Jagannath Temple: जगन्नाथ मंदिर 25 जुलाई को जनता के लिए खुलेगा

पुरी : श्रीजगन्नाथ मंदिर को 25 जुलाई तक सभी भक्तों के लिए बंद रखने का मंदिर प्रशासन की तरफ से निर्णय लिया गया है। मंदिर के मुख्य प्रशासक किशन कुमार ने गुरुवार को यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि विश्व प्रसिद्ध रथ यात्रा व नीलाद्री बिजे (महाप्रभु श्रीजगन्नाथ का भाई बलभद्र व बहन सुभद्रा के साथ मुख्य मंदिर में वापस लौटना) संपन्न होने के बाद मंदिर में भक्तों के प्रवेश को लेकर विचार किया जाएगा। इस बीच, श्रीजगन्नाथ धाम में एयरपोर्ट बनाने के लिए तैयारी तेज हो गई है।

इसके लिए स्थल का जायजा लेने गुरुवार को एयरपोर्ट अथारिटी आफ इंडिया की एक विशेष टीम पुरी पहुंची। टीम ने पुरी गिरल व पुरी कोणार्क मैरीन ड्राइव मार्ग पर दो स्थानों का निरीक्षण किया। मुख्य प्रशासक किशन कुमार ने कहा कि विभिन्न सेवायत नियोग (धार्मिक अनुष्ठान) के सेवक (पंडा), जिला प्रशासन एवं पुलिस अधिकारियों के साथ चर्चा के बाद मंदिर को भक्तों के लिए अभी बंद रखने का महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है।

कोरोना संक्रमण के बीच इस साल भी बिना भक्तों के महाप्रभु श्रीजगन्नाथ की स्नान एवं रथ यात्रा की विधि संपन्न की जाएगी। 12 जुलाई को महाप्रभु श्रीजगन्नाथ जी की रथ यात्रा है। 23 जुलाई को मौसीबाड़ी से महाप्रभु जगन्नाथ मंदिर में रत्न सिंहासन (जिस पर श्री जगन्नाथ जी विराजमान रहते हैं) के लिए नीलाद्री बिजे करेंगे। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter