केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया बोले- 2024 तक देश में बनाएंगे 100 नए हवाई अड्डे
  • इंदौर : केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मध्य प्रदेश के शाजापुर में कहा कि वर्ष 2024 तक देश में एक हजार नए हवाई रूट तय किए जाएंगे और 100 नए हवाई अड्डे बनाए जाएंगे।

देश की आजादी से 2014 तक केवल 75 हवाई अड्डे बने थे, जबकि 2014 से लेकर अब तक सात साल में 61 नए हवाई अड्डे बनाए गए। दूसरी सरकार ने 70 साल में जो किया, वह मोदी सरकार ने सात साल में कर दिखाया है। गौरतलब है कि सिंधिया ने मंगलवार से मध्य प्रदेश में आशीर्वाद यात्रा शुरू की है, जिसके तहत वह जनता से आशीर्वाद लेने विभिन्न शहरों में पहुंच रहे हैं।

इसी दौरान सिंधिया ने मीडिया से चर्चा में कहा कि ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है कि जो हवाई चप्पल पहनते हैं, उन गरीबों को भी हवाई जहाज में बैठना संभव हो। हम इसी सपने को पूरा करने की दिशा में काम कर रहे हैं।’

काबुल से अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित लाएंगे शाजापुर में पत्रकार वार्ता में सिंधिया ने कहा कि एयर इंडिया की फ्लाइट से हमने काबुल से भारतीय नागरिकों को लाने का काम शुक्रवार से शुरू किया, जो रविवार तक जारी रहा।

सोमवार सुबह हमारी फ्लाइट टेकआफ करने ही वाली थी, तभी वहां एयरपोर्ट पर गोलियां चल गईं। इसके पश्चात काबुल के ऊपर पूरा एयर स्पेस सभी अंतरराष्ट्रीय फ्लाइट के लिए बंद कर दिया गया था। सोमवार को जहाज नहीं उड़ पाए। इसके बाद मंगलवार को पूरी सरकार जुटी रही।

वायुसेना के विमान का इस्तेमाल किया। हरक्यूलिस एयरक्राफ्ट, जो भारतीय सेना का विमान है, वह काबुल में लगा रखा है। मंगलवार रात आठ बजे तक करीब 120 लोगों को और लाया गया है। कोई भी प्रयास नहीं छोड़ेंगे। हम अपने सभी नागरिकों को सुरक्षित वापस घर लाएंगे। मोदी सरकार ने पहले भी यह वंदे भारत मिशन के अंतर्गत कर दिखाया था। 

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter