भोपाल की पूर्व महापौर पटेल दतिया पहुंची, पीतांबरा पीठ पर की पूजा अर्चना, कांग्रेसियों ने किया स्वागत

Datia News : दतिया । भोपाल की पूर्व महापौर विभा पटेल रविवार को अपने पति व पूर्वमंत्री राजकुमार पटेल के साथ दतिया पहुंची। दतिया प्रवास के दौरान उन्होंने प्रसिद्ध पीताम्बरा मंदिर पहुंचकर मां बगलामुखी की पूजा अर्चना की। उनके दतिया आगमन पर कांग्रेसजनों ने पीतांबरा पीठ पहुंचकर स्वागत किया। विभा पटेल ने कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं से जिले की राजनीतिक गतिविधियों के बारे में भी चर्चा की।

सूत्रों की मानें तो पूर्व महापौर विभा पटेल महिला कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अपनी प्रबल दावेदारी कर रही है। गुप्त नवरात्रि के दौरान विभा पटेल की पीठ पर विशेष पूजा अर्चना को भी राजनीति से जोड़कर देखा जा रहा है। हालांकि विभा दतिया की बेटी है, दतिया में उनका मायका भी है। जहां उनका आना-जाना रहा है। लेकिन इस बार लंबे अर्से बाद दतिया आने को लेकर तमाम अटकलें भी लगाई जा रही है।

इधर दतिया पहुंचने पर विभा पटेल व पूर्वमंत्री राजकुमार पटेल का स्वागत पूर्व ज़िला पंचायत सदस्य पंजाब सिंह यादव, कांग्रेस नेता तूफ़ान सिंह और पिछड़ा वर्ग कांग्रेस ज़िला उपाध्यक्ष सौरभ राजपूत ने किया।

पीतांबरा पीठ पर रही भक्तों की भीड़

इधर गुप्त नवरात्र के दौरान नवमी के दिन रविवार को पीतांबरा पीठ पर श्रद्धालुओं की भीड़भाड़ रही। इससे पहले शनिवार को भी लाकडाउन खुलने के बाद हटाई गई पाबंदियों का असर मंदिर पर देखने को मिला। मंदिर का मुख्य द्वार खुलने के बाद वहां भक्तों का हुजूम उमड़ पड़ा। इस दौरान करीब 12 हजार श्रद्धालुओं ने पीठ पर पूजा अर्चना की।

रविवार को गुप्त नवरात्र के समापन व नवमी तिथि होने के कारण भी बाहरी श्रद्धालुओं के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। पीतांबरा पीठ पर स्थानीय व बाहरी श्रद्धालुओं के दर्शन को लेकर हटाई गई पाबंदी के बाद से लगातार पीठ पर भक्ताें की आवजाही बढ़ने लगी है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter