फिरोजाबाद में डेंगू से 48 घंटे में 12 और मौतें : 175 पहुंचा मरने वालों का आंकड़ा, कानपुर और आगरा से आए 4 डॉक्टर

आगरा : फिरोजाबाद में बुखार का प्रकोप और डेंगू का कहर भयावह बना हुआ है। चौबीस घंटे के दौरान जिले में आठ और मरीजों ने विभिन्न अस्पतालों में दम तोड़ दिया। जिले में बीमारी से मरने वालों की संख्या 175 पहुंच गई।

फिरोजाबाद में प्रशासन के साथ ही शासन स्तर से भी पूरी ताकत झोंकी जा रही है। विभिन्न मेडिकल कालेजों के विशेषज्ञों की टीम डटी हुई है। लखनऊ और दिल्ली से विशेषज्ञ आ चुके हैं। हालात काबू नहीं हो रहे हैं। बीमारी की स्थिति ये है कि शहर के रसूलपुर क्षेत्र में ही तीन मौतें हो गई।

ये तीनों पड़ोसी परिवारों के थे। इसके अलावा, पांच और मरीजों ने दम तोड़ दिया। नए मरीजों की संख्या में सोमवार को अपेक्षाकृत कमी देखी गई। सोमवार को सरकारी अस्पताल में 65 मरीज भर्ती कराए गए जबकि पिछले दिनों में एक-एक दिन में दो-दो सौ मरीज भर्ती हुए थे।

मैनपुरी के बरनाहल क्षेत्र की महिला ने आगरा में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया तो औरैया जिले की किशोरी की यहां जिला अस्पताल में मौत हो गई। आगरा के खंदौली क्षेत्र में एक वर्षीय शिशु और कासगंज में सात वर्षीय बालक की मौत हो गई। बुखार के मरीजों में डेंगू की पुष्टि होने का सिलसिला जारी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter