संपत्ति बचाओ यात्रा : दिग्विजय ने नीतीश सरकार को भी कठघरे में खड़ा किया और कहा कि नीतीश ने छपरा स्थिति जयप्रकाश नारायण विश्वविद्यालय में जेपी-लोहिया पर आधारित पाठ्यक्रम बंद करवा दिए। नीतीश आरएसएस और भाजपा के हाथों की कठपुतली बनकर काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि सभी पार्टियां राजनीति के लिए यात्राएं कर रही हैं। कांग्रेस को भी देश की संपत्ति बचाओ यात्रा निकालनी चाहिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter