आईपीएल 2021 : इंग्लैंड में करवाए जा सकते हैं बचे हुए मैच, जल्द लिया जाएगा फैसला

नई दिल्ली : इंग्लैंड की कई काउंटी ने इंडियन प्रीमियर लीग के बचे हुए मैचों को अपने यहां आयोजित करने का निमंत्रण दिया हो लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआइ) को उसमें कोई भी रुचि नहीं है। 29 मई को बीसीसीआइ की ऑनलाइन विशेष विशेष आम सभा (एसजीएम) होगी जिसमें इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले विश्व कप और आइपीएल के कोरोना के कारण स्थगित हुए आइपीएल के बचे हुए मैचों को कराने को लेकर चर्चा होगी।

बीसीसीआइ के एक पदाधिकारी ने दैनिक जागरण से कहा कि अभी कुछ तय नहीं है। बैठक में चर्चा से ही हल निकलेगा। हां, जहां तक इंग्लैंड में आइपीएल कराने की कोई योजना नहीं है। अगर आइपीएल का बचा हुआ सत्र बाहर आयोजित होता है तो उसके लिए दुबई ही विकल्प होगा।

अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी-20 विश्व कप की मेजबानी को लेकर उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि यह भारत में ही हो लेकिन तब तक कोरोना की क्या स्थिति होगी इस पर कोई कुछ नहीं कह सकता। हम आइसीसी से कहेंगे कि फिलहाल अभी इसे भारत में ही कराने की योजना पर बढ़ा जाए।

अंतिम समय में स्थितियों के हिसाब से अगर परिवर्तन करना पड़ता है तो करेंगे। आइसीसी ने पहले ही दुबई को वैकल्पिक आयोजन स्थल बना रखा है। मालूम हो कि भारत में आइपीएल का 14वां सत्र देश में बढ़ते कोरोना के मामले और टीमों के खिलाड़ियों व सहयोगी स्टाफ के पॉजिटिव आने के कारण स्थगित कर दिया गया था। कोरोना के कारण ही आइपीएल का पिछला सत्र भी यूएई में ही आयोजित हुआ था। बचे हुए सत्र के अभी 31 मैच और खेले जाने हैं। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter