शहर में कैसे हो रहा है कोरोना गाइड लाइन का पालन, भेष बदलकर देखने निकले कलेक्टर, सिर पर टोपी गले में साफी और कुर्ता पहनाकर बाइक से घूमे

Datia News : दतिया। शहर में कैसे लोग कोरोना गाइड लाइन का पालन कर रहे हैं यह देखने लिए कलेक्टर संजय कुमार बुधवार देर शाम बाजारों में भेष बदलकर घूमे। इस दौरान कलेक्टर ने सिर पर टोपी, गले में साफी व कुर्ता पहन रखा था, ताकि आम लोग उन्हें आसानी न पहचान सके।

अपने इस लुक के बारे में कलेक्टर का कहना था कि वह खुद अपनी आंखों से देखना चाहते हैं कि शहरवासी कोरोना गाइड लाइन का पालन करने के प्रति कितने सजग हैं। बाइक के पीछे बैठकर शहर में निकले कलेक्टर ने इस दौरान सुपर मार्केट, किलाचौक, बड़ा बाजार, टाउनहाल आदि क्षेत्रों में घूमकर ऐसी दुकानों की वीडियोग्राफी मोबाइल से की जहां पर दुकानदार और ग्राहक मास्क नहीं लगाए थे। इसके बाद उन्होंने जुर्माने की कार्रवाई भी कराई।

जिले में कोरोना के संक्रमण की तीसरी लहर से निपटने के लिए लोग घर से बाहर निकलते वक्त मास्क का उपयोग करें और दुकानदार सामग्री लेते वक्त सोशल डिस्टेसिंग का का पालन करें। इसीका जायजा लेने कलेक्टर संजय कुमार अपना रूप बदलकर बाइक पर सवार होकर नगर के बाजारों का भ्रमण किया और कोविड प्रोटोकाॅल के किए जाने वाले पालन के संबंध में वीडियोग्राफी की।

कलेक्टर ने भेष बदलकर तहसीलदार नीतेश भार्गव, स्टोनो श्रीनाथ पटैरिया, गार्ड केशव के साथ बाइक से नगर का भ्रमण कर बाजारों का जायजा लिया और वीडियोग्राफी की।

इस दौरान ऐसे लोग जो मास्क नहीं लगाए हुए थे और ऐसे दुकानदार जो मास्क न लगाने के साथ सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं कर रहे थे, उनकी वीडियोग्राफी देखकर ग्राहकों पर 500 रुपये और दुकानदारों पर एक हजार रुपये का जुर्माना किया जाएगा।

कलेक्टर ने भेष बदलकर कलेक्टर बंगले से तिगैलिया, चौराहा, सुपर मार्केट, किला चौक आदि क्षेत्र का भ्रमण किया। उन्होंने कहाकि मास्क न लगाने के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।

कलेक्टर ने प्रशासनिक अधिकारियों को भेष बदलकर नगरों के बाजारों का भ्रमण कर मास्क न लगाने पर 100 रुपये के स्थान पर 500 रुपये और दुकानदारों पर एक हजार रुपये का अर्थदंड लगाने के निर्देश भी दिए।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter