गुजरात : रसोई गैस सिलिंडर फटने से मध्यप्रदेश के नौ लोगों की मौत, छोटी सी गलती बनी वजह

अहमदाबाद : अहमदाबाद शहर के बाहरी इलाके में एक कमरे में एलपीजी सिलेंडर लीक होने के बाद हुए विस्फोट और आग में झुलसने से चार बच्चों और पांच अन्य की मौत हो गई।

एक अधिकारी ने बताया कि यह घटना 20 जुलाई की रात में हुई। पीड़ितों में मजदूर और उनके परिवार के सदस्य शामिल हैं।

वे मध्य प्रदेश के गुना जिले के रहनेवाले थे। मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने विस्फोट में मारे गए मजदूर के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की वित्तीय सहायता देने की घोषणा की है।

अस्लाली थाने के इंस्पेक्टर पीआर जाडेजा ने कहा, ‘एलपीजी सिलेंडर से गैस लीक होने से विस्फोट हुआ और आग लग गई जिसमें बच्चों और महिलाओं समेत 10 लोग गंभीर रूप से झुलस गए। अभी तक नौ लोगों की जान जा चुकी है।

इन सभी का सिविल अस्पताल में इलाज चल रहा था।’ दूसरे पुलिस अधिकारी ने बताया कि जिस समय गैस लीक हुई, मजदूर और उसके परिवार के सदस्य छोटे से कमरे में सो रहे थे।

एक पड़ोसी के दस्तक देने पर एक ने लाइट जलाने का प्रयास किया जिससे स्पार्क होने से आग लग गई और विस्फोट हुआ। झुलस गए लोगों में उन्हें सावधान करने आया पड़ोसी भी शामिल था।

कुलसिंह भैरवा नामक 30 वर्षीय यह व्यक्ति राजस्थान के करौली में कुडागांव का रहने वाला है और उसका इलाज चल रहा है। मृतकों के शव मध्य प्रदेश में उनके गांव भेज दिए गए हैं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter