तेज स्पीड से दौड़ रही ट्रेन से निकली आग की लपटें, दहशत में आए यात्री, एसी कोच में शार्ट सर्किट से हुआ हादसा

Datia News : दतिया । मंगलवार सुबह झांसी से ग्वालियर जा रही विशाखापट्टनम हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस ट्रेन के एसी कोच के कम्प्रेशर से अचानक आग की लपटें उठने लगी। तेज स्पीड में दौड़ रही ट्रेन में आग लपटें उठती देख उसमें सवार यात्री दहशत में आ गए। बताया जाता है कि यात्रियों ने चेन पुलिंग करने की कोशिश भी की। इस बात की सूचना रेल्वे प्रशासन को लगते ही ट्रेन को कोटरा स्टेशन पर रोक लिया गया। रेल्वे कर्मचारियों ने तत्काल अग्निशमन यंत्रों से आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद इस टर्ेन को आगे रवाना किया गया।

बताया जाता है कि विशाखापट्टनम निजामुद्दीन एक्सप्रेस में यह आग एसी कोच के कंप्रेसर पैनल में लगी थी, जिससे कोई जनहानि नहीं हुई। इस आगजनी की सूचना मिलते ही आपात स्थिति में ट्रेन को कोटरा स्टेशन के सिंध पुल पर रोका लिया गया और आग बुझाई गई। ट्रेन में एसी कोच में शार्ट सर्किट होने से यह आग लगी थी। विशाखापट्टनम से हजरत निजामुद्दीन जा रही इस ट्रेन में यह हादसा झांसी ग्वालियर रेल खण्ड के कोटरा सिंध पुल के पास खंबा नंबर 1175 पर हुआ। सूचना मिलते ही दतिया रेलवे स्टाफ भी वहां पहुंच गया।

ट्रेन को आपातकाल स्थिति में रोका गया और आग बुझाई गई। आग पर काबू पाने के बाद लगभग 20 मिनट देरी से ट्रेन को अपने गंतव्य की ओर रवाना किया गया। झांसी मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज सिंह ने इस मामलेे की अधिकारिक पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि आग एसी कोच के पैनल में लगी, जिसे तुरंत काबू कर लिया गया।

कोच से आग निकलने में यात्री घबरा गए

ट्रेन के एसी कोच में सवार यात्रियों ने चलती ट्रेन में अचानक अाग लग जाने से दहशत फैल गई। यात्री इस घटना को लेकर सकते में आ गए। कई लोगों ने अपने मोबाइल से इस बात की सूचना रेल्वे इंक्वारी को देने की कोशिश की। स्पीड से दौड़ रही ट्रेन में कुछ देर तक आग की लपटें हवा पाकर तेज हो रही थी। लेकिन समय रहते ट्रेन को कोटरा स्टेशन पर रोककर आग पर काबू पा लिया गया।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter
close