Kanpur News : ससट्टा माफिया की पत्नी से मांगी 1.10 करोड़ रंगदारी, वकील समेत तीन गिरफ्तार
  • कानपुर : आइपीएल मैचों पर करोड़ों का सट्टा लगवाने वाले माफिया राजा यादव व उसकी पत्नी की प्रापर्टी के गुम हुए मूल दस्तावेज लौटाने के बदले एक अधिवक्ता व उसके दो साथी 1.10 करोड़ रुपये की रंगदारी मांग रहे थे। विरोध पर आरोपितों ने सभी दस्तावेज पुलिस को सौंपने और गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई कराकर संपत्तियां जब्त कराने की धमकी दी। बुधवार को पुलिस ने रंगदारी वसूलने पहुंचे तीनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया। उनसे प्रापर्टी के दस्तावेज, छह चेक, चार लिफाफे बरामद हुए हैं। पिछले दिनों मूलरूप से गुमटी व वर्तमान में बिठूर स्थित रुद्रा ग्रीन्स अपार्टमेंट निवासी राजा की पत्नी नीरू ने क्राइम ब्रांच में शिकायत की थी।

बताया कि उसके व पति के नाम पर प्रापर्टी के मूल दस्तावेज काकादेव पांडुनगर निवासी मां के घर जाते समय स्कूटी से गिर गए थे। यह दस्तावेज जिस व्यक्ति को मिले हैं, वह हर प्रापर्टी के कागजात के बदले 10 लाख रुपये रंगदारी मांग रहा है। विरोध करने पर प्रापर्टी के कागजात पुलिस को देने और गैंगस्टर एक्ट में प्रापर्टी जब्त कराने की धमकी दे रहा है। इसके बाद पुलिस उपायुक्त अपराध सलमान ताज पाटिल ने सर्विलांस टीम को लगाया।

पुलिस ने आरोपितों को पकड़ने के लिए जाल बिछाया। महिला रंगदारी मांगने वालों से बात करके एक प्रापर्टी के कागजात के बदले छह लाख रुपये देने के लिए राजी हुई। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि बुधवार को रकम लेने के लिए आरोपितों ने महिला को काकादेव में विभिन्न स्थानों पर बुलाया। उसी दौरान कार सवार तीनों को पकड़ा गया। रंगदारी मांगने वालों में काकादेव एम ब्लाक निवासी अधिवक्ता रामप्रकाश गुप्ता, उसका चालक सुशील सविता और कर्मचारी चेतन वर्मा थे। तीनों के खिलाफ बिठूर थाने में रंगदारी मांगने, जालसाजी, धोखाधड़ी, धमकी आदि धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

गुरुवार को उन्हें कोर्ट में पेश कर जेल भेजा जाएगा। आरोपितों का अपराधिक इतिहास पता लगाया जा रहा है। गिरफ्तारी करने वाली टीम को पांच हजार रुपये पुरस्कार दिया जाएगा। उल्लेखनीय है कि नेपाल में कैसीनो चलाने वाले सट्टा माफिया राजा यादव को पुलिस ने 18 दिसंबर, 2020 को बिठूर स्थित रुद्रा ग्रीन्स अपार्टमेंट के फ्लैट से गिरफ्तार कर जेल भेजा था। वह सट्टे की रकम का कलेक्शन करने आया था। तलाशी में लाखों रुपये व मादक पदार्थ बरामद हुए थे। तब से राजा जेल में बंद है।

Share this with Your friends :

Share on whatsapp
Share on facebook
Share on twitter